बॉलीवुड के इन सिंगर्स की सिंगिंग...

बॉलीवुड के इन सिंगर्स की सिंगिंग का दर्शकों पर चला जादू, लेकिन अपनी एक्टिंग से नहीं जीत सके दिल (These Famous Singers of Bollywood Could Not Win Hearts of Audience With Their Acting)

इसमें कोई दो राय नहीं है कि ग्लैमर और चकाचौंध से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन सिंगर हैं, जिन्होंने अपनी जादुई आवाज़ से न सिर्फ दर्शकों को मदहोश किया है, बल्कि उन्हें अपनी गायिकी का कायल भी बना लिया. बॉलीवुड के कई सिंगर्स ने अपनी सिंगिंग से दर्शकों पर ऐसा जादू चलाया है कि वो इनके गीतों को बार-बार सुनना पसंद करते हैं. हालांकि इनमें से कई सिंगर्स ने एक्टिंग में भी अपनी किस्मत आज़माई, लेकिन अपनी एक्टिंग स्किल से दर्शकों का दिल नहीं जीत पाए. चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ सिंगर्स के बारे में, जो एक्टिंग में सुपर फ्लॉप साबित हुए.

1- मीका सिंह

Mika Singh
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मीका सिंह एक ऐसे सिंगर हैं, जिनके गानों पर लोग थिरकने पर मजबूर हो जाते हैं. अपनी सिंगिंग में मीका बेमिसाल हैं, लेकिन अगर बात की जाए मीका के एक्टिंग तो वो इस मामले में चल नहीं पाए. मीका ने ‘बलविंदर सिंह फ़ेमस हो गया’ के अलावा कुछ और पंजाबी फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी एक्टिंग दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई.

2- हिमेश रेशमिया

Himesh Reshammiya
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिमेश रेशमिया का नाम बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर और म्यूज़िक कंपोजर में शुमार है. एक ऐसा दौर भी आया जब हिमेश के गाने लोगों के जुबान पर छाए रहते थे. हालांकि सिंगिंग के अलावा हिमेश ने एक्टिंग में भी अपनी किस्मत आज़माई. उन्होंने ‘द एक्सपोज़’, ‘कर्ज़’ और ‘आप का सुरूर’ जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन अपनी गायिकी से लोगों के दिलों को जीतने वाले हिमेश अपनी एक्टिंग से दर्शकों को लुभा नहीं पाए.

3- हनी सिंह

Honey Singh
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के फेमस सिंगर और रैपर हनी सिंह के गानों को भला कौन नहीं पसंद करता है. उनके हिंदी और पंजाबी सॉन्ग हर पार्टी की शान माने जाते हैं. खासकर आज की युवा पीढ़ी हनी सिंह की सिंगिंग की सबसे बड़ी फैन है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हनी सिंह भी एक्टिंग में अपनी किस्मत आज़मा चुके हैं. उन्होंने ‘द एक्सपोज़’ नाम की फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा, लेकिन कोई खास कमाल नहीं कर पाए.

4- सोनू निगम

Sonu Nigam
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सोनू निगम एक ऐसे बेमिसाल गायक हैं, जिनका नाम बॉलीवुड के बेस्ट सिंगर्स में शुमार है. सोनू ने एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं और अपनी जादूई आवाज़ से लोगों को अपना कायल बना दिया. हालांकि उन्होंने एक्टिंग में भी अपनी किस्मत आज़माई, लेकिन उसमें फ्लॉप साबित हुए. सोनू निगम को ‘जानी दुश्मनः एक अनोखी कहानी’ ‘काश आप हमारे होते’ और ‘लव इन नेपाल’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है.

5- आदित्य नारायण

Aditya Narayan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के फेमस सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण ने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए सिंगिंग की दुनिया में कदम रखा. आदित्य ने अपनी गायिकी से लोगों को खासा प्रभावित भी किया, लेकिन उन्होंने एक्टिंग में भी अपना हाथ आज़माया. बतौर लीड एक्टर उन्होंने ‘शापित’ में काम किया और यह उनकी पहली फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई. इस फिल्म के बाद ही उन्होंने एक्टिंग से दूरी बना ली.

6- लकी अली

Lucky Ali
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सिंगर लकी अली के गानों को सुनना अधिकांश लोग पसंद करते हैं. फेमस एक्टर-कॉमेडियन के बेटे लकी अली ने ‘छोटे नवाब’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद लकी को ‘ये है ज़िंदगी’, ‘हमारे तुम्हारे’, ‘सुर’ जैसी कई फिल्मों में देखा गया, लेकिन वो एक्टिंग में कोई खास कमाल नहीं कर पाए.

7- शान

Shaan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के फेमस सिंगर्स में शुमार शान ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन गाने गाए हैं. सिंगिंग में नाम कमाने के बाद शान ने भी एक्टिंग में अपना करियर बनाने की सोची और उन्होंने मीका सिंह केसाथ फिल्म ‘बलविंदर सिंह फ़ेमस हो गया’ में काम किया. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही और शान की एक्टिंग का जादू दर्शकों पर नहीं चल सका.

×