जब मिस इंडिया बनते-बनते रह गईं न...

जब मिस इंडिया बनते-बनते रह गईं निकिता दत्ता, ऐसे रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम (When Nikita Dutta Failed to Become Miss India, This is How She Came into the World of Acting)

टीवी और फिल्म एक्ट्रेस निकिता दत्ता कुछ समय पहले सिंगर जुबिन नौटियाल के साथ रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियां बटोर चुकी हैं. शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ में निकिता दत्ता ने भले ही छोटा सा किरदार निभाया था, लेकिन अपने किरदार से उन्होंने दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी. क्या आप जानते हैं कि छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी पहचान बनाने वाली निकिता दत्ता ‘मिस इंडिया’ प्रतियोगिता में भी हिस्सा ले चुकी हैं, लेकिन वो इसका खिताब जीतने से चूक गईं. आइए जानते हैं कैसे निकिता दत्ता मिस इंडिया बनते-बनते रह गईं और किस तरह से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, साल 2012 में निकिता दत्ता ने ‘मिस इंडिया’ कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया था. वो फिनाले की फाइनलिस्ट भी बनीं, लेकिन इस ब्यूटी पेजेट की विनर बनते-बनते रह गईं. मिस इंडिया बनने से चूकने वाली निकिता ने मॉडलिंग के बाद फिल्मों का रुख कर लिया. उन्होंने साल 2014 में आई फिल्म ‘लेकर हम दीवाना दिल’ से डेब्यू किया था. सैफ अली खान की इस फिल्म में निकिता ने सपोर्टिंग एक्ट्रेस का रोल प्ले किया था. यह भी पढ़ें: इतनी संपत्ति के मालिक हैं ‘गहराइयां’ एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी, जानें एक फिल्म के लिए करते हैं कितना चार्ज (Know ‘Gehraiyaan’ Actor Siddhant Chaturvedi’s Net Worth and Fees For Per Film)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बड़े पर्दे के अलावा निकिता को छोटे पर्दे पर भी देखा जा चुका है. उन्होंने ‘ड्रीम गर्ल’ नाम के सीरियल से टीवी की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद उन्हें टीवी शो ‘एक दूजे के वास्ते’ में भी देखा जा चुका है. इस सीरियल से निकिता लोगों की बीच काफी पॉपुलर हो गईं. हालांकि सही मायनों में निकिता दत्ता को फिल्म ‘कबीर सिंह’ से पहचान मिली. इस फिल्म में एक छोटे से रोल ने उन्हें और भी ज्यादा फेमस कर दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

निकिता हाल ही के दिनों में एकाएक सुर्खियों में तब आई थीं, जब उन्हें फिल्म ‘बिग बुल’ में अभिषेक बच्चन के साथ देखा गया. इतना ही नहीं वो सिंगर जुबिन नौटियाल के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी सुर्खियों में आ गई थीं. मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि जुबिन और निकिता दत्ता एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और दोनों ने गुपचुप तरीके से सगाई भी कर ली है. हालांकि बाद में जुबिन ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि दोनों का रिश्ता केवल अच्छे दोस्त का है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो निकिता का जन्म राजधानी दिल्ली में हुआ था, लेकिन वो भारत के अलग-अलग हिस्सों में रही हैं. इसकी वजह हैं उनके पापा. दरअसल, निकिता दत्ता के पिता इंडियन नेवी के अधिकारी थे, इसलिए निकिता का ज्यादातर टाइम मुंबई और विशाखापट्टनम में बिता है. ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली निकिता बचपन से ही पढ़ने लिखने में काफी होनहार थीं. उन्होंने इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन किया है. यह भी पढ़ें: करोड़ों की संपत्ति और लग्ज़री कारों की मालकिन हैं जान्हवी कपूर, नेटवर्थ जानकर दंग रह जाएंगे आप (Janhvi Kapoor Owns Crores of Assets and Luxury Cars, You Will be Stunned to Know Her Net Worth)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि निकिता दत्ता उन एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. निकिता की सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है, इसलिए उनके वीडियो और फोटोज़ देखते ही देखते वायरल हो जाते हैं. निकिता अक्सर अपनी वीडियो और तस्वीरें शेयर करती हैं, जिन्हें उनके फैन्स काफी पसंद करते हैं.

×