जब धोखाधड़ी के मामले में सामने आ...

जब धोखाधड़ी के मामले में सामने आया था हीना खान का नाम, एक्ट्रेस पर लगा था यह आरोप (When Name of Hina Khan Came into The Fraud Case, Actress Was Accused of This)

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का किरदार निभाकर हिना खान (Hina Khan) न सिर्फ घर-घर में पॉपुलर हुईं, बल्कि उनका नाम टीवी की टॉप मोस्ट एक्ट्रेसेस में भी शुमार हो गया. हिना अक्सर अपने ग्लैमरस अंदाज़, प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. हालांकि हिना कई बार विवादों में फंसी हैं और एक बार तो उन पर धोखाधड़ी और चोरी का आरोप (Fraud Case) तक लग चुका है. जी हां, टीवी की अक्षरा का नाम एक बार धोखाधड़ी के मामले में सामने आ चुका है. आखिर क्या था पूरा माजरा? चलिए विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक जूलरी कंपनी ने हिना खान पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था. जूलरी कंपनी ने दावा किया था कि हिना खान ने उनसे 11 लाख से ज्यादा के गहने लिए थे, लेकिन उन गहनों को वापस नहीं किया. कंपनी का कहना था कि हिना ने एक अवॉर्ड सेरेमनी में पहनने के लिए गहने लिए थे, लेकिन वापस नहीं लौटाए. यह भी पढ़ें: हिना खान को एक मच्छर ने बना दिया लाखों दिलों की धड़कन, एक्टिंग नहीं थी एक्ट्रेस की मंजिल (A Mosquto Made Hina Khan The Beating Of Millions Of Hearts, Acting Was Not The Destination)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस मामले में हिना खान को लीगल नोटिस भेजने की बात भी सामने आई थी. हालांकि इस मामले में जब हिना खान से बात की गई तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया था. हिना ने दलील दी थी कि यह हेटर्स की उनके खिलाफ साज़िश है और कुछ नहीं. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने बताया था कि गहने लेने की बात उनके खिलाफ साज़िश है और उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि हिना खान टीवी की एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं और उन्होंने साल 2008 में टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था. इस शो से हिना को घर-घर में पॉपुलैरिटी मिली, लेकिन एक्ट्रेस की मानें तो इस शो में काम करने कारण उनके हाथ से कई फिल्में निकल गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिना की मानें तो उन्हें हमेशा से ही टीवी एक्ट्रेस होने के कारण जज किया गया और उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अपना दर्द बयां करते हुए कहा था कि टेलीविज़न की एक हिट एक्ट्रेस होने के बाद भी उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. हिना की मानें तो उन्होंने इसी वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ को छोड़ दिया था, ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सकें. यह भी पढ़ें: हिना खान ने पहले इस फिल्ड में आज़माई थी किस्मत, फिर ऐसे बनीं टीवी की संस्कारी बहू ‘अक्षरा’ (Hina Khan had First Tried Her Luck in This Field, Know How She became Akshara Bahu of TV)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिना खान को ‘बिग बॉस’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘कसौटी ज़िंदगी की 2’ जैसे सीरियल्स में देखा जा चुका है. इसके अलावा वो कई म्यूज़िक वीड़ियो में भी नज़र आ चुकी हैं. हाल ही में हिना खान ने कांस फिल्म फेस्टिवल में अपने हुस्न का जलवा बिखेरा था. फिलहाल हिना खान वेब सीरीज़ और फिल्मों पर फोकस कर रही हैं. हिना को कुछ वेब सीरीज़ में भी देखा जा चुका है.

×