‘RRR’ में दिखाया गया...

‘RRR’ में दिखाया गया ध्वज भारत का पहला अनऑफिशियल ध्वज था, कंगना रनौत ने तस्वीर के साथ शेयर की रोचक जानकारी(The Indian Flag Shown In ‘RRR’ Was First Unofficial Flag Of India, Kangana Ranaut Shares Interesting Facts)

एक तरफ कंगना रनौत ने अपने रियलिटी शो ‘लॉक अप’ के 200M व्यूज पर खुशी जाहिर करते हुए करण जौहर पर निशाना साधा है तो वहीं दूसरी तरफ एसएस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ की जमकर तारीफ करने के बाद उन्होंने फ़िल्म में दिखाए गए झंडे की तस्वीर शेयर की है और इसके बारे में बहुत अच्छी जानकारी भी शेयर की है. आइए जानते हैं कि कंगना ने क्या लिखा है.

एसएस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. आम लोग ही नहीं, बॉलीवुड सेलेब्स भी फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. बॉलीवुड की ‘पंगा गर्ल’ यानी कंगना रणौत ने भी ‘RRR’ देखने के बाद फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर बताया और अब उन्होंने फिल्म से रिलेटेड एक बेहद ही इंटरेस्टिंग पोस्ट शेयर की है.

हाल ही में कंगना रनौत ने अपनी इंस्टा स्टोरी में एक तस्वीर शेयर की है. ये तस्वीर भारतीय ध्वज की है. तस्वीर के साथ ही कंगना ने तिरंगे से जुड़ी जानकारी भी शेयर की है. इस तस्वीर में लिखा है कि फिल्म ‘RRR’ में दिखाया गया भारतीय ध्वज देश का पहला अनौपचारिक ध्वज है. इसके साथ ही बताया गया है कि भारत का यह अनौपचारिक ध्वज सचिन प्रसाद बोस और सुकुमार मित्र द्वारा बनाया गया था. यह ध्वज 1905 में हुए बंगाल के विभाजन के विरोध का एक प्रतीक था.

इसके अलावा ध्वज से जुड़ी और भी रोचक जानकारी शेयर करते हुए तस्वीर में यह भी लिखा है कि इसी तरह का एक ध्वज 1907 में भारतीय क्रांतिकारी भीकाजी कामा ने जर्मनी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय समाजवादी सम्मेलन के दौरान फहराया था. आखिर में इस तस्वीर में एक सवाल लिखा नजर आ रहा है, जिसमें पूछा गया कि हम में से कितने लोगों को देश के स्वतंत्रता संग्राम के इस अध्याय के बारे में पता है.

बता दें कि ‘RRR’ देखने के बाद हाल ही में कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी शेयर कर राजमौली की जमकर तारीफ की थी. कंगना ने यह भी कहा कि नेशनलिज्म मेरा पसंदीदा सब्जेक्ट है. मूझे अपने धर्म से प्यार है और इस फ़िल्म में ये सब दिखाया है. फ़िल्म में वो सब कुछ है जो एक फिल्म में होना चाहिए.

25 मार्च को रिलीज़ हुई एसएस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और ये फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद भी आ रही है. फिल्म अब तक 600 करोड़ रुपये की कमाई भी कर चुकी है और कामयाबी के रिकॉर्ड तोड़ती नज़र आ रही है.

×