टीवी के इन सेलेब्स की हो गई...

टीवी के इन सेलेब्स की हो गई थी सगाई, लेकिन शादी के बंधन में बंधन से पहले खत्म कर लिया रिश्ता (These TV Celebs Got Engaged, But Ended Their Relationship Before Getting Married)

टीवी और फिल्मी दुनिया के कई ऐसे सितारे हैं, जिनका दिल साथ काम करने वाले अपने को-स्टार पर आ जाता है. दोनों के बीच मोहब्बत का एहसास जन्म लेने लगता है और फिर दोनों एक साथ ज़िंदगी बिताने का वादा तो करते हैं, लेकिन जब बारी आती है तो किसी न किसी वजह से उनकी राहें जुदा हो जाती हैं. जी हां, छोटे पर्दे के कई ऐसे सितारे हैं, जिनका प्यार शुरुआत में परवान चढ़ा और उन्होंने सगाई तक कर ली, लेकिन विवाह के बंधन में बंधन से पहले अपने रिश्ते को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म कर लिया. चलिए जानते हैं टीवी के ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में, जिनकी सगाई तो हो गई, लेकिन शादी से बंधन में बंधने से पहले उन्होंने एक-दूसरे से अपना रिश्ता खत्म कर लिया.

महक चहल और अस्मित पटेल

Mehak Chahal and Asmit Patel

अस्मित पटेल और महक चहल ने करीब 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया और दोनों ने सगाई भी कर ली, लेकिन उन्होंने साल 2020 में शादी से पहले अपने रिश्ते को खत्म कर लिया. अस्मित और महक एक-दूसरे के साथ ही रहते थे, लेकिन रिलेशनशिप में रहते हुए उन्हें महसूस हुआ कि दोनों एक-दूसरे के लिए परफेक्ट नही हैं, इसलिए उन्होंने अपने रास्ते को अलग कर लिया.

चारु असोपा और नीरज मालवीय

Charu Asopa and Neeraj Malviya

चारु असोपा फिलहाल पति राजीव सेन के बच्चे की मां बनने वाली हैं, लेकिन राजीव सेन के साथ सात फेरे लेने से पहले चारु की सगाई सीरियल ‘मेरे अंगने में’ के को-स्टार नीरज मालवीय से हुई थी. दोनों ने शो में ऑन-स्क्रीन भाई-बहन की भूमिका निभाई थी, लेकिन असल ज़िंदगी में साल 2016 में दोनों की सगाई हो गई थी. हालांकि नवंबर 2017 में दोनों ने निजी कारणों की वजह से अपनी सगाई तोड़ दी थी.

रोमित राज और शिल्पा शिंदे

Romit Raj and Shilpa Shinde

‘भाबीजी घर पर हैं’ फेम शिल्पा शिंदे ने भी कभी टीवी एक्टर रोमित राज से सगाई की थी और साल 2009 में दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले थे, लेकिन आखिरी समय यह शादी टूट गई. कपल ने कंपैटिबिलिटी मुद्दे का हवाला देते हुए एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया.

करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्ट

Karan Singh Grover and Barkha Bisht

करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्ट ने भी कभी सगाई की थी और शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया था. दोनों की इंगेजमेट साल 2004 में हुई थी, जबकि दोनों की राहें साल 2006 में एक-दूसरे से अलग हो गई. दोनों की मुलाकात ‘कितनी मस्त है ज़िंदगी’ शो के दौरान हुई थी.

करिश्मा तन्ना और उपेन पटेल

Karishma Tanna and Upen Patel

रियलटी शो ‘बिग बॉस 8’ में करिश्मा तन्ना और उपेन पटेल की लव स्टोरी शुरु हुई थी, लेकिन बाद में उनका ब्रेकअप हो गया. इसी रियलिटी शो में दोनों की सगाई हुई थी, लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया. कपल ने ‘नच बलिए’ में भी हिस्सा लिया था.

करम राजपाल और शिवालिका ओबेरॉय

Karam Rajpal and Shivalika Oberoi

करम राजपाल और शिवालिका ओबेरॉय ने भले ही सगाई नहीं की थी, लेकिन गुपचुप तरीके से दोनों का रोका हो गया था. शिवालिका ने साल 2018 में ‘नामकरण’ फेम करम राजपाल के साथ रोका का ऐलान किया था, लेकिन अपने बॉलीवुड डेब्यू से पहले शिवालिका ने सिंगल होने का दावा करते हुए रोका की खबरों का खंडन कर दिया और कहा कि वो सिर्फ दोस्त हैं.

रतन राजपूत और अभिनव शर्मा

Ratan Rajput and Abhinav Sharma

रतन राजपूत ने अभिनव शर्मा से साल 2010 में मैरिज रियलटी शो ‘रतन का रिश्ता’ में सगाई की थी. इस स्वयंवर में रतन ने अभिनव को विजेता चुना और उससे सगाई कर ली. हालांकि बाद में रतन ने बहुत सारी अनुकूलता के मुद्दे को लेकर अलग होने का फैसला किया.

राखी सावंत और इलेश परुजनवाला

Rakhi Sawant and Ilesh Parujanwala

‘बिग बॉस 14’ फेम राखी सावंत की निजी ज़िंदगी काफी विवादित है. राष्ट्रीय टीवी पर स्वयंवर रचाने वाली एक्ट्रेस ने एनआरआई प्रतियोगी इलेश परुजनवाला को अपने पार्टनर के रुप में चुना. उन्होंने शादी नहीं की, लेकिन पूरे देश को लगा था कि वो शादी के बंधन में बंधेंगे. हालांकि राखी ने इस सगाई को तोड़ते हुए स्वीकार किया कि उन्होंने पैसों के लिए शो किया था.