बुरे दिनों को याद कर छलका उवर्शी...

बुरे दिनों को याद कर छलका उवर्शी ढोलकिया का दर्द, बताया बच्चों की फीस के लिए भी नहीं थे 1500 रुपए(Urvashi Dholakia recalls bad phase of her life, Says- ‘Didn’t have Rs 1,500 to pay for kids’ school’)

‘कसौटी ज़िंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभाकर घर-घर में पॉपुलर हुईं उर्वशी ढोलकिया ने 4 वर्षों बाद टेलीविजन पर वापसी की है. इन दिनों वो ‘नागिन 6’ में नज़र आ रही हैं और उनके रोल को ऑडिएंस पसंद भी कर रही है. सिर्फ 6 साल की उम्र से ऐड फिल्मों में काम करनेवाली उवर्शी की लाइफ इतनी ईजी नहीं रही. पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों फ्रंट पर उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा और बहुत तकलीफें भी झेलनी पड़ीं. हाल ही में एक इंटरव्यू में इन्हीं बुरे दिनों को याद कर उवर्शी की आंखों से आंसू छलक पड़े.

16 साल में शादी, 18 में तलाक और 19 में जुड़वा बच्चों का जन्म


उर्वशी ने महज 16 की उम्र में शादी कर ली थी, लेकिन उनकी शादी ज़्यादा चल नहीं पाई और 18 साल की उम्र में वे पति से अलग हो गईं. उस दौरान वह प्रेग्नेंट थीं. सिर्फ 19 साल की उम्र में उन्होंने जुड़वां बेटों क्षितिज और सागर को जन्म दिया. सिंगल मॉम बनकर उर्वशी ने अपने बेटों को अकेले ही पाला है. लेकिन ये सब उनके लिए इतना आसान नहीं था. यहां तक कि वह ऐसे दौर से भी गुजरी चुकी हैं, जब उनके पास अपने बच्चों की स्कूल फीस भरने के लिए भी पैसे नहीं थे.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

बच्चों की फीस के लिए किया पायलट एपिसोड की शूटिंग

हाल ही में उन दिनों को याद करते हुए उवर्शी ने बताया कि उन्हें दोनों बच्चों की फीस भरने के लिए 3000 रूपयों की ज़रूरत थी. “फीस अरेंज करने के लिए मैंने एक सीरियल का पायलट एपिसोड शूट किया, लेकिन बाद में मेकर ने यह कहकर की आधे ही पैसे दिए कि चूंकि ये पहला एपिसोड है तो आधे पैसे ही मिलेंगे.”

बच्चों की स्कूल फीस भरने के लिए नहीं थे 1500

उन दिनों को याद करते हुए उवर्शी ने बताया, “तब आई टीनएज में थी. मैं बहुत ज़्यादा परेशान थी. इससे मुझे सीख मिली कि किसी पर डिपेंडेंट मत रहो. हालांकि मैं तब भी किसी पे डिपेंडेंट नहीं थी, लेकिन इसने मुझे सिखाया कि हमें ज़्यादा केयरफुल रहना चाहिए. तब मैं थोड़ी हाइपर थी.ल, क्योंकि तब ऐसे हालात से गुज़र रही थी कि मेरी समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूँ.”

मैं हाइपर हो गई थी, मुझे बुरा लग रहा था

उवर्शी आगे कहती हैं, “ऐसी सिचुएशन में आपको लगने लगता है कि आपके पास अपने बच्चों की एजुकेशन के लिए 1500 रुपए भी नहीं हैं, तो आप क्या कर सकते हो. आपको बहुत बुरा फील होता है. आप खुद को गिरा हुआ महसूस करते हैं. लेकिन आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूँ तो मुझे लगता है कि मैंने सब कुछ अच्छे से हैंडल कर लिया.”

परेशानियां तो आएंगी, पर आपको आगे बढ़ना है

बीते दिनों की ये बातें यादकर उवर्शी की आंखें भी भर आईं. एक्ट्रेस ने आगे कहा, “आपकी लाइफ में ढेर सारी प्रॉब्लेम्स, कई उलझनें आती हैं, लेकिन आपको इन सबको पार कर आगे बढ़ना होगा. यही जीवन है.”

पति से अलग होने के बाद उर्वशी ढोलकिया अपने मम्मी-पापा के घर रहने चली गई थीं. आज उनके दोनों बेटे 26 साल के हो चुके हैं और उर्वशी चाहती हैं कि दोनों अपनी राहें खुद चुनें और अपनी ज़िंदगी अपने हिसाब से जीएं. “मेरे दोनों बेटे भी एक्टिंग में ही अपना करियर बनाना चाहते हैं. मेरी उन्हें एक ही सलाह है कि अगर वो एक्टर बनना चाहते हैं, तो उन्हें मेहनत करनी होगी.” बता दें कि उवर्शी अक्सर ही दोनों बेटों के साथ सोशल मीडिया पर फनी वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं, जो उनके फैंस को बहुत पसंद भी आते हैं. फिलहाल वो ‘नागिन 6’ में अपने रोल को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं.

×