जब शाहरुख ने खुद बेची थी अपनी ही...

जब शाहरुख ने खुद बेची थी अपनी ही फिल्म की टिकटें, काफी दिलचस्प है ये किस्सा (When Shahrukh Himself Sold The Tickets Of His Own Film, This Anecdote Is Quite Interesting)

बॉलीवुड के सुपस्टार शाहरुख खान अपने फैंस के दिलों पर कितना राज करते हैं, ये तो हर कोई जानता है. आज के समय में वो इंडस्ट्री में कितनी बड़ी शख्सियत हैं, वो भी हर कोई जानता है, और वो कितने पैसे वाले हैं, उसकी भी जानकारी उनके हर चाहनेवालों को है. लेकिन क्या आपको पता है कि किंग खान जिस स्टारडम को आज जी रहे हैं, उसे हासिल करने के लिए उन्होंने टिकट काउंटर पर बैठकर खुद की फिल्म का टिकट भी बेचा है? आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन ये सच है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शाहरुख खान से जुड़ा ये किस्सा साल 1994 का है, जब उनकी फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ रिलीज हुई थी. अपनी इस फिल्म को लेकर शाहरुख काफी ज्यादा एक्साइटेड थे और उन दिनों वो कोई बड़े स्टार भी नहीं थे. ऐसे में जिस दिन उनकी ये फिल्म रिलीज हुई थी, उस दिन उन्होंने मुंबई के थियेटर के अडवांस टिकट बुकिंग काउंटर पर बैठकर खुद टिकट बेचा था. इसमें एक और खास बात ये थी कि उन्होंने टिकट बेचते हुए हर टिकट पर अपना ऑटोग्राफ दिया था. शाहरुख के ऑटोग्राफ वाले टिकट को पाकर लोग काफी ज्यादा खुश थे.

ये भी पढ़े: जयाप्रदा ने शूटिंग के वक्त इस फेमस एक्टर को मारा था थप्पड़, नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप (Jaya Prada Slapped This Famous Actor While Shooting, You Will Be Stunned To Know The Name)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में किंग खान के साथ एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ती ने लीड रोल प्ले किया था. तो वहीं दीपक तिजोरी भी इस फिल्म के एक अहम किरदार में नज़र आए थे. इस फिल्म में अपने शानदार एक्टिंग से शाहरुख खान ने हर किसी के दिल को जीत लिया था. इस फिल्म के बाद शाहरुख के फैंस की संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई थी. लेकिन आपको जानकर काफी ज्यादा हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए शाहरुख मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

ये भी पढ़े: रितिक रोशन से शादी करना चाहती हैं गायत्री भारद्वाज, बोलीं- वो मेरे बचपन का क्रश हैं (Gayatri Bhardwaj Wants To Marry Hrithik Roshan, Said- He Is My Childhood Crush)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कहते हैं कि फिल्म के मेकर्स इसमें आमिर खान और जूही चावला को लेना चाहते थे, जबकि शाहरुख को दीपक तिजोरी वाला रोल ऑफर किया जा रहा था. लेकिन किसी वजह से आमिर खान ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया और जूही चावला ने भी डेट्स की कमी का हवाला देकर फिल्म करने से इनकार कर दिया. अब मेकर्स के पास शाहरुख ही लीड रोल के लिए सही ऑप्शन नजर आ रहे थे, सो उन्होंने किंग खान को इस फिल्म में लीड रोल का ऑफर दे दिया. हालांकि जूही चावला ने इस फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस जरूर दिया था.

ये भी पढ़े: इन बॉलीवुड सुपरस्टार्स के घर हैं सबसे महंगे, कई करोड़ों में है कीमत (The Houses Of These Bollywood Superstars Are The Most Expensive, The Price Is In Many Crores)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आगे चलकर शाहरुख का स्टारडम दिन ब दिन बढ़ता ही चला गया. अब तो ना सिर्फ भारत में, बल्कि दुनिया भर में शाहरुख के चाहने वाले भरे पड़े हैं. आज के समय में शाहरुख खान के वर्क फ्रंट की बात करें, तो वो जल्द ही सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘पठान’ में नज़र आने वाले हैं. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी लीड रोल में नज़र आने वाले हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान राजकुमार हिरानी की एक फिल्म भी करने वाले हैं. हालांकि अब तक इसका ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है.

×