अनुप्रिया गोयनका को जब आर्थिक सम...

अनुप्रिया गोयनका को जब आर्थिक समस्याओं का करना पड़ा सामना, तब मजबूरी में फैमिली के लिए करना पड़ा काम (When Anupriya Goenka had to face financial problems, She had to work to Support her Family)

बॉबी देओल स्टारर चर्चित वेब सीरीज़ ‘आश्रम’ का तीसरा सीज़न खूब तहलका मचा रहा है. इस सीरीज़ के दोनों सीज़न की तरह इसके तीसरे सीज़न ने भी दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी है. इस सीरीज़ के रिलीज़ होते ही इसके सभी कलाकार एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. ‘आश्रम 3’ में डॉक्टर नताशा का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस अनुप्रिया गोयनका भी हर तरफ छाई हुई हैं. अनुप्रिया गोयनका को कई वेब सीरीज़ और फिल्मों में देखा जा चुका है, लेकिन यहां तक पहुंचने का उनका सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था. उनकी ज़िंदगी में एक ऐसा दौर भी था, जब उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था और ऐसे हालात में फैमिली को सपोर्ट करने के लिए उन्हें काम करना पड़ा था. आइए जानते हैं एक्ट्रेस के संघर्ष की कहानी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनुप्रिया गोयनका का जन्म 1989 में कानपुर में एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था. बताया जाता है कि उनके पिता एक गारमेंट एंटरप्रिन्योर हैं, जबकि उनकी मां एक होममेकर हैं. आज अनुप्रिया किसी पहचान की मोहताज नहीं है, लेकिन उनका बचपन आर्थिक तौर पर अच्छा नहीं रहा. एक्ट्रेस ने बचपन में आर्थिक मुश्किलों का सामना किया है. यह भी पढ़ें: दिग्गजों की फैमिली से आती हैं ‘आश्रम’ की पम्मी, एक्ट्रेस अदिती पोहनकर से जुड़ी ये बातें जानकर रह जाएंगे दंग (Pammi of ‘Ashram’ Comes From A strong Family, You Will Be stunned to Know These Things About Actress Aditi Pohankar)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि बचपन में उनके घर की माली हालत ठीक नहीं थी और उनकी फैमिली आर्थिक परेशानियों से जूझ रही थी. ऐसे में अपनी फैमिली को सपोर्ट करने के लिए अनुप्रिया स्कूली दिनों से ही काम करने लगी थीं. जी हां, स्कूली पढ़ाई खत्म करने से पहले ही वो फैमिली को सपोर्ट करने के लिए काम करने लगी थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 2009 में अनुप्रिया ने मुंबई का रुख किया और मुंबई शिफ्ट होने के बाद वो एक कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करने लगीं, लेकिन एक्टिंग में दिलचस्पी होने के कारण वो एक्टिंग करियर में भी अपनी किस्मत आज़मा रही थीं और यह उनके लिए काफी चैलेंजिंग था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टिंग करियर में काफी समय तक संघर्ष करने के बाद आखिरकार उन्हें साल 2013 में तेलुगू फिल्म Potugadu से ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने का मौका मिला. अपनी इस डेब्यू फिल्म के बाद फिर एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक्टिंग करियर को संवारने पर फोकस करने लगीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके बाद तो गोयंका के एक्टिंग की गाड़ी चल पड़ी और उन्होंने विद्या बालन की फिल्म ‘बॉबी जासूस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस ‘पाठशाला’, ‘ढिशूम’, ‘डैडी’ जैसी फिल्मों में नज़र आईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इतना ही नहीं उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर ज़िंदा है’ और ऋतिक रोशन- टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ में भी काम किया है. इसके साथ-साथ उन्हें ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पद्मावत’ में दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर के साथ भी देखा जा चुका है. यह भी पढ़ें: जब इंटीमेट सीन्स की शूटिंग के दौरान त्रिधा चौधरी का हुआ था बुरा हाल, ‘आश्रम’ में अपनी बोल्डनेस से मचाया तहलका (When Tridha Choudhury Had a Bad Situation During the Shooting of Intimate Scenes, She Created Panic with Her Boldness in ‘Ashram’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करने वाली अनुप्रिया कई वेब सीरीज़ में भी नज़र आ चुकी हैं. ‘आश्रम’ के अलावा उन्हें ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘अभय’, ‘क्रिमिनल जस्टिस’, ‘असुर’ और ‘डार्क साइड’ जैसी वेब सीरीज़ में देखा जा चुका है. 35 वर्षीय एक्ट्रेस और मॉडल अनुप्रिया गोयनका सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने लेटेस्ट पोस्ट फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं.  

×