‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा...

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के गोली समेत 4 लोग हुए कोरोना पॉज़िटिव, शूटिंग को लेकर शो के प्रोड्यूसर ने कही ये बात (‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’ Fame Kush Shah and 3 Other Tests Positive for COVID-19)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के प्रकोप से आम लोग ही नहीं, बल्कि सेलिब्रिटीज़ भी नहीं बच पा रहे हैं. बॉलीवुड के सितारों से लेकर टेलीविज़न के कई जाने-माने सेलेब्स भी कोरोना के शिकार हो चुके हैं. अब खबर है कि टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में गोली का किरदार निभाने वाले कुश शाह सहित शो से जुड़े 4 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, 9 अप्रैल को तारक मेहता के सेट पर 110 लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था, जिसमें से कुश शाह समेत 4 लोग कोरोना पॉज़िटिव निकले. सास बहू और बेटियां के साथ बीतचीत में शो के निर्माता असित कुमार मोदी ने शो की शूटिंग के विषय पर बात की.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शो के निर्माता असित कुमार मोदी ने इंटरव्यू में अपने शो की टीम के चार सदस्यों के कोरोना पॉज़िटिव होने से शूटिंग पर होने वाले असर और महाराष्ट्र में 15 दिनों के लॉकडाउन के बारे में बात करते हुए कहा कि हमने शूटिंग के लिए बाहर जाने की किसी भी संभावना के बारे में नहीं सोचा था, क्योंकि 3-4 दिन पहले आए कोविड गाइडलाइन्स में शूटिंग पर प्रतिबंध लगाए जाने को लेकर कोई ज़िक्र नहीं किया गया था. हालांकि उन दिशा-निर्देशों के अनुसार, हमें सेट पर सभी का आरटी-पीसीआर टेस्ट लेना था, इसलिए हमने सभी का टेस्ट कराया, जिसमें चार लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. यह भी पढ़ें:‘अनुपमा’ फेम रूपाली गांगुली के बाद एक्ट्रेस अल्पना बुच और निधि शाह हुईं कोरोना की शिकार, शो की पूरी टीम को किया गया आइसोलेट (After ‘Anupamaa’ Fame Rupali Ganguly, Actress Alpana Butch and Nidhi Shah Tests Positive for COVID-19)

Kush Shah
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उन्होंने कहा कि हमने पहले ही उन्हें होम क्वारंटीन कर दिया है, क्योंकि टेस्ट के दौरान उनमें कोरोना से संबंधित कुछ लक्षण दिखाई दिए थे. हमने सभी ज़रूरी सावधानियों को बरतते हुए शुक्रवार 9 अप्रैल को सेट पर सभी का कोरोना टेस्ट कराया. अगर कोई थोड़ा भी बीमार था या किसी को स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत हो रही थी, तो हमने उनसे शूटिंग पर न आने के लिए कहा. कुश शाह जो शो में गोली का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं, उनके साथ प्रोडक्शन के 3 लोग पॉज़िटिव पाए गए हैं. हालांकि शो के मुख्य कलाकारों में कोई भी कोरोना की चपेट में नहीं आया है, जो लोग कोरोना संक्रमित हैं उन्हें होम क्वारंटीन किया गया है और शो के बाकी सभी लोग सुरक्षित हैं.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शूटिंग पर प्रतिबंध लगाए जाने पर असित मोदी ने कहा कि पहले दिशानिर्देशों में कहा गया था कि आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आने पर सभी को शूट करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन अब शूटिंग को भी 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. हमने सोचा था कि अगर शूटिंग की अनुमति है तो हम एक बायो बबल बनाएंगे, क्योंकि मनोरंजन ही लोगों के तनाव को कम करने का एक बेहतरीन ज़रिया है. आगे उन्होंने यह भी कहा कि मैं सरकार से पूरी तरह सहमत हूं, क्योंकि वे स्थिति को बेहतर तरीके से जानते हैं और उन्होंने जो फैसला लिया हो वो सभी के हित में है, क्योंकि सबकी सुरक्षा ही पहली प्राथमिकता है.

Kush Shah
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के निर्माता ने यह भी कहा कि उन्होंने और उनकी टीम ने शो की शूटिंग के लिए मुंबई से बाहर जाने के बारे में नहीं सोचा है और न ही इसकी कोई प्लानिंग की है, लेकिन हमें यह सोचना होगा कि आगे क्या करना है, क्योंकि इसके लिए कलाकारों और प्रोडक्शन टीम की सहमति भी ज़रूरी है. आखिर हर किसी की सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण है, लेकिन बाहर शूटिंग के लिए जाने का फैसला भी सोच-समझकर लेना चाहिए, क्योंकि डेली वेजेस पर काम करने वालों को इससे बहुत नुकसान होगा. फिलहाल हमारे पास एक हफ्ते के लिए एपिसोड है, फिर देखते हैं कि हम क्या फैसला करेंगे. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के एक्टर को चेन-स्नैचिंग और चोरी के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार (‘Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma’ Actor Arrested by Police For Chain Snatching and Theft)

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि मुंबई में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगले 15 दिनों के लिए टेलीविज़न की शूटिंग रोक दी गई है. ऐसी भी खबरें हैं कि कुछ टीवी शो की शूटिंग हैदराबाद, राजस्थान और गोवा में की जाएगी. एकता कपूर के शो की शूटिंग गोवा में की जाएगी, जबकि स्टार प्लस के शो ‘इमली’ और ‘गुम है किसी के प्यार में’ की शूटिंग अगले 15 दिनों के लिए हैदराबाद में होगी. वहीं एक और शो ‘पांड्या स्टोर’ की शूटिंग बीकानेर में की जाएगी.

×