सोनू निगम ने क्यों मुंडवाया...

सोनू निगम ने क्यों मुंडवाया सिर, जानें क्या है पूरा मामला (Sonu Nigam Goes Bald!)

सोनू निगम

सोनू निगम ने मुंडवा लिया अपना सिर. पश्चिम बंगाल के मौलवी की ओर से जारी किए गए फतवे का करारा जवाब देते हुए सोनू ने सिर मुंडवा लिया. अज़ान को लेकर किए गए ट्वीट्स के बाद सोनू के खिलाफ़ फतवा जारी किया गया था, जिसमें ये कहा गया था कि अगर सोनू निगम को गंजा करेगा और पुराने जूते की माला पहनाएगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. इसका जवाब सोनू ने ट्वीट करके दिया कि दोपहर 2 बजे अलीम घर आकर मेरा सिर गंजा करेगा, 10 लाख रुपये तैयार रखना मौलवी. इसके अलावा सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई थी.

https://twitter.com/sonunigam/status/854548450548908032

सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद सिर मुंडवा लिया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं सोच भी नहीं सकता था कि इतनी छोटी-सी बात उतनी बड़ी बन जाएगी. मुद्दा समझने की बजाय मेरी बातों को पकड़ा गया है. सोनू ने आगे कहा, “मेरा विरोध लाउडस्पीकर को लेकर था, न कि अज़ान को लेकर. मेरा मानना है कि लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों पर नहीं होने चाहिए. मेरे आसपास बहुत से मुस्लिम लोग हैं, मैं मुस्लिम विरोधी नहीं हूं. मेरे लिए यह गुंडागर्दी है कि कोई अपने धर्म को ज़ोर-शोर से प्रचारित करे. मैं कोई नाम नहीं लूंगा पर त्‍योहारों के दौरान ये जो लोग सड़कों पर दादागिरी के साथ नाचते हैं… ए हटो.. ए हटो… करते हैं, उससे पुलिस को परेशानी होती है. वो बेसिकली, धरम के नाम पर शराब पीके नाच रहे होते हैं, फिल्मी गाने बजा रहे होते हैं. क्या ये दादागिरी नहीं है? और अगर मैं यह मुद्दा उठा रहा हूं तो आप बुद्धिजीवियों को यह बात सही तरीक़े से समझकर उठानी चाहिए, क्योंकि आपके बच्चे भी तो उसी देश में, उसी माहौल में बढ़ने वाले हैं. क्या आप उन्हें ऐसा ही माहौल देना चाहते हैं, जिसमें हम इस वक़्त जी रहे हैं.”

कई लोगों को मोहम्मद साहब का नाम मोहम्मद लिखे जाने पर भी आपत्ति थी, जिसका जवाब देते हुए सोनू ने कहा, “ट्विटर पर जगह कम होती है. छोटे से छोटा लिखने की कोशिश होती है, इसलिए मैंने मोहम्मद साहब नहीं लिखा. यह अंग्रेज़ी भाषा की वजह से हुआ है. शिव को इंग्लिश में शिवा, राम को रामा कहा जाता है. ये मेरा उद्देश्य नहीं था कि पैगंबर की निंदा करूं. ट्विटर पर आदमी सोच समझ कर छोटा-छोटा लिखता है.
सिर मुंडवाने की बात पर उन्होंने ने कहा कि मैं यह किसी को नीचा दिखाने के लिए नहीं कर रहा हूं, ना ही किसी मौलाना का चैलेंज पूरा करने के लिए कर रहा हूं. मेरे बाल एक मुसलमान काटेगा. मैंं बहुत सेकुलर हूं.