देखें ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी के अनसीन पिक्स, रस्में निभाती रेखा (Unseen Pictures From Neetu Kapoor’s Chooda Ceremony)

इन दिनों इंटरनेट पर नीतू सिंह (Neetu Singh) व ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की वेडिंग सेरेमनी (Wedding Ceremony) के पिक्स (Pics) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ये पिक्स नीतू सिंह के चूड़ा सेरेमनी की हैं, जिनमें रेखा भी रस्में निभती नज़र आ रही हैं. नीतू दुल्हन के जोड़े में बलां की ख़ूबसूरत लग रही हैं और दोस्तों व रिश्तेदारों से घिरी हुई हैं. पिक्स में नीतू कपूर रस्मों को निभाने में व्यस्त लग रही हैं. ये ब्लैक-वाइट पिक्स से बिग फैट पंजाबी शादी का अंदाजा लगाया जा सकता है. इन पिक्स में सोनाली बेंद्रे के पति गोल्डी बहल के पति भी दिख रहे हैं. उस समय में वे बहुत छोटे थे. गोल्डी बहल ने यह फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है.  आप भी देखें पिक…
Neetu Kapoor’s Chooda Ceremony
Neetu Kapoor’s Chooda Ceremony
इस फोटो में छोटी करिश्मा कपूर को भी देखा जा सकता है..
Neetu Kapoor’s Chooda Ceremony
Neetu Kapoor’s Chooda Ceremony
आपको याद दिला दें कि ऋषि कपूर ने 1980 में नीतू कपूर से शादी की थी. यह शादी उस समय की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी.  आपको बता दें कि ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी के दौरान एक मजेदार किस्सा हुआ था. ये दोनों की बेहोश हो गए थे. असल में नीतू सिंह भारी लहंगे के कारण बेहोश हो गई थीं, जबकि ऋषि कपूर मेहमानों की भीड़ के कारण बेहोश हुए थे.
बॉलीवुड के उस समय के रोमांटिक हीरो ऋष‍ि कपूर और खूबसूरत एक्‍ट्रेस नीतू सिंह का प्‍यार पहली नजर का नहीं था. बताया जाता है कि ऋष‍ि कपूर उनको सेट्स पर बहुत परेशान करते थे. कई बार तो उनका मेकअप पूरा हो जाने के बाद चेहरे पर काजल फैला देते थे.
Rishi and Neetu Kapoor

हालांकि ऋष‍ि कपूर अर्से तक उनको अपना दोस्‍त मानते थे और अपनी तमाम गर्लफ्रेंड्स के किस्‍से उनको सुनाते थे. यहां तक कि ब्रेकअप होने पर वे सहारा भी नीतू में ही ढूंढते थे. अपनी भावनाओं का अहसास ऋष‍ि कपूर को एक फ‍िल्‍म शूट के दौरान हुआ. वह बारूद के शूट के लिए पेरिस में थे और वहां से नीतू सिंह को टेलिग्राम भेजा क‍ि वह इस जटणी को बहुत मिस कर रहे थे. इसका जवाब नीतू सिंह ने हां में द‍िया.    वैसे ऋष‍ि कपूर को शादी से डर लगता था और उन्‍होंने नीतू को बता द‍िया था क‍ि वह उनसे शादी नहीं कर पाएंगे.  रिपोर्ट के मुताबिक, नीतू को ऋष‍ि कपूर से इतना प्‍यार हो गया था क‍ि वह ये सुनने के बाद भी उनसे अलग नहीं हो पाईं. हालांकि रिश्‍ते के 5 साल बाद जब वे दोनों कपूर फैमिली की एक शादी अटेंड करने दिल्‍ली गए तो वहां ऋष‍ि कपूर की बहन ने तुरंत दोनों की सगाई की करवा दी. दोनों के परिवार भी इस रिश्‍ते के बारे में जानते थे और किसी को कोई आपत्‍त‍ि नहीं थी.  मजेदार बात ये है कि इस मौके पर ऋष‍ि कपूर के पास नीतू को पहनाने के लिए अंगूठी नहीं थी तो उन्‍होंने अपनी बहन की रिंग उनको दी थी. वहीं नीतू कपूर ने फ‍िल्‍म झूठा कहीं का के डायरेक्‍टर की अंगूठी ऋष‍ि कपूर को पहनाई थी. इसके बाद कपूर खानदान की बहू बनने के ल‍िए नीतू स‍िंह ने 21 साल की उम्र में फ‍िल्‍मों को अलव‍िदा कह द‍िया.

Rishi and Neetu Kapoor

यही नहीं, अगले दो साल में वह दो क्‍यूट बच्‍चों की मम्‍मी बन गईं जिनमें से उनका बेटा रणबीर कपूर बॉलीवुड की युवा पीढ़ी का सबसे चमकता सितारा है!