इस वजह से अंजू महेंद्रू को छोड़क...

इस वजह से अंजू महेंद्रू को छोड़कर राजेश खन्ना ने थामा था डिंपल कपाड़िया का हाथ, गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली थी बारात (Because of This Except Anju Mahendru, Rajesh Khanna had Married to Dimple Kapadia)

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहा करते थे. उनसे जुड़े किस्से आज भी इंडस्ट्री में मशहूर हैं. राजेश खन्ना को लेकर एक कहावत काफी मशहूर थी कि ‘ऊपर आका और नीचे काका’.  जी हां, उनके लिए फैन्स की दीवानगी का आलम तो ऐसा था कि लड़कों में उनकी तरह हेयरस्टाइल रखने का क्रेज था और लड़कियां तो उनकी कार को चूमकर लाल कर दिया करती थीं. वैसे तो राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी, लेकिन उससे पहले वो करीब सात साल तक अंजू महेंद्रू के साथ रिलेशनशिप में थे. हालांकि इस रिश्ते में एक दर्दनाक मोड़ आया और दोनों का ब्रेकअप हो गया. अंजू महेंद्रू से अलग होने के बाद राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली और अपनी गर्लफ्रेंड को जलाने के लिए उन्होंने अंजू महेंद्रू के घर के सामने से अपनी बारात निकाली थी. चलिए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजेश खन्ना के लिए फैन्स के बीच दीवानगी देखते ही बनती थी, लेकिन काका का दिल एक्टर और मॉडल अंजू महेंद्रू पर आ गया. कहा जाता है कि काका उनसे बेइंतहा प्यार करते थे और दोनों करीब सात साल तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन शादी के बंधन में बंधने से पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेश खन्ना चाहते थे कि अंजू महेंद्रू उनसे शादी करके सेटल हो जाएं और एक्टिंग छोड़ दें, लेकिन एक्टिंग अंजू का ड्रीम था, जिसे वो किसी भी कीमत पर छोड़ने को तैयार नहीं थीं. यह भी पढ़ें: जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से मांगे थे 100 रुपए उधार, कुछ ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन (When Saif Ali Khan asked Amrita Singh to Borrow 100 Rupees, Reaction of Actress Was Like This)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

काका अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सीरियस थे और काफी साल लिव इन रिलेशन में रहने के बाद साल 1971 में काका ने अंजू को शादी के लिए प्रपोज़ किया. यहां तक कि अंजू की मां भी बेटी पर काका से शादी के लिए लगातार दबाव बना रही थीं, लेकिन वो नहीं मानीं. शादी के लिए बार-बार इनकार करने पर राजेश खन्ना को गुस्सा आ गया और इसी दौरान उनका नाम वेस्टइंडीज के क्रिकेटर गैरी सोबर्स के साथ जुड़ने लगा. जब इसकी भनक राजेश खन्ना को लगी तो उन्हें यह नागवार गुज़रा और उन्होंने साल 1972 में अंजू से अपना रिश्ता खत्म कर लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अंजू महेंद्रू से ब्रेकअप के बाद राजेश खन्ना ने एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजू महेंद्रू को चिढ़ाने के लिए राजेश खन्ना जानबूझकर अपनी बारात उनके घर के सामने से लेकर गए थे. गर्लफ्रेंड के घर के सामने अपनी बारात में राजेश खन्ना ने करीब आधे घंटे तक जमकर डांस किया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि जिस वक्त राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया को प्रपोज़ किया था, उस वक्त डिंपल की फिल्म ‘बॉबी’ रिलीज़ हुई थी. जब काका ने डिंपल को देखा को उनका दिल एक्ट्रेस के लिए ज़ोरों से धड़कने लगा और उन्होंने बिना देर किए शादी का फैसला ले लिया. एक रात राजेश खन्ना डिंपल को समंदर किनारे ले गए और उन्हें प्रपोज़ किया, जिसे सुनकर डिंपल मना नहीं कर सकीं. उम्र में करीब 15 साल का फासला होने के बावजूद एक्ट्रेस काका से शादी करने के लिए तैयार हो गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं ब्रेकअप के बाद एक इंटरव्यू में अंजू ने राजेश खन्ना को रूढ़िवादी इंसान करार दिया था. उन्होंने यह भी कहा था कि राजेश खन्ना उन्हें काम नहीं करने देना चाहते थे, जिसके कारण उन्हें कई मॉडलिंग असाइनमेंट्स छोड़ने पड़े थे. इसके अलावा उन्हें कई फिल्मों से भी हाथ धोना पड़ा था. अंजू की मानें तो राजेश खन्ना कई निर्माताओं और निर्देशकों को उनके पास फटकने नहीं देना चाहते थे. यह भी पढ़ें: सिर्फ ‘बच्चन पांडे’ ही नहीं, इन फिल्मों में नेगेटिव किरदार में नज़र आ चुके हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार (Not only in ‘Bachchan Pandey’, Akshay Kumar Has Played a Negative Role in These Films)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि ब्रेकअप के बाद करीब 17 साल तक अंजू महेंद्रू और राजेश खन्ना के बीच बातचीत नहीं हुई, फिर साल 1988 में कुछ खास मौकों पर दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरु हुआ. जब साल 2012 में राजेश खन्ना ने आखिरी सांल ली तो उनके अंतिम संस्कार में अंजू महेंद्रू भी शामिल हुई थीं. बता दें कि अंजू ने हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर अमजद खान के भाई इम्तियाज से शादी की है.

×