शरमन जोशी के एक्टर-डायरेक्ट...

शरमन जोशी के एक्टर-डायरेक्टर पिता अरविंद जोशी का निधन (Sharman Joshi’s Actor And Director Father Arvind Joshi Passes Away)

बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी के पिता अरविंद जोशी का निधन हो गया है. आज यानी 29 जनवरी को सुबह 3 बजे नानावटी अस्पताल, मुम्बई में उन्होंने आखिरी सांस ली. वो 84 साल के थे और बढ़ती उम्र संबंधी हेल्थ प्रॉब्लम्स से जूझ रहे थे. शरमन जोशी के ससुर और अरविंद जोशी के समधी प्रेम चोपड़ा ने उनकी मौत की पुष्टि की.

Sharman Joshi and Arvind Joshi

प्रेम चोपड़ा ने उनके निधन पर शोक गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा “अरविंद एक बहुत ही नेकदिल इंसान थे. वे पिछले 2 हफ्तों से नानावटी अस्पताल में भर्ती थे. बढ़ती उम्र के कारण उन्हें कई हेल्थ कंप्लीकेशन्स हो गयी थीं. इसीलिए उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा था. गुजराती थिएटर में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा.”

Prem Chopra

अरविंद जोशी के निधन की खबर मिलते ही परेश रावल ने भी ट्वीट करके शोक व्यक्त किया है और इसे इंडियन थिएटर के लिए बड़ा नुकसान बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” ये इंडियन थिएटर के लिए अपूरणीय क्षति है. बेहद दु:ख के साथ हम जाने-माने अभिनेता श्री अरविंद जोशी को अलविदा कह रहे हैं. एक स्टालवार्ट, एक बहुमुखी अभिनेता, एक निपुण थीस्पियन. ये वो शब्द हैं जो उनके बारे में सोचते हुए मेरे दिमाग में आते हैं. शरमन जोशी और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदना. ओम शांति’.

Paresh Rawal

बता दें, अरविंद जोशी जाने-माने गुजराती थिएटर एक्टर और डायरेक्टर थे. उन्होंने कई हिट गुजराती फिल्मों में काम किया. हालांकि उन्होंने ‘शोले’, ‘इत्तेफाक’ और ‘अपमान की आग’ जैसी हिंदी फिल्मों में भी छोटी-मोटी भूमिकाएं की थीं और कई हिंदी सीरियलों में भी काम किया था. लेकिन उन्हें गुजराती थिएटर में उनके बेहतरीन काम की वजह से ज्यादा जाना जाता है. अरविंद जोशी के दो बच्चे हैं शरमन जोशी और मानसी रॉय जोशी. शरमन बॉलीवुड के फेमस एक्टर हैं और उनकी शादी प्रेम चोपड़ा की बेटी से हुई है, जबकि मानसी जोशी भी टेलिविज़न की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी है और उनकी शादी एक्टर रोहित रॉय से हुई है.