सारा अली खान ‘नमस्ते दर्शक...

सारा अली खान ‘नमस्ते दर्शकों’ कहने के साथ पहाड़ों से लेकर समंदर तक के ख़बसूरत नज़ारों को दिखाती हैं कुछ इस काव्यात्मक अंदाज़ में… (Sara Ali Khan- Namste Darshako, From Hills To The Sea.. Bharat Is As Beautiful As Can Be…)

सारा अली खान एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक नेक इंसान और दिलचस्प कवियत्री भी हैं इसमें कोई दो राय नहीं. उन्होंने सोशल मीडिया के अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसी का एक मज़ेदार नज़ारा पेश किया. जैसा वो अक्सर ही करती रही हैं. वे जहां कहीं पर घूमने जाती हैं उन जगहों के बारे में दर्शकों को मनोरंजक ढंग से मुखातिब होकर उनकी ख़ासियत और अपनी अनुभूति व ख़ुशियों के बारे में बताती हैं.

ठीक उसी तरह से आज भी उन्होंने किया. ख़ास अपने अंदाज़ में नमस्ते दर्शकों करते हुए जो उनका भारत दर्शन कराने का अभियान शुरू हुआ वह पेनांग के झील तक चलता रहा. शुरुआत उन्होंने ऊंट पर बैठकर की. बड़े ही पैरोडी अंदाज़ में बताया कि ऊंट पर बैठी हैं, उनकी नाक पर पट्टी भी लगी थी शायद गिर गई थीं. उन्होंने अपनी शंका भी ज़ाहिर की कि बैठी तो हूं ऊंट पर कहीं यह मुझे सिर से ना मार दे.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

वहां का नज़ारा प्रस्तुत करने के बाद वे बेताब वैली के पास आती हैं. इसकी भी ख़ूब तारीफ़ करती हैं, ख़ासकर सुंदर नदी, हरी-भरी वादियां. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सारा की मां अमृता सिंह की पहली फिल्म ‘बेताब’ जो सनी देओल के साथ थी, उसी पर इस घाटी का नाम बेताब रखा गया है. यह जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले से क़रीब 15 किलोमीटर दूर पहलगाम में स्थित है. यहां पर ‘बेताब’ फिल्म की काफ़ी शूटिंग हुई थी और फिर इसका नामकरण बेताब कर दिया गया.

बेताब के अलावा और भी कई फिल्मों की शूटिंग यहां पर हुई है. इसका अद्भुत नज़ारा देखने लायक है और लोगों को आकर्षित करता है. कह सकते हैं कि सारा अपने इन पहाड़ों के दर्शन करने के अलावा अपनी मां के फिल्मों से जुड़े जगह को भी ढूंढ़-ढूंढ़ कर देख रही हैं. बेताब की ख़ूबसूरती बताने के साथ ख़ुद सारा भी बेहद आकर्षक दिखाई दे रही थीं.

यह भी पढ़ें: इमोशनल कर देगी राजकुमार राव के स्ट्रगल की कहानी, आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक (The Story Of Rajkumar Rao’s Struggle Will Make Emotional, Today He Is The Owner Of Crores Of Assets)

इसके बाद वह शिकारा पर दिखाई देती हैं, जिसमें उनके साथ उनके दो फ्रेंड्स भी हैं. बड़े ही रोचक तरीक़े से वे अपनी सहेली सारा से मिलवाती हैं. कहती हैं शिकारा में घूमने का अपना ही एक अलग मज़ा है.


फिर वे समंदर किनारे अपनी तीन सहेलियों के साथ दिखती हैं. कहती हैं हम तीनों गांधीजी के तीन बंदर.. अब जा रहे समंदर के अंदर.. लेकिन उसके पहले वे मस्ती के साथ गीत गुनगुनाना नहीं भूलती- दमा दम मस्त कलंदर…


सारा कोशिश करती हैं कि वे जो भी भारत दर्शन विभिन्न पहाड़ों-नदियों के बारे में लोगों को बता रही हैं वह काव्यात्मक अंदाज़ में बताएं. वह अंग्रेज़ी में बहुत ही मज़ेदार व दिलचस्प ढंग से तुकबंदी करते भी नज़र आती हैं.


फिर वे बर्फीली वादियों में पहाड़ों पर कॉफी पीते हुए नज़र आती हैं. साथ ही स्नो फॉल का लुत्फ़ उठाते हुए बताती हैं कि कितना सही है स्नो ठंड के साथ कॉफी की गर्माहट. इसके बाद वे बोट पर दिखाई देती हैं. वहां पर भी उनकी सहेली है. वह ज़िक्र करती हैं कि कहीं मैं गिर गई, तो यह मुझे संभाल लेगी. वे सफ़ेद लिबास में बेइंतहा ख़ूबसूरत भी लग रही हैं.

उनका मनोरंजक तरीक़े से कहने का अंदाज़ भी लोगों को ख़ूब पसंद आ रहा है. उनके फैंस उनकी इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने अभिषेक बच्चन के मोबाइल से इस एक्ट्रेस को चुपके से कर दिया था प्यार भरा मैसेज (Priyanka Chopra Secretly Sent A Love Message To This Actress From Abhishek Bachchan’s Mobile)


अंत में वे आती हैं पेनांग झील के पास और वहां पर भी ख़ूबसूरत अंदाज़ में ज़िक्र करती हैं कि यहां पर कुदरत का अद्भुत नज़ारा है और वाईफाई नहीं है, तो किसी तरह का कोई झंझट नहीं. केवल प्रकृति, शांति, सुकून और कुदरत का अद्भुत नज़ारा है, जो दिल को सुकून देता है. वे इसलिए यहां आना पसंद करती हैं और उन्हें ख़ूब अच्छा भी लग रहा है.


अपने वीडियो में सारा ने थोड़े में ही हम सभी को भारत के ख़ूबसूरत जगहों के बहुत ही मनोरंजक तरीक़े से दर्शन करा दिए. कह सकते हैं कि सारा एक अच्छी गाइड बनने की क़ाबिलियत रखती हैं और हो ना हो भविष्य में उन्हें इस तरह का कोई रोल फिल्म में मिल भी जाए. क्योंकि उनका स्थानों को बताने का अंदाज़ और उसे अपनी कविताओं और शायराना अंदाज़ से जोड़ने का टैलेंट लाजवाब है. आइए आप भी देखिए सारा का नमस्ते दर्शकों के साथ पहाड़ों और समंदर को दिखाने का ख़ूबसूरत अंदाज़.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

Photo Courtesy: Instagram

×