जब रेखा ने औरत-मर्द के रिश्ते पर...

जब रेखा ने औरत-मर्द के रिश्ते पर कह दिया था, बिना सेक्स के औरत किसी मर्द के करीब नहीं जा सकती, मच गया था बवाल(When Rekha Gave Sensational Statement On Man-Woman Relationship, ‘A Woman Can’t get Close To Man Without Sex’)

रेखा यानी ख़ूबसूरत, ग्लैमरस, बोल्ड, बिंदास, सुपर टैलेंटेड एक्ट्रेस… जिनकी खूबसूरती के कल भी लाखों दीवाने थे, आज भी हैं और कल भी रहेंगे. रेखा को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए तो जाना ही जाता है, साथ ही उन्हें उनके रिश्तों और अफेयर्स के लिए भी जाना जाता है. रेखा की जिंदगी में कई पुरुष आए. इन पुरुषों से इनका करीबी रिश्ता भी रहा. लेकिन उनका कोई भी रिश्ता जिंदगीभर नहीं चला, हां मीडिया के गलियारों में वे हमेशा सुर्खियां बटोरती रहीं. उन्हें वो सच्चा प्यार मिला ही नहीं, जिसकी उन्हें तलाश थी.

 Rekha

कहा जाता है रेखा जब अपने एक्टिंग करियर के टॉप पर थीं तब उन्होंने अपने अफ़ेयर्स के कारण खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इसके अलावा उन्होंने स्त्री-पुरुष संबंधों और सेक्स पर भी कुछ ऐसे बयान दिए हैं जिसकी चर्चा आज भी होती है, तो लोग हैरान रह जाते हैं.

रेखा की बायोग्राफी में ‘रेखा कैसी पहले ज़िंदगानी’ में रेखा की ज़िंदगी से जुड़े कई अनसुने-अनजाने किस्सों का ज़िक्र है, जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. इसी किताब में रेखा के कुछ ऐसे बिंदास बयान भी शामिल किए गए हैं, जिसमें उन्होंने मर्दों के साथ रिश्तों को लेकर खुलकर अपनी बात कही है. उनके इन बयानों का जब भी ज़िक्र होता है, वो चर्चा में आ जाती हैं. एक बार रेखा ने मर्द और शारीरिक संबंध पर बयान दिया था.

सेक्स किए बिना औरत किसी मर्द के करीब नहीं जा सकती

 Rekha


इस किताब के अनुसार, एक बार रेखा एक फिल्म जर्नलिस्ट से बात कर रही थीं और इस इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि अगर किसी औरत को किसी मर्द के करीब जाना है तो ऐसा वो सिर्फ सेक्स के जरिए ही कर सकती है. रेखा ने कहा था आप किसी मर्द के बेहद करीब तब तक नहीं जा सकते जब तक आपने उसके साथ सेक्स नहीं किया हो. रेखा के इस बयान ने उन दिनों सनसनी मचा दी थी. लोगों को रेखा के ये बिंदास बोल बिल्कुल पसंद नहीं आए थे और लोगों ने जमकर बवाल मचाया था.

जब रेखा ने कहा था शादी से पहले सेक्स नेचुरल है

 Rekha


इसके अलावा भी रेखा ने कई बात सेक्स पर खुलकर बिंदास बयान दिए हैं. उनके ऐसे ही एक बयान का उनकी किताब में और ज़िक्र है. एक बार रेखा ने एक इंटरव्यू में शादी से पहले सेक्स को जायज कहकर तहलका मचा दिया था. उन्होंने शादी से पहले सेक्स के लिए न सिर्फ सहमति जताई थी, बल्कि इसे गलत कहनेवाले लोगों को पाखंडी तक बता दिया था. रेखा ने कहा था कि शादी से पहले अगर सेक्स होता है तो ये नेचुरल है और जो लोग ऐसा कहते हैं कि लड़कियों को अपनी शादी से पहले सेक्स नहीं करना चाहिए, वो बकवास करते हैं और झूठ बोलते हैं. ऐसे लोग पाखंडी होते हैं.

इन बयानों ने बिगाड़े रिश्ते

 Rekha

इस तरह के बोल्ड-बिंदास बयान रेखा ने कई बार दिए और कई पुरुषों के साथ रिलेशनशिप में भी रहीं. और इन सबका असर उनकी जिंदगी पर भी पड़ा है. कहा तो ये भी जाता है कि रेखा के इन्हीं बयानों की वजह से विनोद मेहरा की मां ने रेखा को बहू के रूप में अपनाने से इनकार कर दिया था. कहा तो ये भी जाता है कि शादी के बाद जब रेखा विनोद मेहरा के घर पहुंचीं और उनकी मां का आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं, तुरंत उनकी सास ने उन्हें धकेल दिया. उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाली और उन्हें घर में घुसने तक से मना कर दिया.

 Rekha

बता दें कि रेखा का करियर काफी हिट रहा, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा ही काफी मुश्किलों भरी रही, खासकर उनके रिश्तों को लेकर हमेशा ही विवाद होते रहे. पुरुषों से उनके हर रिश्ते पर बहुत ज़्यादा बातें की गईं, गॉसिप किए गए, फिर भी उनके रिश्ते न दूसरों को कभी समझ आए, न खुद रेखा ही उन्हें समझ पाईं. अमिताभ के अलावा रेखा काM।नाम नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स से भी जुड़ा, कुछ से शादी की खबरें भी उड़ीं. लेकिन रिश्ते में किसी ने उनका साथ नहीं निभाया. यहाँ तक कि उन्होंने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी भी की, लेकिन उनका ये रिश्ता भी नहीं चला. अलग होने के बाद मुकेश अग्रवाल ने सुसाइड कर लिया तो उसका सारा इल्ज़ाम भी रेखा पर लगाया गया, लेकिन रेखा ने इन सभी विवादों की कभी परवाह नहीं की और आज भी बिंदास और खूबसूरत ज़िंदगी जी रही हैं.

×