अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौक...

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर स्वरा भास्कर का ट्वीट,फैंस ने किया ट्रोल (Swara Bhaskar’s Tweet on the Occasion of International Women’s Day, Fans Troll)

Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य:ट्वीटर और इंस्टाग्राम

स्वरा भास्कर अपने बिंदास और बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं। इस बार विमेंस डे के मौके पर स्वरा भास्कर ने वीमेन एम्पावरमेंट के नाम पर जो वीडियो शेयर किया है उसके लिए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. स्वरा भास्कर ने महिला ट्रैफिक पुलिस का एक वीडियो शेयर किया है जिसमे महिला अपने बच्चे को गोद में लिए हुए है और उसके साथ ही ट्रैफिक कंट्रोल करती नजर आ रही है. ये वीडियो चंडीगढ़ की महिला कॉन्स्टेबल प्रियंका का है. वीडियो के साथ स्वरा ने लिखा है ,’चंडीगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल प्रियंका अपने बेबी को गोद में लिए ट्रैफिक कंट्रोल करती हुई. वह सेक्टर 23-24 में तैनात हैं. उनके जज्बे को सलाम है.

Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

अब अपने इस ट्वीट पर स्वरा ट्रोल होती जा रही हैं.लोग इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिख रहे हैं कि ये वीमेन एम्पावरमेंट नहीं बल्कि शोषण है. कई अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों जैसे गूगल में तो कुत्ते और बिल्लियों को भी संभालने के लिए केयर सर्विस एरिया बनाया जाता है. लेकिन अपने देश में तो छोटे बच्चे को संभालने के लिए भी कोई जगह नहीं है. मजबूरन कामकाजी महिलाओं को ये सब झेलना पड़ता है. कुछ लोगो ने तो ये तक कह दिया ‘इस तरह बच्चे को बीच सड़क पर नहीं लाना चाहिए इससे उसके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा’. कई फॉलोवर्स ने तो स्वरा को इस वीडियो पर तालियों वाले इमोजी लगाने पर भी खूब खरी खोटी सुनाई. उन्होंने लिखा कि इस वीडियो में ताली बजानेवाली क्या बात है ?

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर स्वरा ने इस वीडियो को शेयर किया था. लेकिन उन्होंने कुछ ना लिखते हुए सिर्फ ताली बजाते हुए इमोजी ही शेयर किये थे लेकिन इस ट्वीट से उन्होंने अपने फॉलोवर्स खासतौर पर महिलाओं को ही नाराज़ कर दिया है. स्वरा भास्कर ने हमेशा से समाजिक मुद्दों पर खुलकर बात की हैं. किसान आंदोलन में भी उन्होंने जमकर किसानों को सपोर्ट किया था. स्वरा अक्सर महिलाओं की मेहनत और उनके समर्पण की बात सामने रखती आयीं हैं लेकिन इस बार उनका ये ट्वीट लोगों को खास पसंद नहीं आया. बात करें स्वरा की फिल्मों की तो स्वरा भास्कर जल्द ही फिल्म ‘जहाँ चार यार’ में नज़र आएंगीं.

×