जब शाहरुख़ ने बिना किसी मीडिया पब...

जब शाहरुख़ ने बिना किसी मीडिया पब्लिसिटी के बचाई थी दो बच्चों की जान, हंसल मेहता ने शेयर किया किस्सा(When Shah Rukh Saved Two Children’s Life Quietly, Without Any Publicity, Hansal Mehta Shares Untold Story)

कल बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने 56 वां बर्थडे सेलिब्रेट किया और इस मौके पर किंग खान के लाखों फैंस और फ्रेंड्स ही नहीं, बॉलीवुड ने भी उन पर जमकर प्यार बरसाया. इस दौरान शाहरुख़ खान के बड़े दिल से जुड़ी ऐसी छोटी-बड़ी कई कहानियां भी सुनने को मिलीं, जिसे जानने के बाद स्क्रीन पर मोहब्बत के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख से उनके फैंस को एक बार फिर मोहब्बत हो गई. ऐसा ही एक किस्सा फिल्ममेकर हंसल मेहता ने भी किंग खान के बर्थडे पर शेयर किया.

Hansal Mehta

‘स्कैम 1992’, ‘शाहिद’ फ़ेम डायरेक्टर हंसल मेहता, जो आर्यन खान केस में भी लगातार शाहरुख के सपोर्ट में खड़े रहे, ने उनके बर्थडे पर एक वाकया ट्विटर पर शेयर किया, साथ ही ये भी बताया कि शाहरुख उनके फेवरेट क्यों हैं. हंसल मेहता ने ट्विटर पर लिखा,

Shah Rukh Khan

क्यों हमेशा शाहरुख खान सुपरस्टार रहेंगे और क्यों मैं उन्हें इतना पसंद करता हूं? मेरी शाहरुख खान से कुल तीन बार ही बातचीत हुई है. एक बार ट्विटर पर. एक बार एक पार्टी में बहुत थोड़ी सी बातचीत और तीसरी बार तब, जिस वजह से वो मेरे लिए हमेशा स्टार रहेंगे.”

Shah Rukh Khan

इसके बाद हंसल मेहता ने एक इंसिडेंस का ज़िक्र किया और आगे लिखा, “दरअसल मैं एक बच्चे के लिए फाइनेंशियल हेल्प ढूंढ रहा था. वो बच्चा ट्यूमर से जूझ रहा था और बच्चे के ऑपरेशन के लिए पैसों की सख्त जरूरत थी. मैंने इस बारे में आधी रात को ट्वीट किया और सो गया, क्योंकि सुबह हरियाणा में मेरी शूटिंग थी. अगले दिन मैं शूटिंग पर था. फोन देखा तो तीन मिस कॉल थे, पर वो नम्बर मेरे लिए अनजान था. एक पोलाइट सा मैसेज भी था, जिसमें कॉल बैक करने के लिए कहा गया था. ये नंबर शाहरुख खान का था. मैंने उन्हें कॉल किया. मुझे नहीं पता था कि शाहरुख मुझसे क्यों बात करना चाहते थे. शाहरुख ने उस बच्चे के लिए कॉल किया था. फ़ोन पर उन्होंने कहा कि बच्चे के इलाज के लिए जो भी खर्चा आएगा, वो उठाएंगे. कुछ ही घंटों बाद अस्पताल में कांटेक्ट कर पैसे भी ट्रांसफर कर दिए गए. चुपचाप, बिना किसी को भनक लगे किसी को एक नया जीवन मिल गया था.

Shah Rukh Khan

कुछ महीनों बाद ऐसा ही एक वाकया फिर से हुआ. एक और ज़िंदगी बचाई गई. इस बार भी बिना किसी शोर शराबे या किसी मीडिया पब्लिसिटी के. एक ऐसा व्यक्ति, जो लाखों लोगों की आदर्श और प्रेरणा है… जिसका मेरे साथ कोई भी प्रोफेशनल और पर्सनल कनेक्शन नहीं है, लेकिन वो मेरे छोटे से दिल में बड़ी सी जगह रखता है, परमानेंट तौर पर, अपनी इंसानियत और बड़े दिल की वजह से.”

Shah Rukh Khan

हंसल मेहता ने आगे लिखा, “एक स्टार को उसकी फिल्मों, अपनी पर्सनैलिटी, उसके करिश्मा के लिए पसंद किया जाता है. लेकिन मेरे लिए सुपरस्टार वो है, जिसके मन में दया और इंसानियत हो, जो बड़े मन से ज़रूरतमंदों की मदद करता हो.

Shah Rukh Khan

जब मैंने उन्हें शुक्रिया कहा तो उन्होंने कहा, उनके पास ऊपरवाले का दिया बहुत कुछ है. इतना तो वो कर ही सकते हैं.”

आखिर में अपने फेवरेट स्टार को बर्थडे विश करते हुए हंसल मेहता ने लिखा, “शाहरुख खान आप मेरे स्टार हैं. हमेशा रहेंगे. हैप्पी बर्थडे शाहरुख.”

Shah Rukh Khan

बता दें कि कल शाहरुख ने अपना 56वां बर्थडे मनाया और अपने फेवरेट स्टार को बर्थडे विश करने के लिए रात 12 बजे से ही उनके घर मन्नत का सामने फैंस की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई थी, जो बस अपने फेवरेट स्टार की एक झलक पाने के लिए घँटों मन्नत के बाहर इंतज़ार करते रहे. फैंस के अलावा कल सोशल मीडिया पर भी किंग खान छाए रहे. उनके फैंस, फ्रेंड्स और इंडस्ट्री के तमाम लोगों ने उन्हें बर्थडे विश भेजीं और उनसे जुड़े कई किस्से, वीडियोज़ और फोटोज़ भी दिन भर शेयर करते रहे.

×