यौन उत्पीड़न विवादः सोनम और...

यौन उत्पीड़न विवादः सोनम और कंगना आमने-सामने (Sexual harassment allegation: Full blown war between Kangana Ranaut and Sonam Kapoor)

तुनश्री (Tanushree) द्वारा नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) का आरोप लगाने के बाद यह मुद्दा अब धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगा है. एक के बाद एक अभिनेत्रियां अपने साथ हुए सेक्सुअल हैरेसमेंट के बारे में बोल रही हैं. इसे बॉलीवुड (Bollywood) का # me too moment से जोड़कर देखा जा रहा है. इसी विवाद पर अपना पक्ष रखते हुए कंगना रनौट ने तनुश्री का सपोर्ट करते हुए कहा था कि फिल्म क्वीन के प्रोमोशन और सक्सेस पार्टी के दौरान उस फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल उनके साथ अश्लील हरक़ते करते थे और उनके बालों पर सिर रखकर उन्हें बांहों में जकड़ लेते हैं और उन्हें उनकी गिरफ़्त से बाहर आने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती थी.

Kangana Ranaut and Sonam Kapoor

कंगना के इस आरोप पर जब सोनम से उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि,” कंगना अक्सर बहुत-सी बातें कहा करती हैं और उन्हें गंभीरता से लेना थोड़ा मुश्किल है. वे बेधड़क होकर बोलती हैं और उन्हें जैसा अच्छा लगता है, वे वही करती हैं. इस बात के लिए मैं उनकी इज़्जत करती हूं. लेकिन इस मामले में मैं कुछ नहीं कर सकती. मैं विकास बहल को नहीं जानती. मुझे उस वाकये में बारे में कुछ नहीं पता. अगर कंगना ने जो कहा है, वो सच है तो यह बहुत ग़लत है और जिसने यह किया है, उसे दंड मिलनी चाहिए. ”

Kangana Ranaut and Sonam Kapoor

Anil and Sonam Kapoor

सोनम के कंमेट सुनकर कंगना को बहुत गुस्सा आया और उन्होंने सोनम को आड़े हाथों लिया. कंगना ने कहा,” सोनम अपने पिता अनिल कपूर के कारण स्टार बनीं. कंगना ने कहा कि वो ऐसा कैसे कह सकती हैं कि कंगना पर विश्वास करना मुश्क़िल है. जब मैं अपना Me Too story शेयर कर रही हूं तो  मुझे जज करने का अधिकार उन्हें किसने दिया. क्या सोनम के पास किसी पर विश्वास करने या नहीं करने का लाइसेंस नहीं है. मैंने अपने बल पर इस इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है. मेरी अपनी छवि है. मैंने कई इंटरनैशल सब्मिट्स में देश का प्रतिनिधित्व किया है. लोग मुझे मेरे पिता के कारण नहीं जानते. मैं काफ़ी संघर्ष के बाद यह ओहदा पाया है. ”

 

विकास बहल द्वारा उनकी प्रो़डक्शन हाउस की जूनियर एम्पॉई को सेक्सुअली हैरेस करने के मुद्दे पर बोलते हुए कंगना ने कहा था कि उन्हें बहल के सेक्सुअल एडिक्शन के बारे में पता है. कंगना ने कहा कि एक बार गोवा ट्रिप के दौरान उन्होंने मेरे साथ काफ़ी गंदे तरीक़े से व्यवहार किया. जब मैंने सेक्सुअल असॉल्ट के मामले में उस महिला को सपोर्ट किया तो बहल ने मुझे अपनी आगामी फिल्म में लेने से मना कर दिया.

ये भी पढ़ेंः  बॉलीवुड का काला सचः तनुश्री के बाद अब कंगना ने लगाया ये आरोप (Bollywood Secrets Revealed, After Tanushree Kangna And Pooja Bhatt Open Up)