टीवी की ये 6 सुपर मॉम दुनिया के ...

टीवी की ये 6 सुपर मॉम दुनिया के लिए बनी मिसाल, अकेले कर रही हैं बच्चों की परवरिश (These 6 Super Moms Of TV Set An Example For The World, Raising Children Alone)

किसी भी औरत के लिए मां बनना कोई आसान काम नहीं होता है. ऊपर से बच्चे को जन्म देने के बाद उसका लालन-पालन करना भी उतना ही ज्यादा चुनौतियों भरा होता है. फैमिली के साथ रहते हुए भी मां के लिए बच्चों की परवरिश आसान नहीं होती. उसमें भी अगर मां वर्किंग हो, फिर तो हालात और भी मुश्किल भरे होते हैं. लेकिन इस दुनिया में ऐसी मां की भी कोई कमी नहीं है, जो अकेले ही बच्चों की परवरिश करती हैं और अच्छे से करती हैं. उन्हीं सिंगल मदर की लिस्ट में टीवी इंडस्ट्री की भी कई एक्ट्रेस शामिल हैं, जो अकेले अपने बच्चों की देखरेख करती हैं और दुनिया भर की मांओं के लिए मिसाल पेश करती हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

श्वेता तिवारी – हमेशा किसी न किसी वजह से टॉक ऑफ द टाउन बनी रहने वाली टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी हर मामले में परफेक्ट हैं. वो एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ अच्छी मां भी हैं. एक्ट्रेस ने दो शादी की, लेकिन दोनों ही शादियां सक्सेस नहीं हो पाई. पहली शादी श्वेता ने राजा चौधरी से की थी, जिनसे उनकी बेटी पलक है और दूसरी शादी उन्होंने अभिनव कोहली से की थी, जिनसे उनका बेटा रेयांश है. पहली और दूसरी दोनों ही शादी में श्वेता को पति के हिंसक रवैये का सामना करना पड़ा था, जिसकी वजह से उनकी दोनों शादी टूट गई थी. अब अकेले ही श्वेता तिवारी अपने दोनों बच्चों की परवरिश करती हैं और अपनी लाइफ में काफी ज्यादा खुश हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जूही परमार – सीरियर ‘कुमकुम’ से घर घर में अपनी पहचान बनाने वाली जूही परमार टीवी इंडस्ट्री की काफी फेमस एक्ट्रेस हैं. जूही ने टीवी एक्टर सचिन श्रॉफ से साल 2009 में शादी की थी. शादी के कुछ साल बाद साल 2013 में उनकी बेटी का जन्म हुआ था. लेकिन आपसी मतभेद की वजह से साल 2019 में सचिन और जूही अलग हो गए. ऐसे में बेटी के लालन-पालन की सारी जिम्मेदारी जूही परमार के ऊपर ही है. वो अपनी बेटी की परवरिश काफी अच्छे से करती हैं और अपनी लाइफ में काफी खुश हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दलजीत कौर – बिग बॉस सीजन 13 की कंटेस्टेंट रह चुकी एक्ट्रेस दलजीत कौर ने कई सीरियलों में भी काम किया है. एक्ट्रेस ने एक्टर शालीन भनोट से साल 2009 में शादी की थी, जिनसे उनका एक बेटा है. लेकिन घरेलू हिंसा की वजह से दलजीत भी पति से अलग हो गईं और अपने बेटे की परवरिश अकेले ही करती हैं.

ये भी पढ़ें: डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं टीवी की ये 5 अभिनेत्रियां, सुसाइड करने तक का बना लिया था मन (These 5 Actresses Of Tv Have Become Victims Of Depression, Had Even Made Up Their Mind To Commit Suicide)

चाहत खन्ना – कई पॉपुलर सीरियलों में काम करने वाली एक्ट्रेस चाहत खन्ना भी सिंगल मदर हैं. एक्ट्रेस ने अपने ब्यॉयफ्रेंड फरहान मिर्जा से साल 2013 में शादी की थी, जिनसे उनकी दो बेटियां हैं. चाहत ने भी घरेलु हिंसा से परेशान होकर साल 2018 में पति से तलाक ले लिया. अब वो अकेले हीं अपनी दोनों बेटियों की परवरिश करती हैं.

ये भी पढ़ें: ये हैं टीवी की 6 सबसे झगड़ालु अभिनेत्रियां, जानकर दंग रह जाएंगे आप (These Are The 6 Most Quarrelsome Actresses Of TV, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

उर्वशी ढोलकिया – टीवी की काफी फेमस एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने मात्र 16 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी और महज 17 साल की उम्र में उन्होंने जुड़वा बेटे को जन्म दिया था. उर्वशी ने शादी के महज डेढ साल के अंदर ही पति से तलाक ले लिया. वो अकेले ही अपने दोनों बेटों की परवरिश काफी अच्छे से करती हैं. एक्ट्रेस ने दूसरी शादी नहीं की.

ये भी पढ़ें: पति से पहले इस एक्टर के प्यार में पागल थीं दिव्यांका, करती थीं ऐसे-ऐसे काम कि सोच भी नहीं सकते हैं आप (Divyanka Was Madly In Love With This Actor Before Her Husband, Used To Do Such Things That You Cannot Even Imagine)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

काम्या पंजाबी – टीवी की मशहूर एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने बंटी नेगी से शादी की थी, जिसके बाद उन्हें साल 2009 में बेटी हुई. बाद में किसी कारण से काम्या और बंटी का तलाक हो गया, जिसके बाद से काम्या अकेले ही अपनी बेटी आरा की देखभाल करती हैं.

ये भी पढ़ें: टीवी की ये हसिनाएं कर चुकी हैं बी-ग्रेड फिल्मों में काम, अर्चना पूरन सिंह भी लिस्ट में शामिल (These TV Actress Have Worked In B-Grade Films, Archana Puran Singh Also Included In The List)

×