आमना शरीफ का चौंकानेवाला खुलासा,...

आमना शरीफ का चौंकानेवाला खुलासा, कहा- कसौटी जिंदगी की 2 में निभाए कोमोलिका के निगेटिव किरदार ने उनकी मेंटल हेल्थ को बुरी तरह ख़राब कर दिया था! (Shocking! Aamna Sharif Reveals How The Negative Character Of Komolika In Kasauti Zindagi Ki 2 Had Severely Damaged Her Mental Health)

टीवी शो कसौटी ज़िंदगी की (kasauti zindagi ki tv show) का पहला सीज़न काफ़ी यादगार था और इसने कुछ नए स्टार्स को जन्म दिया था जिसमें सबसे बड़ा नाम था श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) का. इसी तरह अनुराग का रोल कर रहे शेजन खान और मिस्टर बजाज के रूप में रोनित रॉय ने भी काफ़ी वाहवाही बटोरी, लेकिन आज तक लोग उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakiya) के कोमोलिका (komolika) के किरदार को भूल नहीं पाए हैं. इस किरदार ने पूरे शो का रुख़ ही बदल डाला था और शो में नई जान फूंक दी थी.

ठीक इसी तरह सीज़न 2 (kasauti zindagi ki season 2) भी बेहद सफल रहा और इसकी ख़ास बात ये रही कि जहां प्रेरणा की भूमिका में एरिका फ़र्नांडिस को और अनुराग के रोल में पार्थ समथान को लोगों का प्यार मिला तो वहीं कोमोलिका का रोल पहले जो हिना खान निभा रही थीं उनको तो पसंद किया ही गया लेकिन हिना के शो छोड़ने के बाद आमना शरीफ़ ने इस रोल को जिस शिद्दत से निभाया उसे देख सभी हैरान रह गए थे क्योंकि आमना ने इससे पहले कभी कोई निगेटिव किरदार नहीं निभाया था और उनकी स्वीट सी इमेज के चलते भी कोई सोच नहीं सकता था कि वो इस रोल के साथ ऐसा न्याय कर सकेंगी.

आमना को अब तक लोग कहीं तो होगा कि उस बेहद हसीन कशिश के रूप में ही प्यार करते थे पर उन्होंने इस रोल को भी बखूबी अंजाम दिया और उनके लिए चुनौती और बड़ी इसलिए थी कि ये रोल पहले होना खान जैसी स्टार कर रही थीं और हिना ने इस रोल को बेहतरीन तरीक़े से निभाया भी.

लेकिन आमना ने इस रोल को लेकर अब एक चौंकानेवाला खुलासा किया है. टाइम्स ग्रुप से बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि किस तरह इस नकारात्मक किरदार ने उनकी मेंटल हेल्थ को बुरी तरह झकझोर कर रख दिया था. आमना ने बताया कि एक सीन में उन्होंने एक नवजात शिशु यानी न्यू बॉर्न बेबी की जान लेनी थी और इस सीन ने उनके मानसिक स्वास्थ्य को बहुत डिस्टर्ब व ख़राब कर दिया था. आमना का कहना है कि उन्होंने कभी ऐसा ग्रे शेड का रोल नहीं किया था. हां, एक विलेन में ज़रूर उनका किरदार ग्रे था लेकिन वो कोमोलिका जैसा तो बिलकुल नहीं था. वैसे भी किसी और द्वारा किए गए रोल में उसको रिप्लेस करके उसके साथ न्याय करना आसान नहि था, इसलिए वो आगे से ऐसा कोई नकारात्मक किरदार नहीं करेंगी जो पहले कोई और कर चुका हो.

आमना ने उर्वशी ढोलकिया के लिए कहा कि उनका कोई मुक़ाबला नहीं कर सकता, इसी तरह हिना खान की भी उन्होंने काफ़ी सराहना की. बात वर्क फ़्रंट की करें तो आमना अभी ओटीटी पर रोमांस की तैयारी कर रही हैं और अपने अपकमिंग सीरीज़ आधा इश्क़ को लेकर काफ़ी उत्साहित हैं. आमना का करियर उतार-चढ़ाव पर ही रहा है, बॉलीवुड में भी उनको कोई बड़ा ब्रेक नहीं मिला और उन्होंने खुद 6 साल तक इंडस्ट्री से ब्रेक लिया था, का बारे में भी उन्होंने इमोशनल हेल्थ को लेकर बात की और कहा कि वो सिर्फ़ इसलिए बॉलीवुड नाहीं करना चाहतीं कि बस करना है, जब तक उनको अच्छा रोल न मिला वो कोई निर्णय नहीं लेंगी.

आधा इश्क़ को लेकर उन्होंने कहा कि वो रोमा के किरदार के साथ खुद को रिलेट कर सकती हैं इसलिए उन्होंने इस रोल के लिए हामी भरी क्योंकि इंसानी रिश्ते और मुहब्बत भी इसी तरह की उधेड़बुनों में उलझे रहते हैं.

ख़ैर बात मेंटल हेल्थ की करें तो आमना पहली नहीं हैं इससे पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स लगातार उदासी भरे या नकारात्मक किरदार की लेकर ख़राब मेंटल हेल्थ का सामना कर चुके हैं.

×