द कश्मीर फाइल्स के मुरीद हुए सुन...

द कश्मीर फाइल्स के मुरीद हुए सुनील शेट्टी और रितेश देशमुख भी… बोले- अगर कोई बड़े पर्दे के माध्यम से दर्द महसूस कर सकता है, तो मेकर्स को पूरे नंबर जाते हैं… (The Kashmir Files: ‘Content Is Not Just King. It’s The Kingdom. Brilliant…’ Suniel Shetty-Riteish Deshmukh Praised The Film Fiercely)

द कश्मीर फ़ाइल्स ने जिस तरह लोगों के दिलों को छूकर ज़हन को झकझोरा है उसकी सराहना हर तरफ़ हो रही है. एक छोटे बजट की नॉन कमर्शियल और नॉन ग्लैमरस फिल्म ऐसा कमाल करेगी किसी ने फिल्म के रिलीज़ से पहले सोचा नहीं था. जो भी फिल्म देख रहा है वो विवेक अग्निहोत्री की तारीफ़ करते नहीं थके रहा, जिन्होंने इतने गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को इतने बेहतरीन तरीक़े से पर्दे पर उतारा.

इसी कड़ी में अब बॉलीवुड के अन्ना सुनील शेट्टी और रितेश देशमुख ने भी फिल्म की दिल खोलकर प्रशंसा की है. सुनील ने ट्वीट कर कहा है- कंटेंट सिर्फ किंग नहीं, बल्कि किंगडम है यानी फिल्म का कंटेंट राजा ही नहीं संपूर्ण साम्राज्य है. द कश्मीर फाइल्स में शानदार नरेटिव और परफॉर्मेंसेस हैं. ये सबूत है कि अच्छी फिल्में काम करती हैं. अगर कोई बड़े पर्दे के माध्यम से दर्द महसूस कर सकता है, तो मेकर्स को पूरे नम्बर जाते हैं. सुपर

वहीं रितेश देशमुख ही फिल्म के फ़ैन हो गए, उन्होंने ट्वीट किया- अब एक ऐसी फिल्म की तारीफ करने का वक़्त है, जो लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है. एक छोटी फिल्म जो अब तक की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक बनने जा रही है. अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री और द कश्मीर फाइल्स की पूरी टीम को बधाई.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

ग़ौरतलब है कि फिल्म में 1990 के कश्मीरी पंडितों पर हुई बर्बरता और उनके जबरन पलायन को दर्शाया गया है. जो अब तक किसी ने नहीं देखा और न महसूस किया फिल्म ने उसे दिखाया भी और लोगों को उस दर्द से रूबरू करवाया भी. साथ ही अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पुनीत इस्सर और दर्शन कुमार व पल्लवी जोशी ने किरदारों को जीवंत कर दमदार अभिनय से सबका दिल जीत लिया. फ़िल्म की गहराई का इसी से पता चलता है कि फ़िल्म देख कर न सिर्फ़ कश्मीरी पंडित बल्कि अन्य लोग भी रो पड़े. खुद प्रधानमंत्री ने फ़िल्म की तारीफ़ की और कई जगह उसको टैक्स फ्री भी कर दिया.

×