‘तारक मेहता का उल्टा ...

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दयाबेन का किरदार निभाना चाहती हैं ये एक्ट्रेस, क्या लेंगी दिशा वकानी की जगह? (This Actress Wants to Play Dayaben in ‘Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’, Will She Replace Disha Vakani)

इसमें कोई दो राय नहीं है कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीवी का एक हिट सीरियल है, जो सालों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता आ रहा है. इस शो के दर्शकों के दिमाग में यह सवाल लगातार बना हुआ है कि आखिर शो में दयाबेन यानी दिशा वकानी की वापसी कब होगी? जी हां, हर कोई शो में दयाबेन की वापसी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है. हालांकि उनकी वापसी के कई बार कयास भी लगाए जा चुके हैं, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो पाया है. इस बीच टीवी की एक पॉपुलर एक्ट्रेस ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दयाबेन का किरदार निभाने की इच्छा ज़ाहिर की है, जिसके बाद लोगों के ज़हन में यह सवाल उठने लगा है कि क्या इस एक्ट्रेस को शो में दिशा वकानी की जगह रिप्लेस किया जा रहा है? दयाबेन का किरदार निभाने की इच्छा जताने वाली यह एक्ट्रेस आखिर है कौन चलिए जानते हैं.

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah
Photo Credit: Instagram
Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah
Photo Credit: Instagram

उससे पहले हम आपको बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेकर्स द्वारा दिशा वकानी को रिप्लेस नहीं किया गया है, इसलिए अभी तक उनके पर्दे पर वापस लौटने की संभावना बनी हुई है. वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस राखी विजान ऊर्फ राखी टंडन ने अपनी इच्छा जताते हुए कहा है कि वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन का किरदार निभाना पसंद करेंगी. जी हां, ‘हम पांच’ और ‘नागिन 4’ में दर्शकों का मनोरंजन कर चुकीं राखी विजान अब दयाबेन का किरदार निभाना चाहती हैं.

Rakhee Tandon
Photo Credit: Instagram

राखी को आज भी उनके चाहने वाले ‘हम पांच’ की स्वीटी के तौर पर जानते हैं. हम पांच में उनकी एक्टिंग और उनके किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. ऐसे में इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि उन्हें और कौन सा कॉमेडी रोल बेहद पसंद है तो उन्होंने कहा दयाबेन. राखी ने कहा कि उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन के कैरेक्टर को देखने में बहुत मज़ा आता है और मौका मिला तो वो इस किरदार को ज़रूर निभाना चाहेंगी. हालांकि उन्हें यह भी लगता है कि दिशा वकानी को छोड़कर कोई भी अन्य एक्ट्रेस इस किरदार के साथ न्याय नहीं कर सकती, लेकिन उन्होंने इस किरदार को अदा करने की इच्छा भी जाहिर की.

Rakhee Tandon
Photo Credit: Instagram

राखी विजान ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि कोई भी दयाबेन नहीं बन सकती है, क्योंकि वो अब भी इस किरदार के लिए प्रतिष्ठित हैं. दिशा वकानी की तरह सहजता से दयाबेन की भूमिका निभाना किसी भी एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं है, लेकिन अगर एक मौका मिला तो मैं उस किरदार को निभाना पसंद करूंगी और एक एक्ट्रेस के तौर पर खुद को चुनौती दूंगी. मैं अपने दर्शकों को फिर से हंसाना पसंद करूंगी.

Rakhee Tandon
Photo Credit: Instagram

इस बीच तारक मेहता का उल्टा चश्मा की वर्तमान कहानी ने जेठालाल यानी दिलीप जोशी और इस शो के दर्शकों को भावुक कर दिया है, क्योंकि गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स बंद होने के कगार पर है. दरअसल, लॉकडाउन के बाद आर्थिक संकट का साया जेठालाल और उनकी दुकान पर मंडरा रहा है, जिसके चलते गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स को बेचने तक की नौबत आ गई है. शो में जेठालाल सब कुछ बेचकर अपने परिवार के साथ भचाऊ जाने का भी प्लान बना चुके हैं और उनकी दुकान को जगतराम खरीदने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि शो की इस कहानी ने दर्शकों को भावुक कर दिया है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हर बार की तरह इस बार भी जेठालाल इस परेशानियों से बार निकल पाएंगे या नहीं. बहरहाल, राखी विजान की बातों से तो ऐसा लगता है कि अगर उन्हें मौका मिला तो वह दयाबेन बनने के लिए तैयार हैं, लेकिन फैन्स को अब भी दिशा वकानी का बेसब्री से इंतज़ार है, जो सितंबर 2017 से ही शो से गायब हैं.