जब 100 बार ऑडिशन देने के बाद भी ...

जब 100 बार ऑडिशन देने के बाद भी रिजेक्ट हुए शाहिद कपूर, स्टार किड होने के बावजूद करना पड़ा खूब स्ट्रगल (When Shahid Kapoor Was Rejected Even After 100 Audition, Despite Being a Star kid, He Had Struggled a Lot)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कड़ी मेहनत और लगन से अपना मुकाम हासिल करने वाले एक्टर्स का जब भी ज़िक्र किया जाता है, उसमें शाहिद कपूर का नाम ज़रूर आता है. जी हां, शाहिद कपूर इंडस्ट्री के उन एक्टर्स में शुमार है जिन्होंने स्टार किड होने के बावजूद काफी संघर्ष किए हैं, तब जाकर आज वो अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हो पाए हैं. शाहिद को अपनी पहली फिल्म पाने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े थे, यहां तक कि 100 बार ऑडिशन देने के बाद भी उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. एक इंटरव्यू में खुद शाहिद कपूर ने इसका खुलासा किया था. आइए विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में शाहिद कपूर ने बताया था कि भले ही वो स्टार पंकज कपूर के बेटे हैं, बावजूद इसके उन्हें फिल्मों में आने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था. शाहिद की मानें तो उन्हें पहला एक्टिंग ब्रेक साल 2003 में मिला था, लेकिन इससे पहले वह एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम कर रहे थे. बैकग्राउंड डांसर होने के साथ-साथ फिल्मों में ब्रेक पाने के लिए वो जी-जान से मेहनत भी कर रहे थे. यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर, कुणाल खेमू और ईशान खट्टर की मस्ती और रोमांच से भरपूर रोड ट्रिप, देखें तस्वीरें और वीडियोज़… (Shahid Kapoor, Kunal Kemmu and Ishaan Khatter’s Road Trip Full Of Fun And Adventure, See Pictures And Videos…)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

किसी तरह से उन्हें बॉलीवुड की पहली फिल्म मिल जाए, इसके लिए उन्होंने खूब ऑडिशन भी दिए. इंटरव्यू में शाहिद ने बताया था कि साल 2003 में एक्टिंग में पहला ब्रेक मिलने से पहले उन्होंने कई ऑडिशन दिए थे, लेकिन सब में रिजेक्ट हो गए थे. शाहिद ने बताया था कि उन्होंने 100 से भी ज्यादा ऑडिशन दिए और हैरानी की बात तो यह है कि वो सभी में रिजेक्ट हो गए थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर की मानें तो सबको लगता था कि वो स्टार पंकज कपूर के बेटे हैं तो उन्हें ब्रेक आसानी से मिल जाएगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था. काफी स्ट्रगल, कई बार रिजेक्शन को झेलने के बाद उन्हें पहला ब्रेक मिला था. शाहिद ने बैक टू बैक इतने ऑडिशन दिए थे कि कई बार उनके पास ऑडिशन के लिए जाने या फिर खाना खाने तक के लिए पैसे नहीं होते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शाहिद ने बताया कि काफी स्ट्रगल के बाद जब उन्हें हीरो के तौर पर पहली फिल्म मिली तो उन्हें लगा कि उनकी लॉटरी लग गई. जब शाहिद की पहली फिल्म ‘इश्क विश्क’ रिलीज़ हुई तो यह दर्शकों को खूब पसंद आई और इस फिल्म के बाद से शाहिद को कभी फिर पीछे पलट कर नहीं देखना पड़ा, क्योंकि इस फिल्म के बाद से उनके एक्टिंग करियर की गाड़ी दौड़ने लगी. यह भी पढ़ें: जब प्रियंका चोपड़ा के घर इस हालत में मिले थे शाहिद कपूर, मीडिया में आग की तरह फैल गई थी यह खबर (When Shahid Kapoor was Found in This Condition at Priyanka Chopra’s House)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो शाहिद कपूर ने अब तक के अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं तो कई फिल्मों ने दर्शकों को निराश भी किया है. शाहिद के हिट फिल्मों की लिस्ट में ‘कबीर सिंह’, ‘पद्मावत’, ‘हैदर’, ‘जब वी मेट’, ‘विवाह’ और ‘36 चाइना टाउन’ जैसी फिल्में शामिल हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, शाहिद कपूर जल्द ही ‘कबीर सिंह 2’ के लिए काम शुरू कर सकते हैं.

×