पीरियड्स में पत्नी दीपिका क...

पीरियड्स में पत्नी दीपिका कक्कड़ का एक्स्ट्रा ख्याल रखते हैं शोएब, बोले ‘सभी पुरुषों को रखना चाहिए’, वीडियो हुआ वायरल (Viral Video: Shoaib Takes Extra Care Of Wife, Dipika During Periods, Urges, ‘Everyone Should Take care of Women’)

टीवी इंडस्ट्री के सबसे लविंग और केयरिंग कपल दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम इन दिनों  एक साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं. दोनों ही अक्सर सोशल मीडिया पर दिलचस्प वीडियोज़ शेयर करते रहते हैं, जो उनके फैंस को बहुत पसंद आता है. दोनों एक दूसरे का किस तरह ख्याल रखते हैं और दोनों में जिस तरह की बॉन्डिंग है, वो उनके फैंस को खासतौर पर बहुत पसन्द आती है. दोनों एक दूसरे पर प्यार लुटाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते. और इस बार तो शोएब ने दीपिका के लिए जो किया है, उसे देख हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है.

पीरियड्स में शोएब रखते हैं दीपिका के खास ख्याल

Deepika Kakkar and Shoaib Ibrahim

दरअसल शोएब इब्राहिम ने अपने फैन्स के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और उसमें एक खास संदेश दिया है. इस वीडियो में शोएब पीरियड्स के दौरान महिलाओं को आने वाली मुश्किलों के बारे में बात कर रहे हैं और सभी से अपनी पार्टनर्स की इस दौरान ज्यादा ख्याल रखने की अपील कर रहे हैं. शोएब का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब लाइमलाइट बंटोर रहा है.

पीरियड्स के दिनों में घर की महिलाओं का थोड़ा एक्स्ट्रा केयर करें

Shoaib and Wife Dipika

इस वीडियो में शोएब इब्राहिम अपनी पत्नी के लिए खाना पकाते हुए भी दिखाई दिए. दरअसल दीपिका कक्कड़ को पीरियड्स थे, जिसकी वजह से वह तकलीफ में थीं. ऐसे में शोएब ने घर और किचन की जिम्मेदारी खुद पर ले ली और पूरे दिन दीपिका की केयर करते रहे.शोएब ने इसका एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है और इस वीडियो के ज़रिए सभी पुरुषों से अपील की है कि वो भी पीरियड्स के दिनों में घर की महिलाओं का थोड़ा एक्स्ट्रा केयर करें.

पीरियड्स पर खुलकर बात करने की ज़रूरत

Shoaib and Dipika

वीडियो में शोएब कह रहे हैं, ‘ये वीडियो खासकर उनके मेल फैंस के लिए है, हर पति, भाई या फ्रेंड के लिए है, जो हमेशा कहते हैं कि हमें घर की महिलाओं की मदद करनी चाहिए, उनका ख्याल रखना चाहिए. लेकिन हम एक बहुत जरूरी बात भूल जाते हैं या फिर हल्के में लेते हैं, वो हैं उनके मंथली सायकल यानी पीरियड्स… आप मुझे बताइए कि आज भी हम लोग पीरियड्स शब्द को लेकर इतना कतराते क्यों हैं? इसके बारे में बात क्यों नहीं करते? जब यह महिलाओं की बॉडी का एक जरूरी हिस्सा है तो फिर हम इसका इतना बड़ा हौआ क्यों बनाते हैं?’

शोएब वीडियो में आगे कहते हैं, ‘यही सही समय है कि जब हम इसे स्वीकार करें और इसके बारे में खुलकर बात करना सीखें.’ वो कहते हैं कि हममें से ज़्यादातर लोगों की सोच होती है कि फीमेल्स को तो हर महीने पीरियड्स होते हैं और इसका दर्द हैंडल करने की उन्हें आदत होती है. बस यहीं हम गलती करते हैं. दरअसल महिलाएं इतनी ज्यादा स्ट्रॉन्ग और ज़िम्मेदार होती हैं कि अपना दर्द भूलकर बच्चों, फैमिली, पति के प्रति अपनी सारी ज़िम्मेदारियाँ निभाती हैं और आपको एहसास नहीं होने देतीं कि वो तकलीफ में हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उन्हें एक्स्ट्रा केयर की ज़रूरत नहीं है.

