सेक्स प्रॉब्लम्स- वो मुझसे सेक्सुअल संबंध रखना चाह रहा है (Sex Problems- He Wants To Have Sex With Me)

सेक्स प्रॉब्लम्स, सेक्सुअल संबंध रखना, Sex Problems, To Have Sex

वो मुझसे सेक्सुअल संबंध रखना चाह रहा है
मैं 21 साल की हूं और बी.ए. फायनल में पढ़ रही हूं. मेरा एक सहपाठी जो मुझे बेहद प्यार करता है, मुझसे सेक्सुअल संबंध रखना चाह रहा है. लेकिन सेक्स में मेरी उतनी रुचि नहीं है और मैं मां बनने का ख़तरा भी मोल नहीं लेना चाहती. पर वह मुझे इस बात के लिए आश्‍वस्त कर रहा है कि ऐसा नहीं होगा. क्या भविष्य में शादी के बाद मेरे पति को इसके बारे में पता चल सकता है?

– रितु खन्ना, नागपुर.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या सेक्स के कारण वज़न बढ़ता है? 

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- कैसे पता चले कि सेक्स प्रॉब्लम है?

[amazon_link asins=’B00RVQI8JQ,B00I3WXYCS,B00BNEYFL2,B01HBAKLJG’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’959a57a3-c9f5-11e7-bf21-751660c14d83′]

सबसे पहले तो आपको जागरुक होने के लिए हेल्दी सेक्स एज्युकेशन की ज़रूरत है. शादी से पहले इस तरह के संबंधों में उतनी परिपक्वता और सच्चाई नहीं रहती और एन्जॉयमेंट भी दिखावटी और आधा-अधूरा रहता है. इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि आप गर्भवती नहीं हो सकतीं. आप अपने भावी शादीशुदा ज़िंदगी को लेकर वास्तव में चितिंत हैं तो इन सब बातों से ध्यान हटा अपने भविष्य के बारे में सोचें.

 

मुझे हायड्रोसील की शिकायत है, जिससे दाहिना अण्डकोष बढ़ गया है. यह कभी बढ़ा हुआ मालूम होता है तो कभी सामान्य हो जाता है. मैं चाहता हूं कि इसका ऑपरेशन नहीं कराना पड़े और दवा से सामान्य हो जाए.

– विमल रस्तोगी, जयपुर.

हायड्रोसील एक सामान्य स्थिति है, जो कि अण्डकोष में अधिक मात्रा में लिक्विड भर जाने के कारण होती है. हायड्रोसील का कोई स्थायी मेडिकल इलाज नहीं है. केवल सर्जरी ही एकमात्र उपाय है. किसी कुशल सर्जन द्वारा ऑपरेशन कराके आप स्थायी रूप से इस समस्या से निजात पा सकेंगे. मेरे ख़याल से आपको देरी नहीं करनी चाहिए. आप जितनी जल्दी हो सके, ऑपरेशन करा लें.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A