इस वजह से फिल्मों में प्रवेश नहीं कर रही हैं अमिताभ की पोती नव्या (Shweta Bachchan admits she kept her daughter Navya Naveli Nanda away from Bollywood)

अमिताभ बच्चन की पोती (Amitabh Bachchan’s Granddaughter) नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय हैं. सोशल मीडिया पर उनके पिक्चर्स और वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. यही वजह है कि बहुत से लोग सोचते हैं कि इतने प्रभावशाली फिल्मी परिवार से जुड़े होने के बावजूद आख़िरकार नव्या बॉलीवुड (Bollywood) से दूर क्यों हैं? हाल ही में करण जौहर के चैट शो में नव्या की मां और अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन ने इस बारे में खुलासा किया और बताया कि नव्या फिल्मी दुनिया में प्रवेश क्यों नहीं कर रही हैं?

Navya Naveli Nanda

श्वेता फिल्मी परिवार से संबंध रखती हैं. उनके पापा अमिताभ बच्चन और मां जया बच्चन इस इंडस्ट्री में काफ़ी समय से हैं. इसके अलावा भाई अभिषेक बच्चन और भाभी ऐश्वर्या राय बच्चन भी इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. यही वजह है कि श्वेता ग्लैमर वर्ल्ड के नस-नस से वाकिफ़ हैं और उन्हें बहुत अच्छी तरह पता है कि जब फिल्में अच्छा नहीं करतीं तो उसका स्टार की ज़िंदगी पर कितना बुरा असर पड़ता है.

Shweta Bachchan with her daughter

अपने अजीज मित्र करण जौहर के चैट शो में श्वेता ने खुलकर अपने दिल की बात की और स्वीकार किया कि वे अपनी बेटी को लेकर बहुत चिंतित थी और वे नहीं चाहतीं कि वो इस इंडस्ट्री में प्रवेश करे. इसलिए उन्होंने उसके दिमाग़ में यह भर दिया कि यह इंडस्ट्री अच्छी नहीं है. यह डार्क, स्ट्रेंज, अनफॉर्चूनेट जगह है. उन्होंने नव्या के दिमाग़ में ये बातें इस कदर बैठा दी हैं कि अब नव्या यहां आने के बारे में सोचती भी नहीं है. श्वेता ने स्वीकार किया उन्होंने नव्या के दिमाग़ में थोड़ा ज़्यादा जहर घोल दिया और बहुत स्वार्थी होकर सोचा. श्वेता ने कहा कि,”फिल्मी परिवार से जुड़े होने का एक फ़ायदा यह है कि मुझे इंडस्ट्री के बारे में सभी बातें पता है. जब फिल्में नहीं चलतीं तो मैं उनके चेहरे को देखती हूं. मैं इस्टाग्राम पर हूं. और मैं देखती हूं कि उसे (अभिषेक बच्चन) को कैसे बुरे कमेंट्स मिलते हैं. मैंने कई रातें
जग-जगकर गुजारी हैं और मैं नहीं चाहती कि अब मेरे परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस इंडस्ट्री में घुसे और इस तरह के मेंटल प्रेशर का सामना करे.”
Navya Naveli Nanda

इसके पहले जब नेपोटीज़्म को लेकर विवाद हुआ था तो इस बारे में अपनी राय देते हुए श्वेता ने कहा था कि उनकी बेटी नव्या चूंकि फिल्मी घराने से हैं, सिर्फ़ इसलिए उन्हें इस लाइन में घुसने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए. इसके लिए उनमें टैलेंट और इच्छाशक्ति होनी चाहिए.
ये भी पढ़ेंः HBD सुशांत सिंह राजपूतः जानिए सुशांत के बारे में दिलचस्प और रोचक बातें (Happy Birthday Sushant Singh Rajput)