सुशांत सिंह राजपूत को याद क...

सुशांत सिंह राजपूत को याद कर रहे हैं फैन्स, दिवंगत अभिनेता के जन्मदिन से पहले ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘One Day For SSR Birthday’ (Fans Are Remembering Sushant Singh Rajput, ‘One Day for SSR Birthday’ Trends on Twitter Before The Late Actor’s Birthday)

साल 2020 में जहां कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया तो वहीं न जाने कितनी ही ज़िंदगियों ने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया. बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए भी साल 2020 काफी दुखद रहा है, क्योंकि कोरोना संकट के दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री ने कई सितारों को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया, जिनमें से एक थे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत. जी हां, साल 2020 दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स और फैमिली दोनों के लिए काफी दुखद साबित हुआ. 14 जून 2020 को एक्टर के अचानक निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था. हालांकि सुशांत की मौत मामले में कई रहस्यमय खुलासे भी हुए, लेकिन मौत के कई महीने बाद भी सच सबके सामने नहीं आ पाया है और मामले की जांच जारी है.

इस बीच दिवंगत अभिनेता के जन्मदिन से ठीक पहले सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें याद कर रहे हैं और ट्विटर पर ‘One day for SSR Birthday’ ट्रेंड कर रहा है. दरअसल, सुंशात का जन्मदिन 21 जनवरी को होता है, ऐसे में एक्टर की याद में फैन्स ने उनके जन्मदिन को खास बनाने का फैसला किया है, जिसके कारण सोशल मीडिया पर ‘One day for SSR Birthday’ ट्रेंड हो रहा है. सुशांत के जन्मदिन से पहले फैन्स उन्हें याद करते हुए उनकी तस्वीर शेयर कर रहे हैं और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

Sushant Singh Rajput

पियाली नाम की ट्विटर यूजर ने सुशांत की एक तस्वीर को ट्वीट कर कैप्शन लिखा है- ‘एक सार्थक ज़िंदगी का मतलब वास्तविक होने, दयालु होने, विनम्र होने और दूसरों की ज़िंदगी का एहसास करने में है. आपका जीवन सार्थक था सुशांत.’

पार्निका नाम के ट्विटर यूजर ने सुशांत की एक प्यारी तस्वीर को पोस्ट कर उन्हें याद करते हुए लिखा है- ‘सुशांत सिंह राजपूत… वो नाम जो अनंत काल तक याद रहेगा…. वन डे फॉर एसएसआर बर्थडे.’

इसके अलावा भी कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने-अपने अंदाज़ में सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद कर रहे हैं. इसके साथ ही #One day for SSR Birthday के साथ अन्य लोगों से सुशांत के जन्मदिन को मनाने की अपील कर रहे हैं. यह भी पढ़ें: सितारे जो नहीं देख पाए अपनी आखिरी फिल्म; उनके देहांत के बाद रिलीज़ हुईं फ़िल्में,दर्शकों का मिला प्यार (Actors who Died Before the Release of their own Films;Audience Applaud the Performance)

दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित उनके घर से बरामद हुआ था. हालांकि मुंबई पुलिस द्वारा शुरुआती तफ्तीश के दौरान इसे आत्महत्या का मामला माना गया था, लेकिन सुशांत के पिता, परिवार और फैन्स ने सीबीआई जांच की मांग की. सुशांत की मौत के बाद पिता केके सिंह ने पटना में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद सुशांत मामले में सीबीआई, ईडी और एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती से लंबी पूछताछ की. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 5 मशहूर एक्टर्स ने रखा परिवार का मान, अरेंज मैरिज कर बसाया घर (5 Famous Bollywood Actors Who Had An Arranged Marriage)

Sushant Singh Rajput

सुशांत मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद एनसीबी ने रिया और उनके भाई शौविक को गिरफ्तार भी किया था. गिरफ्तारी के करीब एक महीने बाद रिया को जमानत मिली थी. बहरहाल, सुशांत की मौत के 7 महीने बाद भी इसकी तफ्तीश पूरी नहीं हो पाई है और हर कोई सुशांत की मौत की असली वजह के सामने आने का इंतज़ार कर रहा है, ताकि दिवंगत अभिनेता को इंसाफ मिल सके.