विज्ञापन को लेकर विवादों में घिर...

विज्ञापन को लेकर विवादों में घिर चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारे, कोई फीस लौटाने तो कोई माफी मांगने पर हुआ मजबूर (These Bollywood Stars Got into Controversy Over Advertisement, Some of Them Returned The fees and Some Apologized)

तंबाकू ब्रांड के विज्ञापन को लेकर बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार विवादों में घिर चुके हैं. हालांकि ऐड को लेकर विवाद बढ़ने पर अक्षय कुमार ने लोगों से माफी तो मांग ली है, लेकिन लोग उन्हें माफ करने के मूड में नज़र नहीं आ रहे हैं. वैसे इस विज्ञापन में खिलाड़ी कुमार के साथ शाहरुख खान और अजय देवगन भी नज़र आए हैं, बावजूद इसके लोगों के निशाने पर खिलाड़ी कुमार ही आए हैं. भले ही विवाद बढ़ते देख अक्षय कुमार ने लोगों से माफी मांगते हुए खुद को तंबाकू ब्रांड से अलग कर लिया है, लेकिन इस विवाद के चलते जहां यह तंबाकू ऐड सुर्खियों में है तो वहीं दर्शकों को पर्दे पर एक साथ बॉलीवुड के तीन सुपरस्टार्स को देखने का मौका मिल गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि अक्षय कुमार अकेले ऐसे स्टार नहीं हैं, जो विवादित विज्ञापन को लेकर ट्रोल हुए हैं. उनसे पहले बॉलीवुड के कई सितारे भी विवादित विज्ञापन को लेकर विवादों में घिर चुके हैं. उनमें से कुछ ने जहां फीस लौटा दी तो किसी को माफी मांगनी पड़ी. आइए विस्तार से जानते हैं. यह भी पढ़ें: गुटका ऐड मामले में ट्रोलर्स के निशाने पर आए अक्षय कुमार ने फैंस से मांगी माफी, कहा- इससे मिला पैसा नेक काम में लगाउंगा(Akshay Kumar apologises for endorsing tobacco brand, says- will contribute endorsement fee towards a worthy cause)

शाहरुख खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को भी तंबाकू के ऐड में देखा जा चुका है, जिसे लेकर वो लोगों की आलोचना भी झेल चुके हैं. वहीं वो फेयरनेस क्रीम का ऐड भी कर चुके हैं, जिसके लिए उन्हें लोगों ने खूब ट्रोल भी किया था. हालांकि एक्टर ने ट्रोलिंग पर कहा था कि अगर प्रोडक्ट लीगल है और मार्केट में है तो मैं कभी उस पर सवाल नहीं उठाऊंगा.

अजय देवगन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार और शाहरुख खान के साथ अजय देवगन भी तंबाकू ब्रांड के विज्ञापन में नज़र आ चुके हैं. हालांकि अजय देवगन कई बार ऐसे विवादित ऐड करने को लेकर लोगों के निशाने पर आ चुके हैं और लोगों ने उन्हें खूब खरी-खोटी भी सुनाई है, बावजूद इसके अजय देवगन इस तरह के ऐड करने में पीछे नहीं रहते हैं.

अमिताभ बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ज्वैलरी ब्रांड से लेकर मैगी और तंबाकू जैसे कई ब्रांड के विज्ञापनों में नज़र आ चुके हैं. इस तरह के विज्ञापनों के लिए वो कई बार आलोचना भी झेल चुके हैं. हाल ही में अमिताभ का एक तंबाकू ब्रांड वाला ऐड सामने आया था, जिसके बाद उन्हें हैवी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा. विवाद बढ़ते देख उन्होंने कंपनी से अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया और अपनी फीस भी लौटा दी.

विक्की कौशल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मेन्स अंडरवियर का एक ऐड हाल ही में वायरल हुआ था, जिसमें विक्की कौशल और रश्मिका मंदाना नज़र आए थे. इस ऐड में रश्मिका, विक्की कौशल के इनरवियर को देखकर काफी प्रभावित होती दिख रही हैं. इस ऐड पर काफी विवाद हुआ था और उन्हें खूब ट्रोल भी किया गया. लोगों ने इस विज्ञापन को चीप कहते हुए विक्की को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी.

सैफ अली खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान को भी टीवी पर तंबाकू ब्रांड का ऐड करते हुए देखा जा चुका है. उनके इस ऐड पर जमकर बवाल भी मचा था और एक्टर लोगों के निशाने पर भी आ गए थे. विवाद बढ़ते देख साल 2015 में दिल्ली सरकार ने सैफ अली खान को चिट्ठी लिखकर तंबाकू ब्रांड को न प्रमोट करने की अपील की थी.

आलिया भट्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की मशहूर और यंग एक्ट्रेस आलिया भट्ट हाल ही में शादी के बंधन में बंधी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि विज्ञापन को लेकर आलिया भी विवादों के घेरे में आ चुकी हैं. दरअसल, आलिया ने काफी समय पहले एक वेडिंग वियर कंपनी के ब्रांड को प्रमोट किया था. विज्ञापन में कन्यादान की रस्म पर सवाल किया गया था और इस विज्ञापन को लेकर काफी विवाद हुआ था. यह भी पढ़ें:
नीतू कपूर ने खास अंदाज में दी महेश भट्ट-सोनी राज़दान को शादी की सालगिरह की बधाई, लिखा- हैप्पी एनिवर्सरी समधन और समधी जी(Neetu Kapoor sends love to Soni Razdan and Mahesh Bhatt on their Anniversary, Writes- Happy Anniversary Samdhan and Samdhi ji)

ऐश्वर्या राय बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन भी ज्वैलरी ब्रांड के विज्ञापन को लेकर विवादों में घिर चुकी हैं. इस विज्ञापन को रेसिस्ट बताया गया था, क्योंकि इसमें महारानी बनीं ऐश्वर्या के पीछे ब्लैक स्किन वाला एक लड़का उनके लिए छाता लेकर खड़ा था. इसी वजह से ऐश्वर्या को ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था.

×