कोरोना वायरस को लेकर जागरूक...

कोरोना वायरस को लेकर जागरूक कर रहे फिल्मी सितारों का प्रयास सराहनीय… (The Efforts Of The Film Stars About Corona Virus Are Commendable…)

जब से कोरोना वायरस ने भारत में प्रवेश किया है, तब से हर जगह इसे लेकर सावधानी बरतने और सुरक्षित रहने की बात हो रही है. इसमें हमारी फिल्म इंडस्ट्री भी बढ़-चढ़कर सहयोग दे रही है. फिर चाहे वो अमिताभ बच्चन हो, कपिल शर्मा, सलमान ख़ान, हेमा मालिनी, प्रीटी जिंटा.

प्रीटी जिंटा ने तो एक प्रभावशाली संदेश देते हुए लोगों को समझाया कि कैसे उन्हें कोरोना वायरस को लेकर जागरूक रहना है और घर पर रहना है. सभी को इससे मिलकर लड़ना है.

अमिताभ बच्चन ने तो समय-समय पर कई उपयोगी पोस्ट सभी के साथ शेयर की है. जहां एक ओर उन्होंने इसे लेकर कविता लिखी, तो वहीं कई वीडियो भी शेयर किया कि किस तरह हमें कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट रहना है.

अनुपम खेर ने मियामी की एक टीचर का वीडियो शेयर किया है. इसमें शिक्षिका बच्चों को वायरस को लेकर सरल व दिलचस्प तरी़के से समझा रही हैं. साथ ही बता रही हैं कि हाथ को साबुन से धोना कितना ज़रूरी है.

हाल ही में अनूप जलोटा अपनी यूरोप ट्रिप करते हुए लंदन से मुंबई लौटे. उन्हें भी एहतियात के तौर आइसोलेशन में रखा गया है. इसके बारे में उन्होंने ख़बर देते हुए डॉक्टरों के ट्रीटमेंट को लेकर संतुष्टि प्रकट करते हुए कहा कि फ़िलहाल सब कुछ ठीक है. साथ ही उन्होंने सभी से अपील भी की है कि वे सहयोग दें और इसे फैलने से रोकें.

इसे लेकर मज़ाक करने से भी बाज नहीं आते लोग. वरुण धवन को फोटोग्राफर्स कोरोना गो… कोरोना गो… चिल्लाने लगे. जिस पर वे भी मुस्कुराए बगैर नहीं रह पाएं. लेकिन उन्होंने फोटोग्राफरों को निराश नहीं किया और तस्वीरें खिंचने दीं. वैसे वरुण ने प्रकृति को लेकर एक प्रेरणादायी संदेश भी सोशल मीडिया पर शेयर किया, जो सराहनीय है.

कोरोना वायरस के कारण कुछ वाद-विवाद और तू-तू, मैं-मैं भी देखने को मिली. जैसा एकता कपूर और रिचा चड्ढा के साथ हुआ. जब रिचा सरकार की कोरोना को लेकर तैयारी पर व्यंग्य करते हुए निशाना साधा, तब एकता ने इसका विरोध किया और कहा कि उन्हें तो ऐसा नहीं लगता. ऐसे में हम यह कह सकते है कि कुछ कलाकार ऐसे भी है, जो इस गंभीर स्थिति में राजनीति करने से भी बाज नहीं आते.

ऐसे माहौल में दिलीप कुमार जो लंबे समय से बीमार चल रहे हैं, को उनकी पत्नी सायरा बानो अलग-थलग रखकर पूरा ख़्याल रख रही हैं. इन सब को देखते हुए यह तो तय है कि हम सब मिलकर इस जानलेवा वायरस को जड़ सहित उखाड़ फेंकेंगे.

यह भी पढ़े: कोरोना वायरस: क्या आपको सीरियल्स देखने मिलेंगे? ( Will You Get To Watch Your Daily Soaps?)