आखिर क्यों अचानक फिल्म इंडस्ट्री...

आखिर क्यों अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं उर्मिला मातोंडकर, हैरान करने वाली है इसके पीछे की वजह (Why Urmila Matondkar Suddenly Disappeared From Film Industry, Reason Behind This is Surprising)

बॉलीवुड की ‘रंगीला गर्ल’ के नाम से मशहूर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. 90 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार उर्मिला ने अपनी दिलकश अदाओं और बोल्डनेस से रातों-रात इंडस्ट्री में खास पहचान बना ली थी. कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली उर्मिला की खूबसूरती से सिर्फ एक्टर्स ही नहीं, बल्कि डायरेक्टर्स भी खासा प्रभावित हो जाया करते थे, लेकिन उनका करियर जितनी तेजी से शुरु हुआ, उतनी ही तेजी से उनके करियर का ग्राफ नीचे भी आ गया. उर्मिला मातोंडकर आखिर क्यों अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं, इसके पीछ की वजह काफी हैरान करने वाली है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने साल 1980 में फिल्म ‘कलयुग’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, लेकिन इससे पहले साल 1977 में उन्हें फिल्म ‘कर्म’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट देखा जा चुका था. फिल्मी करियर की शुरुआत करने के बाद इंडस्ट्री में उन्हें फिल्म ‘मासूम’ से लोकप्रियता हासिल हुई, फिर उन्हें अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. एक ऐसा दौर भी था जब उर्मिला अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने अफेयर को लेकर भी काफी लाइमलाइट में थीं. यह भी पढ़ें: इसलिए प्रीती जिंटा ने फिल्मों से बना ली दूरी, खुद बताई बड़ी वजह (That’s Why Preity Zinta Made A Distance From Films, Herself Told The Big Reason)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, उर्मिला ने डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की अधिकांश फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया है. ऐसे में उनका नाम उनके साथ जुड़ने लगा और दोनों के रिलेशनशिप को लेकर इंडस्ट्री में चर्चाओं को बाजार गर्म हो गया. साल 1995 में उर्मिला ने फिल्म ‘रंगीला’ में अपने शानदार अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया था और बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने धमाल मचा दिया था. इस फिल्म में काम करने के बाद उर्मिला को लोग रंगीला गर्ल के नाम से पुकारने लगे थे. यह वही फिल्म थी, जिसके बाद उर्मिला राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में नज़र आने लगीं और दोनों के अफेयर की खबरें बॉलीवुड की गलियारों में आग की तरह फैलने लगी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दोनों के अफेयर की खबरों को तब और हवा मिली, जब राम गोपाल वर्मा ने अपनी एक फिल्म से माधुरी दीक्षित को निकालकर उनकी जगह उर्मिला मातोंडकर को साइन कर लिया. उर्मिला राम गोपाल वर्मा की ‘सत्या’, ‘भूत’ और ‘कौन’ जैसी फिल्मों में नज़र आईं. राम गोपाल वर्मा की कई फिल्मों में काम करने के बाद दोनों एक-दूसरे के साथ प्यार की गहराइयों में खो गए, लेकिन दोनों का प्यार उर्मिला के करियर के लिए घातक साबित हुआ.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उर्मिला डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की ज्यादातर फिल्मों में काम कर रही थीं और दोनों के अफेयर की खबरें भी हर तरफ फैली हुई थीं, लिहाजा दूसरे डायरेक्टर्स ने उन्हें अपनी फिल्मों में लेने से मना कर दिया. वहीं उर्मिला के करियर में एक समय ऐसा भी आया जब खुद राम गोपाल वर्मा ने उन्हें अपनी फिल्मों में लेना बंद कर दिया. फिल्में न मिलने के कारण एकाएक उर्मिला का करियर ग्राफ नीचे आ गया और वो इंडस्ट्री से गायब हो गईं. यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस रंभा अब दिखने लगी हैं एकदम अलग, पहचान पाना हो रहा मुश्किल (Actress Rambha Is Now Looking Completely Different, It Is Difficult To Identify)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि जिस तरह से राम गोपाल वर्मा की वजह से उर्मिला ने अपने फिल्मी करियर में ऊंचाइयों को हासिल किया, उसी तरह से राम गोपाल वर्मा की वजह से ही उनके फिल्मी करियर का ग्राफ एकदम से नीचे आ गया. अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब होने के बाद एक्ट्रेस ने 42 साल की उम्र में खुद से 10 साल छोटे मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली. हालांकि शादी के बाद उन्होंने राजनीति में भी अपनी किस्मत आज़माई, लेकिन वहां भी उनका जादू नहीं चल सका.

×