6 चीज़ें, जो ओवरवेट महिलाओं को नहीं पहननी चाहिए (What Not to Wear When You Are Obese)

यक़ीन मानिए कि आप प्लस-साइज़ होकर भी फैशनेबल दिख सकती हैं और इसके लिए आपको बहुत ज़्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी. सिर्फ़ थोड़ा स्मार्टनेस दिखाते हुए  आपको अपने शरीर के फ्लॉज़ को छुपाते हुए अपने बेस्ट फीचर्स को हाईलाइट करने की कला आनी चाहिए . तो आपका काम आसान करने के लिए हम बता रहे हैं 6 चीज़ों के बारे में जिनसे आपको दूर रहना चाहिए.

Not to Wear When You Are Obese

क्रॉप टॉप- प्लस साइज़ महिलाओं को भूलकर भी क्रॉप टॉप नहीं पहनना चाहिए, क्योंकि इसमें पेट नज़र आता है. आपको बता दें कि क्रॉप टॉप पतली कमर व फ्लैट टमी वाली महिलाओं पर ही अच्छा लगता है. ओवरवेट महिलाओं पर यह बहुत भद्दा दिखता है. इसलिए आंख मूंदकर फैशन ट्रेंड चलने के बजाय थोड़ा अक्ल से काम लीजिए और शरीर को ध्यान में रखते हुए आउटफिट का चुनाव कीजिए.

Not to Wear When You Are Obese

टाइट फिटिंगवाले कपड़ेः फिटेड और बॉडी हगिंग वाले आउटफिट्स आपके प्रॉब्लम एरियाज़ को और ज़्यादा हाइलाइट करते हैं, इसलिए इनसे दूर ही रहें. बहुत-सी महिलाएं पतला दिखने के चक्कर में एक साइज़ छोटे कपड़े ख़रीद लेती हैं. एेसी ग़लती कभी न करें.

हल्के रंग: मोटी महिलाओं को पेस्टल शेड्स Pastel Shades के आउटफि़ट्स पहनने से बचना चाहिए. यह तो हम सभी जानते हैं कि काला रंग स्लिमिंग इफ़ेक्ट देता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपके पास सिर्फ़ यही विकल्प मौजूद उपलब्ध है. आप ज्वेल्ड टोन्स व अन्य गाढ़े रंग चुन सकती हैं.

ये भी पढ़ेंः रातों-रात पतली नज़र आने के आसान उपाय

स्लीवलेस – स्लीवलेस, स्ट्रैपलेस और स्ट्रैपी ड्रेसेज़ से दूर ही रहें. ये आपके मोटापे को उभारता है और आपको और मोटा दिखाता है. थ्री-फोर्थ, हाफ़ और फुल स्लीव्स आपके लिए बेस्ट ऑप्शन्स हैं.
थॉन्ग्स – अंडरगार्मेंट्स से बहुत फर्क पड़ता है. अगर आपको लगता है आप इसे अवॉयड कर सकती हैं, तो हम बता दें कि ये आपकी सबसे बड़ी भूल है. सही साइज़ की ब्रा पहनें और अगर ज़रूरत लगे तो मिनिमाइज़र पहनें. Thongs आपके butt को और बड़ा दिखाता है और अक्सर इसे अनबैलेंस्ड दिखता है. इसलिए boxers या high-rise panties आपके लिए बेहतर रहेंगे. यह आपके butt को कवर करेगा और उसे शेप में दिखाएगा. इससे आप टेंशन-फ्री भी रहेंगी.
फ्लैट शूज़ः फ्लैट शूज़ में पैर और छोटे व मोटे दिखते हैं. इसलिए यदि आप पतली नज़र आना चाहती हैं तो स्टाइलिश वेजेज़ और हील्स पहनें. हील्स में शरीर लंबा और पतला नज़र आता है.
[amazon_link asins=’B00OTO50S0,B00KT8IMV2,B00J9ERQEG,B01M7SN4VI’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’415efbcd-ba16-11e7-9e62-4b84ed8e1dba’]