मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी जल्दी ही रचाने वाले हैं शादी! जानें कौन है उनकी मंगेतर? (Wedding Bells: Mukesh Ambani’s Son Akash Ambani To Wed Shloka Mehta)

जिओ प्रमुख, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और देश के सबसे अमीर बिज़नेसमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी गोवा में हुई, जहां आकाश ने श्लोका को प्रपोज़ किया और श्लोका ने उनका प्रपोज़ल स्वीकार कर लिया. इस ख़ास फंक्शन में आकाश और श्लोका समेत परिवार के सदस्यों और कुछ करीबी लोगों ने भी डांस किया. ख़बरों की मानें तो आकाश अंबानी जल्दी ही श्लोका मेहता से शादी रचाने वाले हैं.

Mukesh Ambani's Son, Akash Ambani, Wedding, Shloka Mehta
आख़िर कौन है श्लोका मेहता?
आकाश अंबानी की शादी की ख़बरों ने हर किसी के मन में ये जानने की उत्सुकता जगा दी है की आख़िर ये श्लोका मेहता है कौन? तो चलिए, हम आपको बता दें कि आख़िर कौन है श्लोका मेहता?

* श्लोका हीरा कारोबारी मोना और रसैल मेहता के तीन बच्चों में सबसे छोटी बेटी हैं. हीरा कारोबारी रसैल मेहता रोजी ब्लू डायमंड्स के प्रमुख हैं और उन्हें देश के टॉप-6 हीरा कारोबारियों में गिना जाता है.
* आकाश अंबानी और श्लोका मेहता एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं. बता दें कि आकाश और श्लोका दोनों धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़ते थे.
* श्लोका मेहता ने धीरूबाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से 2009 में पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानव विज्ञान और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पोलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री ली है.
* फिलहाल श्लोका रोज ब्लू डायमंड की डायरेक्टर हैं और कनेक्ट फॉर एनजीओ की सह-संस्थापक भी हैं.

यह भी पढ़ें: Wedding Bells: जीनिवा में होगी सोनम और आनंद की शादी? पिता अनिल कपूर पर्सनली फ़ोन करके कर रहे हैं लोगों को इन्वाइट

Mukesh Ambani's Son, Akash Ambani, Wedding, Shloka Mehta

रिलायंस जियो के बोर्ड में शामिल हैं आकाश अंबानी
* जहां तक आकाश अंबानी की बात है, तो बता दें कि आकाश रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया और देश के सबसे बड़े बिज़नेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं. अनंत और ईशा उनके छोटे भाई-बहन हैं.
* आकाश ने रोड आइलैंड, अमेरिका स्थित ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर डिग्री ली है.
* फिलहाल आकाश रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं.
* आकाश और श्लोका के रिश्ते की सबसे ख़ास बात ये है कि अंबानी और मेहता परिवार एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं.

यह भी पढ़ें: टीवी की यह किन्नर बहू जल्द ही बनने वाली हैं दुल्हन!