जान्हवी कपूर को एक्ट्रेस नहीं बल...

जान्हवी कपूर को एक्ट्रेस नहीं बल्कि कुछ और बनाना चाहती थीं श्रीदेवी (Sridevi Wanted To Make Janhvi Kapoor Not An Actress But Something Else)

फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली एक्ट्रेस जान्हवी कपूर की मां श्रीदेवी इंडस्ट्री की पहली फीमेल सुपरस्टार थीं. अब वो इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अगर होतीं तो फिल्मों में बेटी की सफलता से बहुत खुश होतीं. लेकिन आपको एक बात जानकर काफी ज्यादा हैरानी होगी कि श्रीदेवी अपनी बेटी जान्हवी कपूर को एक्ट्रेस नहीं बनाना चाहती थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जान्हवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 को हुआ था. वो श्रीदेवी और बोनी कपूर की बड़ी बेटी हैं. जब श्रीदेवी फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग कर रही थीं, तब जान्हवी कपूर का जन्म होने वाला था. जी हां, उन दिनों श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं. इस फिल्म में उर्मीला मातोंडकर का नाम जान्हवी होता है. शायद इसलिए जब बेटी का जन्म हुआ तो उन्होंने उसका नाम जान्हवी रख दिया. खैर जो भी हो, लेकिन श्रीदेवी नहीं चाहती थीं कि उनकी ये बेटी आगे चलकर फिल्मों में काम करे.

ये भी पढ़ें: पलक तिवारी से बात करने के लिए ये ट्रिक अपनाते हैं पापा राजा चौधरी, खुद किया खुलासा (Papa Raja Chaudhary Adopts This Trick To Talk To Palak Tiwari, Will Not Believe Knowing)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल श्रीदेवी की दिली ख्वाहिश थी कि, जान्हवी बड़ी होकर डॉक्टर बने. लेकिन कहते हैं ना कि किस्मत को जो मंजूर होता है वही होता है. जान्हवी को पढ़ाई में मन नहीं लगता था, जिसकी वजह से उन्होंने डॉक्टर की पढ़ाई करने से मना कर दिया. जाहिर सी बात है, कि डॉक्टर बनने के लिए तो बहुत ज्यादा पढ़ाई करने की जरूरत पड़ती.

ये भी पढ़ें: अपने से कम उम्र के लड़कों के साथ रोमांस करना चाहती हैं दिशा पाटनी, वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान (Disha Patani Wants To Romance With Boys Younger Than Her, You Will Be Surprised To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जान्हवी कपूर ने मुंबई के धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई की और फिर अमेरिका के कैलिफोर्निया में ली स्टारबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग का कोर्स कंप्लीट किया.

ये भी पढ़ें: इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर के इतने करोड़ लेती हैं आलिया भट्ट (Alia Bhatt Takes So Many Crores For A Post Share On Instagram)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी जान्हवी कपूर काफी एक्टिव रहती हैं. आए दिन वो अपनी तस्वीरें और वीडियोज फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 18M से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. एक्ट्रेस के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके अपोजिट ईशान खट्टर नजर आए थे. इसके बाद जान्हवी ने कई फिल्मों में काम किया, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया.

×