डोमेस्टिक वॉयलेंस पर फिर छल...

डोमेस्टिक वॉयलेंस पर फिर छलका श्वेता तिवारी का दर्द, बेटी पलक को दी नसीहत,मत सहना घरेलू हिंसा (Shweta Tiwari opens up about domestic violence, asks daughter Palak to fight back battles)

टेलीविजन एक्ट्रेस श्वेता तिवारी पिछले काफी समय से अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं. पिछले काफी समय से एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ में काफी उथल-पुथल रही है. श्वेता तिवारी ने दो शादियां कीं, लेकिन उनकी दोनों शादियों से उन्हें तकलीफ ही मिली और वो डोमेस्टिक वॉइलेंस का भी श‍िकार बनी हैं. अपने पहले पति राजा चौधरी पर श्वेता ने ने मारपीट के गंभीर आरोप लगाए थे और उनके दूसरे पति से भी उनका कानूनी विवाद चल रहा है.

Shweta Tiwari


खैर एक बार फिर घरेलू हिंसा के खिलाफ श्वेता का दर्द छलका है और उन्होंने अपनी बेटी पलक और तमाम महिलाओं से अपील की है कि वो डोमेस्टिक वॉयलेंस सहें नहीं, बल्कि उसके खिलाफ आवाज़ उठाएं.

डोमेस्टिक वॉयलेंस पर खुलकर की बात

Shweta Tiwari

दरअसल श्वेता तिवारी ने इंटरनेशनल विमेंस डे के मौके पर डोमेस्टिक वॉइलेंस को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो अब काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो के ज़रिए श्वेता ने अपनी बेटी पलक के लिए खास मैसेज रिकॉर्ड किया है.

Shweta Tiwari with Daughter Palak


ये वीडियो को श्वेता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें एक्ट्रेस ने अपनी लाइफ के संघर्षों पर खुलकर बात की है, खासकर डोमेस्टिक वॉइलेंस पर श्वेता ने स्ट्रॉन्गली अपनी बात रखी है. आप भी जानें कि श्वेता ने इस वीडियो में क्या कहा है.

आप चुप रहेंगी तो बच्चे कमज़ोर बनेंगे

Shweta Tiwari


वीडियो में श्वेता घरेलू हिंसा की शिकार तमाम महिलाओं से कह रही हैं, ”मैं जानती हूँ कि हमारे आसपास बहुत सारी ऐसी औरतें हैं जो डोमेस्टिक वॉइलेंस का शिकार हैं. वो हर रोज़ चुप होकर घरेलू हिंसा सह रही हैं, कुछ कह नहीं रही हैं, इस डर से कि अगर उन्होंने कुछ किया तो उनके बच्चों का क्या होगा. लेकिन आपके बच्चे हर रोज़ आपसे कुछ न कुछ सीख रहे हैं. अगर आप चुप रहेंगी तो बच्चे भी चुप रहना सीखेंगे, कमजोर बनेंगे. वह डोमेस्टिक वॉइलेंस को स्वीकार कर लेंगे.”

बेटी पलक से कहा, बेटा तुम्हें अपनी लड़ाई खुद लड़नी है

Shweta Tiwari with Daughter Palak

श्वेता ने घरेलू हिंसा के दर्द को बयान करते हुए हर महिला से अपील की कि वो अन्याय सहन करने की बजाय उसके खिलाफ आवाज़ उठाएं, ”अगर आप इसके खिलाफ आवाज़ उठाएंगी, तो आपके बच्चे स्ट्रॉन्ग बनेंगे. सही गलत का फर्क समझ पाएंगे. जब मैंने पहली बार स्टेप लिया था तो मुझे बहुत लोगों ने बहुत कुछ कहा, आज तक कहते हैं कि अपने बच्चों के बारे में सोचा होता, लेकिन मैंने जो भी किया, उससे मेरी बेटी समझदार और स्ट्रॉन्ग बनी है. उसे सही-गलत में फर्क समझ आ गया है. आज के दिन मैं अपनी बेटी से यही कहूंगी कि बेटा मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं, हमेशा तुम्हारे साथ रहूँगी, लेकिन तुम्हें अपनी लड़ाई खुद लड़नी पडे़गी.”

मेरी लड़ाई से सीखो, स्ट्रॉन्ग बनो

Shweta Tiwari with Daughter Palak

श्वेता ने बेटी पलक को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए इस वीडियो के ज़रिए एक खास मैसेज शेयर किया है और कहा, ”मैं शायद हर जगह तुम्हारे साथ न रहूं तुम्हें बचाने के लिए, लेकिन तुम्हें खुद स्टेप लेना होगा. जब तक तुम अपनी लड़ाई खुद नहीं लड़ोगी, तब तक लोग भी तुम्हारी सच्चाई पर भरोसा नहीं करेंगे. तुम्हारी मदद नहीं कर पाएंगे. मैंने अपनी लाइफ में जो कुछ भी देखा है, जिस उतार-चढ़ाव से गुजरी हूँ, उससे तुम सीखो, स्ट्रॉन्ग बनो.”

खामोश रहना किसी समस्या का हल नहीं

Shweta Tiwari

श्वेता ने आगे वीडियो में कहा, ”और यही बात मैं उन औरतों से भी कहना चाहूंगी. अगर आप डोमेस्टिक वॉइलेंस का शिकार हैं और चुपचाप इसे सह रही हैं, खामोशी से, तो एक बात ध्यान रखिए खामोश रहना इसका जवाब नहीं है. आपको इसके खिलाफ आवाज़ उठानी ही होगी. अगर आप आवाज़ उठाना चाहती हैं और आपको किसी तरह के मदद की ज़रूरत है तो डायल करें 181. यहां आपको हर तरह की मदद मिल जाएगी.”

अपने बच्चों के लिए कदम उठाइए

Shweta Tiwari

श्वेता तिवारी घरेलू हिंसा के खिलाफ मजबूती से अपनी बात रखते हुए कहती हैं, ”अपने बच्चों के लिए स्टेप उठाइये, अपने लिए कदम उठाइये. आप एक कदम उठाएंगी तो हो सकता है आपको दूसरे कदम की ज़रूरत ही न हो. पर पहला कदम ज़रूरी है. हो सकता है पहले कदम के बाद सब वहीं रुक जाए.”

Shweta Tiwari with Daughter Palak


इस वीडियो के साथ श्वेता ने पलक के लिए एक खास मैसेज भी शेयर किया है और लिखा है, इस खास दिन तुम्हारे लिए भक्ति, साहस और सच्चाई की कामना करती हूँ ताकि तुम अपनी जिंदगी की लड़ाई खुद लड़ सको.

बता दें कि इन दिनों श्वेता तिवारी और उनके पति अभिनव कोहली के बीच विवाद चल रहा है. श्वेता ने अभिनव ओर भी मारपीट और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए हैं. अभी पिछले दिनों ही अभिनव कोहली ने उच्च न्यायालय में अपने बेटे रेयांश के कस्टडी के लिए गुहार लगाई है.