स्कूल के एग्ज़ाम में पूछा गया कर...

स्कूल के एग्ज़ाम में पूछा गया करीना कपूर-सैफ़ अली खान के बेटे का नाम, नाराज़ पैरेंट्स बोले, क्या ये कोई महापुरुष हैं? प्रशासन ने स्कूल को दिया नोटिस (School Asks Students To Name Kareena Kapoor & Saif Ali Khan’s Son In A Test, Parents React… School Gets Show Cause Notice)

मध्यप्रदेश के खंडवा ज़िले के एक प्राइवट स्कूल का अजीब सा मामला सामना आया जिस पर अब विवाद हो चला है. इस स्कूल में जनरल नॉलेज यानी सामान्य ज्ञान की छठी क्लास की परीक्षा के दौरान बच्चों से पूछा गया कि करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) और सैंफ अली खान (Saif Ali Khan) के बेटे का पूरा नाम लिखो. तैमूर से जुड़े इस बेतुके सवाल पर बच्चों के पैरेंट्स ने काफ़ी नाराज़गी व्यक्त की है, क्योंकि उनका कहना है कि क्या ये कोई महापुरुष हैं?

Kareena Kapoor

ये खंड़वा के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल का मामला है, जहां इस तरह का बेतुका सवाल परीक्षा में आया. इसे देख बच्चों का तो सिर घूम ही गया, अभिभावक भी ख़ासे नाराज़ हुए. मामला मीडिया में आने के बाद काफ़ी तूल पकड़ गया. पालक संघ ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और पैरेंट्स का भी कहना है कि किसी महापुरुष को लेकर सवाल कर लिया जाता, लेकिन ये सवाल बहुत ही वाहियात है. पलक संघ ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग से की, जिसके बाद स्कूल की कारण बताओ नोटिस थमा दिया गया.

Kareena Kapoor

पालक संघ के संरक्षक डॉ. अनीश अरझरे ने कहा कि अगर स्कूल को सवाल करना था तो शहीदों या महापुरुषों के बलिदान को लेकर या उनके नाम को लेकर सवाल करते, बच्चों को क्या अब ये भी याद रखना होगा कि किस फ़िल्म स्टार के बच्चे का क्या नाम है? जिला शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार भालेराव ने इस पूरे मामले और विवाद पर कहा कि पैरेंट्स और शिक्षक संघ की शिकायत के बाद स्कूल को कारण बताओ नोटिस भेजा है, अगर संतोषजनक जवाब न मिला तो आगे कड़ी कार्रवाई हो सकती है. एस. के. भालेराव का ये भी कहना है कि स्कूल में बच्चों को राष्ट्र हित से जुड़ी बातें सिखई और बताई जानी चाहिए.

Photo Courtesy: Twitter/Instagram

यह भी पढ़ें: पोस्ट वेडिंग सेरेमनी में अंकिता लोखंडे पारंपरिक मराठी लुक में लगीं इतनी हसीन कि नज़रें नहीं हटा पा रहे फैंस, परिवार संग बेहद खुश नज़र आईं एक्ट्रेस, पति विक्की जैन संग दिए रोमांटिक पोज़ (Ankita Lokhande Looks Gorgeous In Marathi Bride Look At Post Wedding Ceremony, See New Pictures)

×