जब एक शख्स के कहने पर टीवी के ‘र...

जब एक शख्स के कहने पर टीवी के ‘राम’ अरुण गोविल ने छोड़ दी थी सिगरेट, एक्टर ने खुद बताया था यह दिलचस्प किस्सा (When Arun Govil Quit Smoking at the Behest of a Person, Actor Himself Revealed This Interesting Incident)

रामानंद सागर की ‘रामायण’ को भला कौन भूल सकता है, यह एक ऐसा धार्मिक शो रहा है, जिसने सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल की थी. जब पहली बार टीवी पर ‘रामायण’ का प्रसारण हुआ था, तब से लोग इसके टेलीकास्ट होने का बेसब्री से इंतज़ार किया करते थे. इस पौराणिक सीरियल के लिए लोगों की दीवानगी के आलम का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके सभी कलाकारों को लोगों ने असली भगवान तक समझ लिया था. शो में राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल को लोग असल ज़िंदगी में भी भगवान राम ही समझने लगे थे और उन्हें उसी तरह से पूजनीय मानने लगे थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक दौर ऐसा भी था जब लोग अरुण गोविल को देखते ही उन्हें भगवान राम समझकर उनके चरण छूने लगते थे. कुछ समय पहले एक्टर ने एक शो में खुलासा किया था कि एक बार ‘रामायण’ की शूटिंग के दौरान उन्हें स्मोकिंग करते देख एक शख्स काफी भड़क गया था, जिसके बाद टीवी के राम अरुण गोविल ने ज़िंदगी भर सिगरेट न पीने की कसम खा ली और उस कसम को निभाया. यह भी पढ़ें: बिग बॉस के घर में इन कपल्स को हुआ प्यार, फिर शो खत्म होने के बाद ज़िंदगी भर के लिए थामा एक-दूसरे का हाथ (These couples Fall in Love in The Bigg Boss House, Then Got Married With After The Show)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, कुछ समय पहले रामायण की स्टार कास्ट ‘द कपिल शर्मा शो’ में पहुंची थी. कपिल शर्मा के शो में पहुंचने वाले सितारों में टीवी के राम अरुण गोविल, लक्ष्मण सुनील लहरी और सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया शामिल थीं. इसी शो से एक वीडियो हाल ही में सामने आया था, जिसमें अरुण गोविल ने इस दिलचस्प किस्से को बयान किया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कपिल के शो में अरुण गोविल ने उस किस्से के बारे में बताते हुए कहा था कि ‘रामायण’ की शूटिंग के दौरान वो काफी सिगरेट पिया करते थे. एक दिन जब लंच टाइम के दौरान वो सेट पर पर्दे के पीछे एक कोने में बैठकर सिगरेट पी रहे थे, तभी वहां पर एक शख्स आया और वो अपनी भाषा में मुझसे कुछ कहने लगा. हालांकि उसकी भाषा तो समझ नहीं आई, लेकिन यह ज़रूर समझ में आ गया कि वो कुछ सुना रहा है.

अरुण गोविल ने बताया कि उन्होंने जब किसी से पूछा कि वो शख्स क्या बोल रहा है, तो उन्होंने बताया कि उस शख्स ने कहा कि हम आपको भगवान समझते हैं और आप ये सब करते हैं. एक्टर ने कहा कि इस दिन के बाद से मैंने कभी सिगरेट नहीं पी. एक्टर ने कहा कि उन्होंने शख्स की बात सुनकर कभी न सिगरेट पीने की कसम खा ली थी और उसे निभाया. यह भी पढ़ें: बला की खूबसूरत हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के चंपकलाल गड़ा की पत्नी, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे उनकी सुंदरता के कायल (Wife of Champaklal Gada of ‘Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’ is Very Beautiful, You Will Also Surprised After Watching Her Pics)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, अरुण गोविल के करियर की बात करें उन्होंने फिल्म ‘पहेली’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्हें कई फिल्मों में देखा गया, फिर साल 1987 में उन्होंने रामानंद सागर के ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका निभाई. इस सीरियल से उन्हें खूब शोहरत मिली और उन्हें घर-घर में भगवान राम के तौर पर पहचाना जाने लगा. इस पौराणिक सीरियल के बाद उन्हें टीवी के कई और शोज़ में भी देखा गया.

×