जब सलीम खान की दूसरी शादी से पहल...

जब सलीम खान की दूसरी शादी से पहली पत्नी और बच्चों को लगा था बड़ा झटका, हेलेन के साथ फैमिली ने ऐसे किया था बर्ताव (When Salim Khan’s Second Marriage Caused a Big Setback to First Wife and Children, Family Treated Helen Like This)

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के पिता सलीम खान इंडस्ट्री के एक फेमस राइटर रहे हैं. अपनी फिल्मों के अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. इस बात से तो अधिकांश लोग वाकिफ हैं कि उन्होंने दो शादियां की हैं. पहली पत्नी सलमा खान हैं, जिनसे चार बच्चे सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलविरा खान हैं, जबकि अर्पित खान उनकी गोद ली हुई बेटी हैं. हालांकि यहां सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि सलीम खान की दोनों पत्नियां एक साथ रहती हैं, लेकिन एक ऐसा वक्त भी था जब सलीम खान ने हेलेन से दूसरी शादी की थी तो उनकी पहली पत्नी और बच्चों को एक बड़ा झटका लगा था. आखिर हेलेन के साथ सलीम खान की पहली पत्नी और उनके बच्चों का शुरुआत में कैसा व्यवहार था, चलिए जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि सलीम साहब ने साल 1964 में सुशीला चरक से पहली शादी की थी. शादी के बाद सुशीला ने इस्लाम धर्म कुबूल करते हुए अपना नाम सलमा रख लिया था. इस शादी से सलीम और सलमा के चार बच्चे सलमान, अरबाज, सोहेल और अलविरा हुए. शादीशुदा होते हुए उनका दिल 50-60 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज करने वाली पॉपुलर कैबरे क्वीन हेलन पर आ गया. यह भी पढ़ें: इस वजह से अंजू महेंद्रू को छोड़कर राजेश खन्ना ने थामा था डिंपल कपाड़िया का हाथ, गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली थी बारात (Because of This Except Anju Mahendru, Rajesh Khanna had Married to Dimple Kapadia)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलीम साहब हेलेन के प्यार में इस कदर गिरफ्तार हुए कि शादीशुदा होते हुए भी उन्होंने हेलेन से 1981 में शादी कर ली. उन्होंने हेलेन से दूसरी शादी करके हर किसी को चौंका दिया था. जब उनकी पहली पत्नी और उनके बच्चों को इसके बारे में पता चला तो जैसे उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलीम खान की दूसरी शादी से उनके बच्चे इस कदर चिढ़ गए थे कि उन्होंने अपनी सौतेली मां हेलेन से कई दिनों तक बात ही नहीं की थी. कहा जाता है कि सलीम खान की दूसरी शादी के बाद परिवार में कई दिनों तक काफी मनमुटाव हुए थे. सलमान के अलावा उनके दोनों भाई भी हेलेन के खिलाफ थे, सलमा भी इस शादी से दुखी थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलमा खान ने भी एक इंटरव्यू में बताया था  वो इस घटना से अंदर तक टूट गई थीं. हालांकि जैसे-जैसे समय बीतने लगा, उन्होंने हेलेन को स्वीकार कर लिया और चीजें धीरे-धीरे ठीक होने लगीं. परिवार ने हेलेन को न सिर्फ एक्सेप्ट किया, बल्कि बच्चों ने भी हेलेन को अपनी मां जैसा प्यार दिया. सलीम और हेलेन की कोई संतान नहीं है, लेकिन उन्होंने अर्पिता खान को गोद लिया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलीम खान ने एक मैग्जीन में दिए इंटरव्यू में कहा था कि उनकी  पहली पत्नी सलमा खान इस शादी के खिलाफ थीं, इसलिए उन्हें देखकर बच्चों ने भी इसका विरोध किया था, लेकिन वक्त से बड़ा कोई महरम नहीं है. लिहाज़ा धीरे-धीरे तीनों भाईयों और खुद सलमा खान को यह महसूस हुआ कि हेलेन उतनी बुरी भी नहीं है, जितना वो समझते हैं. उन्हें धीरे-धीरे यह समझ आ गया कि वो बहुत अच्छी हैं और सभी का ख्याल रखती हैं. यह भी पढ़ें: जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से मांगे थे 100 रुपए उधार, कुछ ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन (When Saif Ali Khan asked Amrita Singh to Borrow 100 Rupees, Reaction of Actress Was Like This)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके बाद तो सलीम खान का पूरा परिवार एकजुट हो गया और सब साथ मिलकर रहने लगा, फिर क्या था हेलेन और पूरा परिवार साथ रहने लगा और हर फंक्शन को पूरा परिवार मिल-जुलकर मनाने लगा. हर बीतते वक्त के साथ हेलेन के साथ पूरे परिवार का रिश्ता मज़बूत होने लगा. बताया जाता है कि हेलेन सलीम खान पर तब से फिदा थीं, जब से उन्होंने हेलेन की आर्थिक तंगी के दिनों में मदद की थी.

×