टीवी के ये 15 एक्टर्स हैं ह...

टीवी के ये 15 एक्टर्स हैं हाइली क्वालिफाइड जानें, किसके पास है क्या डिग्री?(These 15 TV Actors Are Highly Qualified, Know Who Studied What?)



टेलीविजन के कई एक्टर्स ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और ज़बरदस्त स्क्रीन प्रेजेंस से तो सबका दिल जीता ही है, पर क्या आप जानते हैं कि ये एक्टर्स पढ़ाई में भी अव्वल रह चुके हैं और कइयों के पास बड़ी बड़ी डिग्रियां भी हैं.

दिव्यांका त्रिपाठी

Divyanka Tripathi

‘ये है मोहब्बतें’ फेम एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी की लाखों में फैन फॉलोइंग है. दिव्यांका ने नेहरू इंस्टीट्यूट से माउंटेनियरिंग का कोर्स किया है. इसके अलावा उन्होंने राइफल शूटिंग में भी कई मेडल्स भी जीते हैं.

रोनित रॉय

Ronit Roy

एक्टर रोनित रॉय की पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो जिस शो का भी हिस्सा बनते हैं, वो हिट हो जाता है. रोनित रॉय ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है.

दीपिका सिंह

Deepika Singh

‘दिया और बाती हम’ से पॉपुलर होनेवाली एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है.

मोहसिन खान

Mohsin Khan

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में कार्तिक का रोल निभानेवाले मोहसिन खान टीवी के हैंडसम हंक ही नहीं हैं, उन्होंने इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है और मैनेजमेंट की भी पढ़ाई की है.

रूपाली गांगुली

Rupali Ganguly

टीवी शो ‘अनुपमा’ काफी लंबे अर्से से नम्बर वन बना हुआ है. इस शो में लीड रोल निभाने वाली रूपाली गांगुली ने होटल मैनेटमेंट में डिग्री ली है.

राम कपूर

Ram Kapoor

टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर राम कपूर बॉलीवुड में भी पॉपुलर हैं. राम कपूर ने लॉस एंजेलिस से एक्टिंग में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है.

निया शर्मा

Nia Sharma

‘जमाई राजा’ और ‘नागिन’ फेम टीवी की हॉटेस्ट और सेक्सिएस्ट एक्ट्रेस निया शर्मा सिर्फ एक्टिंग और हॉटनेस के मामले में अव्वल नहीं हैं. एजुकेशन के मामले में भी हैं. उन्होंने मास कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है.

करण सिंह ग्रोवर

Karan Singh Grover

‘कुबूल है’, ‘दिल मिल गए’ और ‘कसौटी जिंदगी के 2’ से टीवी पर छा जानेवाले करण सिंह ग्रोवर ने होटल मैनेजमेंट किया है.

सुरभि ज्योति

Surabhi jyoti

‘नागिन’ फेम टीवी एक्‍ट्रेस सुरभ‍ि ज्‍योति ने इंग्लिश में मास्टर्स किया हुआ है.

देवोलीना भट्टाचार्जी

Devolina Bhattacharjee

‘साथ निभाना साथिया’ की फेमस गोपी बहू ने ज्वेलरी डिज़ाइनर बनना चाहती थीं, उन्होंने एनआईएफटी, दिल्ली से ज्वेलरी डिजाइनिंग का कोर्स किया है.

करण पटेल

Karan Patel

‘ये है मोहब्बतें’ में रमन भल्ला का रोल निभाकर फेमस हुए एक्टर करण पटेल ने द लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है.

रवि दुबे

Ravi Dubey

रवि दुबे ने इलेक्ट्रॉनिक्स इन कम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग किया है. इसके अलावा उन्होंने जर्नलिज्म में डिप्लोमा भी किया हुआ है.

करण वी ग्रोवर

Karan V Grover

‘सारथी’, ‘बहू हमारी रजनीकांत’ और ‘कहां हम कहां तुम’ जैसे टीवी शोज़ में नज़र आ चुके टीवी के चॉकलेट बॉय करण वी ग्रोवर ने केमिकल इंजीनियरिंग किया है.

शरद केलकर

Sharad Kelkar

टीवी के हैंडसम हंक शरद केलकर ने मार्केटिंग में एमबीए किया है.

त्रिधा चौधरी

Tridha Chaudhary

हाल ही में आई सुपरहिट वेब सीरीज ‘आश्रम’ में नज़र आ चुकी त्रिधा चौधरी ने माइक्रोबायोलॉजी में ग्रेजुएशन किया है.