जब करीना कपूर ने विद्या बाल...

जब करीना कपूर ने विद्या बालन के लिए कहा था, ‘मोटी होना सेक्सी होना नहीं होता’, विद्या ने भी किया था पलटवार (When Kareena Kapoor Slammed Vidya Balan, said fat is not sexy and Vidya hits back)

आजकल करीना कपूर और विद्या बालन का एक थ्रोबैक किस्सा काफी हो रहा है, जिसमें करीना ने विद्या बालन के मोटापे पर कमेंट कर दिया था, जिससे गुस्सा होकर विद्या ने भी करीना पर पलटवार किया था. इस बयानबाजी के बाद दोनों में ऐसी ज़बरदस्त कोल्ड वॉर छिड़ी कि दोनों के रिलेशन अब तक नॉर्मल नहीं हो पाए हैं. आइये जानते हैं क्या था पूरा मामला.

Kareena Kapoor

बॉलिवुड सितारे कई बार एक-दूसरे के बारे में ऐसे कॉमेंट्स कर देते हैं जो सुर्खियां बन जाते हैं. एक बार करीना कपूर ने भी विद्या बालन की खिंचाई करते हुए उनके बढ़े वजन का मजाक बना दिया था और दोनों के बिगड़े रिश्तों का किस्सा हेडलाइन बन गया था. खैर ये किस्सा लोग आज भी भूले नहीं हैं.

जब करीना ने विद्या को मोटी कहा था

Kareena Kapoor

दरअसल विद्या बालन ने 2011 में अपनी फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ के लिए काफी वज़न बढ़ाया था. उसी समय करीना कपूर फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग कर रही थीं, जिसमें उन्होंने जीरो फिगर कर लिया था, जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी. अब ये तो सभी जानते हैं कि करीना कपूर और विद्या बालन के रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे हैं. ऐसे में एक इवेंट के दौरान करीना ने इंडिरेक्टली बिना विद्या का नाम लिए उनके बढ़े हुए वज़न पर ताना मारा था और कहा था, ‘मोटा होना सेक्सी होना नहीं होता. जो भी ऐसा कहता है बकवास करता है. कर्वी होना सेक्सी है, लेकिन मोटा होना नहीं.’

Kareena Kapoor and Vidya Balan

इतना ही नहीं, करीना ने ये भी कहा, कि ‘जो भी महिला कहती है कि वो दुबली नहीं होना चाहती, वह बकवास करती है. हर एक लड़की का सपना होता है कि वो स्लिम ट्रिम हो.’ करीना यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा, ‘हो सकता है कि यह कुछ ऐक्ट्रेसेस के लिए ट्रेंड हो, लेकिन कम से कम मैं मोटा नहीं दिखना चाहती हूं.’

विद्या ने दिया था मुंहतोड़ जवाब

Vidya Balan

ज़ाहिर है करीना के इस कमेंट से विद्या को बहुत बुरा लगा और उन्होंने भी बिना करीना का नाम लिए उनको करारा जवाब दे दिया. करीना पर पलटवार करते हुए विद्या ने कहा, ‘यह ‘द डर्टी पिक्चर’ गंदा नहीं हो सकता. वे लोग एक ‘हीरोइन’ बना सकते हैं लेकिन कोई भी ‘द डर्टी पिक्चर’ नहीं बना सकता.’ बता दें कि साल 2012 में करीना कपूर की फिल्म ‘हीरोइन’ रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी. कहा जाता है कि विद्या का कमेंट इसी फिल्म के लिए था. खैर उस समय विद्या-करीना की ये कैट फाइट काफी चर्चा का विषय बनी थी.

करीना विद्या से क्यों नफरत करती थीं

Kareena Kapoor

अब आपको बताते हैं इस पूरे प्रकरण की असल वजह. दरअसल करीना विद्या बालन को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं और इसकी वजह थे शाहिद कपूर. दरअसल जब करीना का शाहिद कपूर से ब्रेकअप हुआ था, तो विद्या-शाहिद के रिलेशनशिप की खूब चर्चा हुई थी. कहा जा रहा था तब विद्या बालन शाहिद को डेट कर रही थीं. विद्या बालन का अपने एक्स के साथ भी जुड़ना करीना से बिल्कुल बर्दाश्त नहीं हुआ और तभी से उनके रिश्ते बिगड़ गए थे.

खैर ये भले ही पुराना किस्सा हो, लेकिन आजकल इंटरनेट पर ये किस्सा दोबारा खूब चर्चा में है.

इस हेल्थ प्रॉब्लम की वजह से बढ़ता है विद्या का वजन

Vidya Balan

वैसे बता दें कि जहां लोग विद्या की एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थकते, वहीं उनके वजन को लेकर एक्ट्रेस हमेशा ट्रोल की जाती हैं और उन्हें बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है. जबकि विद्या कई बार बता चुकी हैं कि उनके शरीर में हार्मोन्स से जुड़ी कुछ प्रॉब्लम है, जिसके चलते उनका वजन बहुत जल्दी बढ़ता है और जिसे घटाने के लिए उन्हें बहुत ज़्यादा मेहनत करनी पड़ती है. वो ये भी कह चुकी हैं कि खुद को बदलने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है. ”मैंने खुद को स्वीकार करना और खुद के शरीर को सम्मान देना सीखा और इसमें बहुत वक्त लगा है. मैं अब ज्यादा खुशी महसूस करती हूं और मैं खुद को खूबसूरत लगती हूं.”