दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह रा...

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आज बर्थ एनीवर्सरी है, बिहार का बेटा सुशांत सिंह ऐसे बना बॉलीवुड सुपरस्टार, देखें एक्टर की अनसीन पिक्चर्स (Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: This Is How Bihar’s Boy Became A Bollywood Superstar, Unseen Pictures Of Sushant Singh)

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आज बर्थ एनीवर्सरी है, लेकिन अब ये बॉलीवुड स्टार हमारे बीच नहीं हैं. आज भी उनके फैन्स उन्हें नम आंखों से याद करते हैं. सुशांत सिंह राजपूत में सीबीआई जांच अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है, जिसके चलते सुशांत सिंह के फैन्स का गुस्सा शांत नहीं हुआ है. बिहार का बेटा सुशांत सिंह कैसे बना बॉलीवुड सुपरस्टार, आइए जानते हैं.

Sushant Singh Rajput

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बहुत कम समय में एक्टिंग की दुनिया में ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया था. सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग की जर्नी कैसे शुरू हुई, आइए जानते हैं.

Sushant Singh Rajput
  • सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना शहर में हुआ था.
  • सुशांत ने अपनी पढ़ाई पटना और दिल्ली से पूरी की है. 
  • सुशांत सिंह राजपूत ने 2007 में अपना पहला प्ले ‘पुकार’ और दूसरा कॉमेडी प्ले ‘दौड़ा दौड़ा भागा भागा सा’ में शानदार एक्टिंग करके ये साबित कर दिया कि वो एक्टिंग की दुनिया के एक बड़े खिलाड़ी हैं.
  • प्ले के दौरान ही उन्हें एकता कपूर के सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ में एक्ट‍िंग का मौका मिला और यही से उनकी किस्मत बदल गई.
  • इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत ने ‘पव‍ित्र र‍िश्ता’ में मानव का किरदार निभाया और घर-घर में मशहूर हो गए. इसी शो के दौरान सुशांत सिंह और अंकिता लोखंडे का अफेयर भी शुरू हुआ.
Sushant Singh Rajput
  • 2013 में सुशांत ने अपनी पहली फिल्म ‘काई पो चे’ से बॉलीवुड में कदम रखा और फिल्म को मिली कामयाबी के बाद उनका नाम और मशहूर हो गया.
  • इसके बाद सुशांत की कामयाबी का सफर बुंलदियों पर पहुंच गया. इसके बाद सुशांत ने शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्ट‍िव ब्योमकेश बख्शी जैसी फिल्म में काम किया.
  • 2016 में जब सुशांत की ‘एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’ फिल्म रिलीज हुई, तो हर तरफ उनकी एक्टिंग की तारीफ़ होने लगी. इस फिल्म ने सुशांत को एक अलग पहचान दी.
Sushant Singh Rajput
  • इसके बाद सुशांत ने राब्ता, केदारनाथ, सोनच‍िड़‍िया, छ‍िछोरे, ड्राइव जैसी फिल्मों में काम करके हर तरह की एक्टिंग में हाथ आजमाया.
  • सुशांत की आख‍िरी फिल्म थी दिल बेचारा, ये फिल्म सुशांत की मौत के बाद रिलीज हुई और इस फिल्म में सुशांत को याद कर उनके फैन्स बहुत रोए. सुशांत सिंह राजपूत को ट्र‍िब्यूट देने के लिए इस फिल्म को डिज़नी हॉटस्टार पर रिलीज किया गया.  

यह भी पढ़ें: सुशांत की 35 वीं सालगिरह पर बहन श्वेता ने पूरा किया सपना; 25.5 लाख रुपए की स्कालरशिप अनाउंस की (Sister Shweta Singh Announce Scholarship of 25.5 lakh on Sushant Singh’s Birthday; Shares Collage of Sushant’s Pics)

Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत के इस दुनिया से जाने के बाद भी उन्हें उनके फैन्स भूले नहीं हैं. सुशांत सिंह राजपूत को लोगों के बीच हमेशा ज़िंदा रखने के लिए उनके फैन्स हर मुमकिन कोशिश करते रहते हैं. सुशांत सिंह राजपूत की याद में ये यादें हमेशा ज़िंदा रहेंगी.

  • बिहार के बेटे सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके होमटाउन पूर्णिया में एक चौक और रोड का नाम बदलकर उनके नाम पर कर दिया गया है.
Sushant Singh Rajput
  • सुशांत सिंह राजपूत के अमेरिका के फैन ने एक स्टार को सुशांत सिंह राजपूत के नाम से रजिस्टर करवाया है.
  • सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने भाई के प्रशंसकों से उनकी बीती जिंदगी का जश्न मनाने और 21 जनवरी को उनका जन्मदिन प्यार बांटकर मनाने का आग्रह किया है. श्वेता सिंह ने लिखा है, “हमें भाई का जन्मदिन 21 जनवरी को कैसे मनाना चाहिए .. कोई सुझाव ..#SushantBirthdayCelebration.”
  • एकता कपूर ने सुशांत सिंह राजपूत के बर्थडे के अवसर पर ये वीडियो शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत को याद कर रहे हैं फैन्स, दिवंगत अभिनेता के जन्मदिन से पहले ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘One Day For SSR Birthday’ (Fans Are Remembering Sushant Singh Rajput, ‘One Day for SSR Birthday’ Trends on Twitter Before The Late Actor’s Birthday)

देखिए सुशांत सिंह राजपूत की अनसीन पिक्चर्स:

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput