जब ऐश्वर्या राय की वजह से मिस इं...

जब ऐश्वर्या राय की वजह से मिस इंडिया से अपना नाम वापस लेना चाहती थीं सुष्मिता सेन, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप (When Sushmita Sen Wanted To Withdraw Her Name From Miss India Because Of Aishwarya Rai, You Will Be Surprised To Know The Reason)

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) आज किसी नाम की मोहताज नहीं हैं. हर मामले में टैलेंटेड ऐश्वर्या की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम लगती है. उनकी बेमिसाल खूबसूरती का हर कोई दीवाना है. तो वहीं एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) भी हर मामले में परफेक्ट हैं. तभी तो उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब भी अपने नाम किया. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐश्वर्या राय की (Aishwarya Rai) खूबसूरती से डर कर वो मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट कांंटेस्ट से अपना नाम वापस लेने को तैयार हो गई थीं.

Sushmita Sen and Aishwarya Rai
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने अपने नाम किया था. आज ऐश्वर्या इंटरनेशनल लेवल पर कई बड़े ब्रांड की ब्रांड एम्बेसडर हैं. उन्होंने बहुत कम उम्र में ही मॉडलिंग की शुरुआत कर दी थी. उन्होंने एक नहीं बल्कि अनेकों खिताब अपने नाम किया. हालात ऐसे बन गए थे कि दूसरी लड़कियां ऐश्वर्या के साथ किसी भी कांटेस्ट में पार्टिसिपेट करने से घबराती थीं. कुछ ऐसा ही हुआ था एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के साथ. ये भी पढ़ें : सलमान, शाहरुख और आमिर को पीछे छोड़, नंबर वन बना ये सुपरस्टार, सामने आई मोस्ट पॉपुलर स्टार्स की लिस्ट (This Superstar Became Number One, Leaving Behind Salman, Shahrukh And Aamir, The List Of Most Popular Stars Came Out)

Sushmita Sen
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वैसे तो अर्स से फर्श तक का सफर कैसे तय किया जाता है ये कोई सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) से भली-भांति सीख सकता है. कुदरत ने उन्हें जितना खूबसूरत बनाया है, उतना ही टैलेंटेड भी. बावजूद इन सबके उन्होंने मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट कांटेस्ट से अपना नाम वापस लेने का मन बना लिया था. और उसके पीछे की मात्र एक वजह ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की खूबसूरती थी. 

Aishwarya Rai
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने अपने इस डर वाले किस्से का जिक्र एक चैट शो में किया था. शो में एक्ट्रेस ने बताया कि जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट के उस प्रतियोगिता में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी हिस्सा ले रही हैं, तो उनका आत्मविश्वास पूरी तरह से डगमगा गया था और उन्होंने डर के मारे कांटेस्ट से अपना नाम वापस लेने का डिसीजन ले लिया. ये भी पढ़ें : प्रियंका – निक के रिलेशन को लेकर KRK ने कर दी ऐसी भविष्यवाणी, कि हर मीडिया यूजर्स लगा रहा है उनकी जमकर क्लास (KRK Made Such A Prediction Regarding Priyanka – Nick’s Relationship, That Every Media User Is Putting Their Class Fiercely)

Sushmita Sen and Aishwarya Rai
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने चैट शो में बताया कि “जब 1994 में मैंने मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में पार्टिसिपेट किया था, तो उस वक्त मुझे इस बात की बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी कि ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी इस ब्यूटी पेजेंट में भाग ले रही हैं.’ सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने आगे कहा, ‘मुझे इस बात की जानकारी बाद में मिली, मुझे सुनने में आया कि कांटेस्ट में भाग लेने वाली लड़कियों को जैसे ही ऐश्वर्या राय के बारे में जानकारी मिली कि वो भी इसमें हिस्सा ले रही हैं, तो उनमें से लगभग 25 लड़कियों ने अपना नाम वापस ले लिया. 

Aishwarya Rai
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुष्मिता ने बताया कि जब उन्हें ये बात पता चली कि 25 लड़कियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं तो उन्होंने भी अपना नाम वापस लेने का मन बना लिया था. उन्होंने अपना फॉर्म वापस मांगते हुए कहा, मुझे इसमें हिस्सा नहीं लेना है. मैं सोच रही थी कि ऐश्वर्या जितनी खूबसूरत हैं वो पूरी दुनिया जानती है. इसलिए मैंने इस कांटेस्ट को छोड़ने का मन बना लिया. ये भी पढ़ें : राधिका मदान का खुलासा : फिल्मों में काम पाने के लिए मुझे दी गई थी सर्जरी की सलाह, जानें फिर क्या किया एक्ट्रेस ने (Radhika Madan Revealed : I was Given Surgery Advice To Get Work In Films, Know What The Actress Did Then)

Sushmita Sen
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने वो किस्सा शेयर करते हुए बताया कि जब वो अपने घर गईं तो उनकी मां ने उन्हें बहुत डांटा. मां ने उनसे कहा, “ये सब क्या है. तुमने बिना कोशिश किए सारी उम्मीदें छोड़ दी? तो क्या हुआ, उन्हें जीतने दो. अगर तुम सोचती हो कि वो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है, तो उनसे हारो. किसी और से हार मानने का क्या मतलब है. जाओ और जाकर अपना सबसे बेस्ट दो.”

Sushmita Sen
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुष्मिता को हर पल यही डर सता रहा था कि वो ये प्रतियोगिता ऐश्वर्या से हार जाएंगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. उन्होंने मिस इंडिया पेजेंट के हर राउंड को जीतकर फिनाले में अपनी जगह बना ली और वहां फिनाले में उनका टक्कर हुआ ऐश्वर्या राय से. वहां मौजूद जजों ने दोनों से एक-एक सवाल पूछा, जिसके बाद सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) का जवाब उन्हें ऐश्वर्या से ज्यादा पसंद आया और उन्होंने ऐश्वर्या को छोड़ सुष्मिता को ये खिताब दे दिया.  ये भी पढ़ें : OMG : तो इसलिए नोरा फतेही ने किया था टाइगर श्रॉफ की ‘गणपत’ को रिजेक्ट, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप (OMG : That’s Why Nora Fatehi Rejected Tiger Shroff’s ‘Ganpat’, You Will Be Surprised To Know The Reason)

Sushmita Sen and Aishwarya Rai
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आज के समय में सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) दोनों हमारे देश की शान हैं. भले ही वो खिताब सुष्मिता ने जीत लिया लेकिन मिस वर्ल्ड का खिताब ऐश्वर्या के नाम हुआ. तो उसी साल मिस यूनिवर्स का खिताब सुष्मिता ने भी जीत कर देश का नाम गौरवान्वित किया. आज भी दोनों एक – दूसरे का काफी सम्मान करती हैं. सुष्मिता सेन की ये स्टोरी हमें सिखाती है कि उम्मीदों का दामन कभी नहीं छोड़ना चाहिए. डर के आगे ही जीत है. आपका इस पर क्या कहना है? हमें कमेंट कर जरुर बताएं. 

×