जब इस गाने की शूटिंग के दौरान ऐश...

जब इस गाने की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय के कानों से बहने लगा खून, बावजूद इसके नहीं रुके एक्ट्रेस के कदम (When Aishwarya Rai’s Ear Bleeding During Shooting of This Song, Even Then Actress Didn’t Stop Working)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन की सुंदरता के लोग इस कदर कायल हैं कि वो उनकी एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि ऐश्वर्या राय की खूबसूरती की पूरी दुनिया कायल है, लेकिन हकीकत यह भी है कि ऐश जितनी सुंदर हैं, उतनी ही मेहनती भी हैं. वो  जिस भी फिल्म में काम करती हैं, उसमें अपने किरदार के लिए जी-जान लगाकर मेहनत करती हैं. यही वजह है कि वो अपनी सुंदरता के साथ-साथ अपने दमदार टैलेंट की बदौलत सालों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं. आज हम आपको ऐश्वर्या राय से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया बताने जा रहे हैं, जब एक गाने की शूटिंग के दौरान उनके कान से खून बह रहा था, बावजूद इसके एक्ट्रेस के कदम नहीं रुक रहे थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, यह घटना साल 2002 की है, जब शाहरूख खान की फिल्म ‘देवदास’ रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिकाओं में नज़र आई थीं. वैसे तो इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था और इस फिल्म के गाने भी खूब पॉपुलर हुए थे. इस फिल्म का एक गाना डोला रे डोला काफी सुर्खियों में रहा. इस गाने में माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय के जबरदस्त डांस मूव्स ने हर किसी को दीवाना बना दिया था. इसी गाने की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या की कान से खून निकलने वाली घटना घटी थी. यह भी पढ़ें: इसलिए ‘कुछ कुछ होता है’ की टीना बनने से ऐश्वर्या राय ने किया था इनकार, एक्ट्रेस से जानें इसकी वजह (That’s Why Aishwarya Rai Refused to Become Tina of ‘Kuch Kuch Hota Hai’, Know What Actress Said)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि इस गाने के पॉपुलर होने के कई कारण थे, जैसे- काफी बड़ा सेट, बड़ी स्टार कास्ट, बड़ी यूनिट के साथ शूटिंग इत्यादि. इसके साथ ही इस गाने के लिए ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित के कॉस्ट्यूम और ज्वेलरी पर खासा ध्यान दिया गया था. हैवी बंगाली साड़ी के साथ-साथ हैवी ज्वैलरी पहनकर दोनों एक्ट्रेसेस को डांस करना था, लेकिन इसी गाने की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के कानों से खून निकलने लगा. हालांकि ऐश ने इस बात पर गौर भी किया, लेकिन किसी को बताए बगैर लगातार शूटिंग करती रहीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस गाने की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या ने अपने कान में हैवी ईयरिंग कैरी किया था, जिसके कारण उनके कान पूरी तरह से लटक गए थे और खून निकलने लगा था. इस पर नज़र पड़ने के बावजूद ऐश्वर्या ने यह बात किसी को नहीं बताई और शूटिंग जारी रखी. जब गाने की शूटिंग पूरी हुई, तब उन्होंने कान से खून निकलने वाली बात अपने क्रू मेंबर्स को बताई, जिसके बाद उनका इलाज किया गया. यहां दिलचस्प बात तो यह है कि कान से खून निकलने के बावजूद गाने में ऐश के चहरे पर ज़रा सी भी शिकन दिखाई नहीं देती है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस बीच फिल्म मेकर फराह खान ने एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है, जिसमें करण जौहर, साजिद खान, रानी मुखर्जी, फरहान अख्तर और ऐश्वर्या राय जैसे पॉपुलर सितारे नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में ऐश्वर्या राय शादी से पहले ही अपनी मांग में सिंदूर लगाए नज़र आ रही हैं. बताया जा रहा है कि शादी के बंधन में बंधने से छह साल पहले ऐश्वर्या राय फिल्म ‘देवदास’ कर रही थीं और वो सीधे सेट से फराह के घर पहुंची थीं, इसलिए तस्वीर में उनके माथे पर सिंदूर नज़र आ रहा है. ऐश और अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में शादी की थी और कपल की एक बेटी भी है. यह भी पढ़ें: जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव लाइफ में आया था भूचाल, यह एक वाकया बना ब्रेकअप की वजह (This Incident Became The Main Reason for Salman Khan and Aishwarya Rai Breakup)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या राय के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्हें आखिरी बार साल 2018 में म्यूज़िकल फिल्म ‘फन्ने खां’ में देखा गया था. फिल्म में अनिल कपूर और राजकुमार राव मुख्य भूमिकाओं में नज़र आए थे. इस फिल्म के बाद भले ही ऐश पर्दे से दूर हैं, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो ऐश्वर्या राय बच्चन जल्द ही मणिरत्नम की अपकमिंग फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ में नज़र आएंगी.

×