सिद्धार्थ शुक्ला के बर्थडे पर वा...

सिद्धार्थ शुक्ला के बर्थडे पर वायरल हो रही है उनकी मां की लिखी ये चिट्ठी, फैंस भी याद करके हुए इमोशनल(Sidharth Shukla Birth Anniversary: Mother writes emotional letter to Sidharth goes viral, fans get emotional)

आज यानी 12 दिसंबर को सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का जन्मदिन है. आज अगर वो हमारे बीच होते तो अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे होते. आज भले ही वो हमारे बीच न हों, लेकिन फैमिली, फ्रेंड्स और फैंस के दिलो में वह हमेशा जिंदा रहेंगे.

Sidharth Shukla Birth Anniversary

आज सिद्धार्थ का बर्थडे पर फैंस एक बार फिर अपने फेवरेट ऐक्टर को याद कर रहे हैं और इमोशनल हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी सिद्धार्थ शुक्ला लिए फैंस लगातर पोस्ट करके उन्हें याद कर रहे हैं. इसी बीच उनकी मां की सिद्धार्थ को लिखी एक चिट्ठी भी वायरल हो रही हैं, जिसे पढ़कर फैंस इमोशनल हो रहे हैं.

Sidharth Shukla Birth Anniversary

ये चिट्ठी सिद्धार्थ की मां ने तब लिखी थी जब एक्टर बिग बॉस हाउस में थे, जिसमें उनकी मां ने अपने बेटे को लेकर अपनी फीलिंग ज़ाहिर की थी. इस चिट्ठी को पढ़ सिद्धार्थ भी फूट-फूट कर रोने लगे थे.

Sidharth Shukla Birth Anniversary

सिद्धार्थ की मां ने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि उन्हें अपने बेटे के बारे में काफी चीजें पहले मालूम नहीं थी लेकिन बिग बॉस 13 में उसको देखने के बाद कई चीजें पता चलीं. उन्होंने लिखा था,

Sidharth Shukla Birth Anniversary

डियर बिग बॉस,
‘मैं सिद्धार्थ शुक्ला की मां आपको ये लेटर थैंक्यू कहने के लिए लिख रही हूं…मुझे आपने मेरे ही बेटे के ऐसे कई पहलुओं के बारे में बताने के लिए, जिन्हे मैं भी नहीं जानती थी. शेफ सिड से मिलवाने के लिए थैंक्स. गोल रोटियां बनाना, चाय बनाना, एग्स बनाना, सब्जियां काटना, बर्तन धोना… कभी कभी यकीन नहीं होता कि ये सब मेरा बेटा कर पा रहा है. घर में सबसे छोटा होने के कारण सिड हमेशा प्रोटेक्टेड रहा है, जब कभी भी सिड बीमार होता, तो मुझे एक पल भी छोड़ता नहीं था. अब जब वो इतना बीमार है तो मैं उसके साथ नहीं थीं. ये मुश्किल था, लेकिन हमें काफी कुछ सिखा भी गया.

Sidharth Shukla Birth Anniversary

इतने चैलेंजिंग एंवायरमेंट में, इतना बीमाप होते हुए भी उसने हिम्मत नहीं हारी. उसके अंदर की मजबूती का नया पहलू मुझे बिग बॉस ने दिखाया है. बीबी हाउस में रहकर उसने कई चीजों को नजरअंदाज करना भी सीख लिया है. उसे और भी ज्यादा सहनशील होना आपके घर ने सिखाया है ‘

Sidharth Shukla Birth Anniversary

उनकी मां ने लेटर के अंत में लिखा था, मुझे पता है कि उसके दोस्त उसके लिए कितना ज्यादा मायने रखते हैं. वह अपने दोस्तों को हमेशा अपने से पहले रखता है. उसके लिए ये गर्व जो मैं महसूस कर रही हूं, उसके लिए थैंक यू. आखिर में, एक बार फिर धन्यवाद. आपकी वजह से इतने सारे लोगों का प्यार उसे मिला. मुझे नहीं पता कि इतना सारा प्यार सिड उन्हें कैसे लौटा पाएगा.”

Sidharth Shukla Birth Anniversary

जब सिद्धार्थ की मां ने ये चिट्ठी लिखी थी, तब कौन जानता था कि सिद्धार्थ उन्हें और हम सबको यूं अचानक छोड़ कर चले जाएंगे. सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां के बहुत करीब थे और उन्हें कभी अकेला नहीं छोड़ते थे.

Sidharth Shukla Birth Anniversary

बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला का सितंबर में हार्ट अटैक से निधन हो गया था. उनके निधन से उनकी फैमिली, फ्रेंड्स और फैंस को बहुत सदमा लगा था. आज सिद्धार्थ की बर्थ एनिवर्सरी पर लोगों को एक बार फिर सिड की याद आ रही है और वो उनके लिए पोस्ट शेयर कर उन्हें याद कर रहे हैं. कल रात से ही सिद्धार्थ के नाम से ट्विटर पर हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. फैन्स उन्हें मिस करते हुए लगातार पोस्ट लिख रहे हैं.

×