काश अम्मी और सबा का भी इन दिनों में ख्याल रखा होता

Shoaib and Dipika

शोएब कहते हैं कि महिलाओं को इन दिनों होनेवाली तकलीफों का एहसास उन्हें शादी के बाद और दीपिका की तकलीफें देखकर हुआ, ‘काश ये सारी बातें मुझे पहले पता होतीं तो मैं अपनी अम्मी और बहन सबा की भी इन दिनों में एक्स्ट्रा केयर कर पाता, उन्हें उस तरह से पैम्पर कर पाता जैसा आज दीपिका को कर रहा हूँ. लेकिन जब जागो तभी सवेरा. इसलिए मेरा ये वीडियो देखने वाले उन सभी मेल्स से मैं ये कहूंगा कि अब तक नहीं किया, तो अब शुरुआत करें और इन दिनों में घर की महिलाओं की एक्स्ट्रा केयर करें, उनकी तकलीफों को समझें.’

इन दिनों में महिलाओं के मूड स्विंग को समझें- दीपिका

Deepika Kakkar and Shoaib Ibrahim

वीडियो में दीपिका भी आखिर में इस बारे में कुछ कहती हैं, कहने को ये बहुत छोटी सी बात है, लेकिन है ये बहुत बड़ी बात. जिस तरह से शोएब इन दिनों मेरा मूड स्विंग समझते हैं, मेरी तकलीफ समझते हैं, वो सभी को समझना चाहिए. इन दिनों में अचानक से कभी मेरा रोने का मन करता है, कभी चिड़चिड़ापन होता है… और ये सब कंट्रोल करना मेरे हाथ में नहीं होता. पर मुझे खुशी है कि शोएब मेरे मूड स्विंग को समझते हैं. साथ ही मैं ये भी कहना चाहूंगी कि पीरियडस के बारे में बात करने में जो हमारी फैमिली में झिझक है, वो झिझक भी दूर होनी चाहिए. मैं बस इतना कहना चाहती हूँ कि जिस तरह शोएब इन दिनों में ख्याल रखते हैं, आप भी अपनी पत्नी, बहन या मां का उतना ख्याल रखें, यकीन मानिए ये बात भले ही छोटी सी हो, पर ये उन्हें बड़ी खुशियां दे सकती है.’

महिलाएं भी खुलकर करें इस बारे में बात

Deepika Kakkar and Shoaib Ibrahim


दीपिका इस वीडियो के ज़रिए महिलाओं से भी अपील करती हैं कि वो घर के पुरुषों से इस बारे में खुलकर बात करें, ‘उन्हें एजुकेट करें, मूड स्विनग्स, दर्द के बारे में बताएं. जब तक आप बताएंगी नहीं, वो कैसे समझेंगे. पहले जब शोएब को इस बारे में नहीं पता था और मुझे पीरियड्स के दौरान चिड़चिड़ापन होता था, तो हमारे भी झगड़े हो जाते थे, लेकिन मैंने उनसे इस बारे में बताया और उन्होंने मुझे समझा भी. अब वो न सिर्फ मेरे मूड स्विनग्स को हैंडल करना सीख गए हैं, बल्कि इन दिनों मेरा एक्स्ट्रा ख्याल भी रखते हैं… और मेरे ख्याल से ऐसा हर किसी को करना चाहिए.”

शोएब इब्राहिम का यह वीडियो खूब देखा जा रहा है और लड़कियों से लेकर लड़के तक खूब कमेंट कर रहे हैं और जमकर तारीफें कर रहे हैं. शोएब का ये वीडियो अब तक 23 लाख से ज़्यादा लोग देख चुके हैं.


‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर प्यार, फिर शादी

Deepika Kakkar and Shoaib Ibrahim

शोएब और दीपिका की मुलाकात साल 2011 में टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर हुई थी. इसी सेट पर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और फिर 22 फरवरी 2018 को शादी कर ली. दोनों टेलीविजन के सबसे प्यारे कपल्स में से एक माने जाते हैं और सोशल मीडिया पर इनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है.