बॉलीवुड की टॉप 5 ऑनस्क्रीन ...

बॉलीवुड की टॉप 5 ऑनस्क्रीन जोड़ियां, जिन्होंने एक साथ दी हैं कई सुपरहिट फिल्में (Top 5 Onscreen Couples of Bollywood Who Has Given Many Superhit Films Together)

इसमें कोई दो राय नहीं है कि बॉलीवुड में फिल्में अपनी दमदार कहानी और एक्टर्स की शानदार एक्टिंग के दम पर चलती हैं, लेकिन कई बार ऑनस्क्रीन जोड़ियों के बीच जबरदस्त केमेस्ट्री भी फिल्मों को हिट कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. पर्दे पर हीरो-हीरोइन के बीच गज़ब की बॉन्डिंग अगर दर्शकों को पसंद आती है तो फिल्म उन्हें और भी ज्यादा मज़ेदार लगती है. बॉलीवुड में कई ऐसी ऑनस्क्रीन जोड़ियां हैं, जिन्होंने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. सबसे दिलचस्प बात तो यह हैं इन जोड़ियों को दर्शकों ने भी अपने सिर-आंखों पर बिठाया है और उन्हें खूब प्यार दिया है. जानते हैं बॉलीवुड की टॉप 5 ऑनस्क्रीन जोड़ियां, जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं.

अमिताभ बच्चन-रेखा

Amitabh Bachchan-Rekha
Photo Credit: Instagram

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी बॉलीवुड की सदाबहार जोड़ियों में से एक मानी जाती है. दोनों ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिनमें ‘सिलसिला’, ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘खून पसीना’, ‘दो अंजाने’, ‘सुहाग’ जैसी फिल्में शामिल हैं. दोनों की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री दर्शकों को भी खूब पसंद आई और उनके अफेयर की खबरों ने भी काफी सुर्खियां बटोरी.

राजेश खन्ना-शर्मिला टैगोर

Rajesh Khanna-Sharmila Tagore
Photo Credit: Instagram

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रहे राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जोड़ी ने भी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. दोनों की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को दर्शकों ने भी खूब प्यार दिया. दोनों ने ‘अमर प्रेम’, ‘आराधना’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीहैं. हालांकि कई फिल्मों में साथ काम करने के बाद भी दोनों के बीच कभी लिंकअप की कोई खबर सामने नहीं आई.

शाहरुख खान-काजोल

Shahrukh Khan-Kajol
Photo Credit: Instagram

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और काजोल ने बहुत सी फिल्मों में साथ काम किया है. उनकी ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया. शाहरुख-काजोल ने एक साथ फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’, ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’, ‘बाजीगर’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘दिलवाले’ जैसी फिल्मों में काम किया है. इनकी जोड़ी को लेकर लोगों में इतना क्रेज़ है कि दोनों आज भी किसी फिल्म में नज़र आ जाते हैं तो फैन्स उनके दीवाने हो जाते हैं.

अनिल कपूर- माधुरी दीक्षित

Anil Kapoor- Madhuri Dixit
Photo Credit: Instagram

अनिल कपूर और धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की ऑनस्क्रीन जोड़ी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया. दोनों ने एक साथ 17-18 फिल्मों में काम किया, जिनमें ‘राम लखन’, ‘बेटा’, ‘तेज़ाब’, ‘पुकार’, ‘खेल’ और ‘जमाई राजा’ जैसी फिल्में शामिल हैं. दोनों की दीवानगी का आलम तो यह रहा है कि दोनों जिस फिल्म में भी साथ नज़र आते वो हिट हो जाती. आखिरी बार दोनों की इस जोड़ी को फिल्म ‘टोटल धमाल’ में देखा गया था.

गोविंदा- करिश्मा कपूर

Govinda- Karisma Kapoor
Photo Credit: Instagram

बॉलीवुड के हीरो नंबर वन कहे जाने वाले गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी भी दर्शकों की फेवरेट जोड़ी रही है. दोनों ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. उनकी सुपरहिट फिल्मों में ‘कुली नंबर वन’, ‘हीरो नंबर वन’, ‘राजा बाबू’, ‘हसीना मान जाएगी’ और ‘खुद्दार’ जैसी फिल्में की हैं. दर्शकों को गोविंदा और करिश्मा का ऑनस्क्रीन रोमांस बेहद पसंद आता था. आज भी गोविंदा और करिश्मा के फैन्स उन्हें देख दीवाने हो जाते हैं.