इसलिए हिंदी फिल्मों से गुमनाम हो...

इसलिए हिंदी फिल्मों से गुमनाम हो गईं ‘तेरे नाम’ की हीरोइन भूमिका चावला, एक्ट्रेस ने खुद बताई वजह (That’s Why ‘Tere Naam’ Heroine Bhumika Chawla Became Anonymous From Hindi Films, Actress Herself Explained The Reason)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर दर्शकों के दिलों पर राज किया, उन तमाम अभिनेत्रियों में जहां कई अभिनेत्रियां फिल्मी दुनिया से बिल्कुल दूर हो गई हैं तो वहीं कई एक्ट्रेसेस अब भी एक्टिव हैं. इस लिस्ट में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं, जिन्होंने हिंदी की चंद फिल्मों में काम किया और फिर गायब हो गईं और उन्हीं में से एक हैं भूमिका चावला. जी हां, साल 2013 में सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ से डेब्यू करने वाली भूमिका चावला चुनिंदा फिल्मों में ही नज़र आईं और फिर एकदम से गुमनाम हो गईं. ज्यादा फिल्मों में नज़र न आने की वजह से यह समझा जाने लगा कि उनके पास काम नहीं है या फिर उन्हें फिल्मों के लिए ऑफर नहीं मिल रहे हैं. ज्यादा चर्चा में न होने के कारण उन्हें गुमनाम समझ लिया गया, लेकिन अब एक्ट्रेस ने खुद इसका खुलासा किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस की मानें तो फिल्म ‘तेरे नाम’ से डेब्यू करने के एक साल बाद ही यानी साल 2014 में भूमिका ने बेटे को जन्म दिया था. बेटे के जन्म और मां बनने के बाद एक्ट्रेस ने अपनी प्रायोरिटी बदल दी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं था कि उन्होंने अपने करियर को बैकसीट रख दिया. एक्ट्रेस का कहना है कि बेटे के जन्म के छह महीने बाद ही उन्होंने एक कन्नड़ फिल्म में काम किया था. उसके बाद उन्होंने ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड’ में काम किया. एक्ट्रेस ने बताया कि इस फिल्म के बाद उन्होंने तेलुगू में तीन फिल्मों में काम किया था, जिसमें से एक सुपरहिट रही और उसका हिंदी रीमेक भी जल्द ही बनने वाला है. यह भी पढ़ें: आखिर क्यों अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं उर्मिला मातोंडकर, हैरान करने वाली है इसके पीछे की वजह (Why Urmila Matondkar Suddenly Disappeared From Film Industry, Reason Behind This is Surprising)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भूमिका ने इंटरव्यू में आगे बताया था कि बेटे के जन्म के सात सालों में उन्होंने काफी काम किया, लेकिन हिंदी फिल्मों में नज़र न आने की वजह से लोगों को लगता है कि वो फिल्मों में सक्रिय नहीं है या फिर गुमनाम हो गई हैं. एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें शांति से अपने काम पर फोकस करना ज्यादा अच्छा लगता है और वो अपने पर्सनल स्पेस को एन्जॉय करना पसंद करती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

43 साल की भूमिका चावला ने बताया कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े लोग उनसे लगातार पूछते रहते थे कि वो ज्यादा क्यों नहीं दिखती हैं? उन्हें जवाब देते हुए भूमिका ने कहा था कि उन्हें ज्यादा लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है, लेकिन अब वो समझ चुकी हैं कि दिखते रहना ज़रूरी है, नहीं तो लोग गुमनाम समझ लेते हैं. यह भी पढ़ें: इसलिए प्रीती जिंटा ने फिल्मों से बना ली दूरी, खुद बताई बड़ी वजह (That’s Why Preity Zinta Made A Distance From Films, Herself Told The Big Reason)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिलहाल एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ  और पर्सनल लाइफ दोनों को काफी एन्जॉय कर रही हैं. काम पर फोकस करने के साथ-साथ भूमिका एक ज़िम्मेदार मां भी हैं और परिवार के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभा रही हैं. मदरहुड पर भूमिका का कहना है कि बच्चे की देखभाल के लिए आप लोगों को हायर कर सकते हैं, लेकिन बच्चे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का काम कोई और नहीं कर सकता है. बच्चों को बचपन में अपना वक्त देना ज़रूरी होता है और रही बात काम की तो वो कभी खत्म नहीं होता है. बहरहाल, भूमिका की बातों से तो लगता है कि वो हिंदी सिनेमा में भले ही दिखाई नहीं दे रही हैं, लेकिन फिल्मों एक्टिव हैं.

×