निधन के बाद रिलीज हुई इन सितारों...

निधन के बाद रिलीज हुई इन सितारों की ये फिल्में (These Films Of These stars Released After Death)

बॉलीवुड के कई ऐसे दिग्ज कलाकार रहे, जिन्होंने जीते जी तो लोगों का मनोरंजन किया ही, साथ ही मौत के बाद भी जब उनकी फिल्म रिलीज हुई तो लोग अपने उस चहीते स्टार को स्क्रीन पर देख इमोशनल हो गए. हाल ही में दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन के बाद उनकी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ रिलीज हुई, जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है. आज हम आपको कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी फिल्में उनकी मौत के बाद रिलीज हुई और लोगों के दिलों पर छा गई.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऋषि कपूर की फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ – जब ऋषि कपूर की फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ की शूटिंग कर रहे थे, तो शूटिंग खत्म होने से पहले ही ल्यूक्मिया की वजह से उनका निधन हो गया, जिस कारण ये फिल्म अधूरी रह गई थी. हालांकि बाद में परेश रावल ने फिल्म की शूटिंग पूरी की और अब फिल्म रिलीज हो चुकी है. हर ओर ऋषि कपूर के काम की जमकर तारीफ हो रही है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘दिल बेचारा’ – बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने एक से बढकर एक फिल्मों में काम किया. लेकिन काफी कम उम्र में ही सुषांत सिंह राजपुत ने दुनिया को अलविदा कह दिया. गौरतलब है कि सुषांत सिंह राजपुत की फिल्म ‘दिल बेचारा’ उनकी मौत के बाद रिलीज हुई थी. उनकी ये फिल्म 24 जुलाई 2020 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म को देखकर उनके हर चाहनेवालों की आंखों में आंसू आ गए थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इरफान खान की फिल्म ‘मर्डर एट तीसरी मंजिल 302’ – जाने माने दिवंगत अभिनेता इरफान खान की आखिरी फिल्म ‘मर्डर एट तीसरी मंजिल 302’ थी, जो उनकी मौत के बाद जी 5 पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म में इरफान ने भारतीय अप्रेंटिस शेखर सहयोगी उर्फ मिस्टर चंद का किरदार निभाया था, जो भारतियों की हेल्प करता है.

ये भी पढ़ें: ट्वीटर पर शाहरुख खान के हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स, जानें टॉप 10 लिस्ट के बारे में (Shahrukh Khan Has The Most Followers On Twitter, Know About The Top 10 List)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

श्रीदेवी की ‘जीरो’ – बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी ने शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ में एक कैमियो किया था. लेकिन इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही साल 2018 में श्रीदेवी की मौत हो गई. फिल्म में एक पार्टी सिक्वेंस में श्रीदेवी ने खुद के ही किरदार को प्ले किया था.

ये भी पढ़ें: शर्मा जी नमकीन देख रणधीर कपूर की बिगड़ी हालत, बोले ऐसी बात कि हो जाएंगे इमोशनल (Seeing ‘Sharma Ji Namkeen’, Randhir Kapoor’s Condition Deteriorated, Said Such A Thing That You Will Become Emotional)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ओम पुरी की ‘ट्यूबलाइट’ – बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी उन कलाकारों में शामिल हैं, जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई. उन्हें कई अवॉर्ड मिल चुके थे. ओम पुरी ने मौत से पहले फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में अनाथायलय के केयरटेकर का रोल प्ले किया था, लेकिन फिल्म के रिलीज होने से पहले ही उनका देहांत हो गया. इसके अलावा ‘द गाजी अटैक’, ‘वायसराय हाउस’, ‘गुल मकाई’ और ‘ओमप्रकाश जिंदाबाद’ जैसी फिल्में भी उनकी मौत के बाद ही रिलीज हुई.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

राजेश खन्ना की ‘रियासत’ – बॉलीवुड से सुपरस्टार राजेश खन्ना की फिल्म ‘सियासत’ उनकी मौत के दो साल बाद रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने गॉड फादर डॉन साहब का रोल प्ले किया था, जो बुरे लोगों से अपने शहर के लोगों को बचाता है.

×