जब आशा पारेख को अपनी दुल्हनियां ...

जब आशा पारेख को अपनी दुल्हनियां बनाने की ज़िद पर अड़ गया था फैन, परेशान होकर एक्ट्रेस को उठाना पड़ा ये कदम (When A Fan was Adamant On Insistence to marry Asha Parekh, Actress Had to Take this Step After Getting Upset)

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा आशा पारेख अपने फिल्मी करियर के दौरान अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से हर किसी को दीवाना बना चुकी हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. उनके लिए फैन्स की दीवानगी का आलम कुछ ऐसा रहा है कि फैन्स उनकी एक झलक पाने के लिए कुछ भी कर गुज़रने को तैयार रहते थे. एक बार तो उनके एक अड़ियल फैन ने उनसे शादी करने की ज़िद कर ली थी. जी हांं, एक ऐसा समय भी था जब उनका एक चाहने वाला उन्हें अपनी दुल्हनियां बनाने की ज़िद पर अड़ गया था, जिससे परेशान होकर आशा पारेख को पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करानी पड़ी थी.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आशा पारेख की मानें तो उनके फैन ने एक बार तो हद पार कर दी थी, जिसके कारण आशा पारेख काफी परेशान हो गई थीं और उन्हें कार में छुपकर बैठकर जाना पड़ा था. एक इंटरव्यू में आशा पारेख ने अपने एक फैन की हरकत के बारे में बताते हुए कहा था कि उससे परेशान होकर आशा पारेख को पुलिस की मदद लेनी पड़ी थी. यह भी पढ़ें: तो इस वजह से सुष्मिता सेन को फिल्मों में नहीं मिल रहा था काम, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द (So Because Of This Sushmita Sen Was Not Getting Work In Films, The Actress Expressed Her Pain)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आशा पारेख ने इंटरव्यू में बताया था कि उस फैन की वजह से उनका घर से बाहर निकलना काफी मुश्किल हो गया था. उससे बचने के लिए उन्हें अपनी ही कार में छुपकर जाना पड़ता था. एक्ट्रेस की मानें तो उनका फैन उनके घर के गेट के बाहर आकर बस गया था, जब उनके पड़ोसियों ने उससे जाने के लिए कहा तो वह उन्हें चाकू दिखाते हुए धमकाने लगा और कहने लगा कि वह आशा पारेख से शादी करना चाहता है. उसकी इस हरकत के बाद एक्ट्रेस ने उसे गिरफ्तार करवा दिया, फिर भी उसकी दीवानगी कम नहीं हुई और उसने उन्हें एक लेटर लिखा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम


एक इंटरव्यू में आशा पारेख ने बताया था कि उन्हें फैन्स के ढेर सारे मेल आया करते थे, उसी दौरान उनका एक चाइनीज फैन उनके गेट के बाहर आकर बैठ गया और उन्हें अपनी दुल्हनियां बनाने की ज़िद पर अड़ गया. एक्ट्रेस की मानें तो उसकी दीवानगी से वो इस कदर घबरा गई थीं कि अपने घर से बाहर भी वो छिपकर जाया करती थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आशा पारेख ने अपने फैन की इस हरकत से परेशान होकर पुलिस कमिश्नर को फोन लगाया और उसकी शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार करके ऑर्थर रोड़ जेल में डाल दिया. हालांकि जेल में जाने के बाद भी शख्स ने जेल से उन्हें लेटर लिखकर कहा कि वो उसकी बेल करवा दें. यह भी पढ़ें: दिलीप कुमार ने अपने परिवार वालों से छुपकर की थी पहली फिल्म, जब खुला राज़ तो ऐसा था उनके पिता का रिएक्शन (Dilip Kumar Did His First Film Hiding From His Family, His Father Reacted Like This When This Secret Revealed)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि आशा पारेख ने वैसे तो एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘फिर वही दिल लाया हूं’, ‘तीसरी मंजिल’ और ‘दो बदन’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया. आशा पारेख ने शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘दिल देके देखो’ से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था.

×