जब रूढ़िवादी परंपराओं को तोड़कर ...

जब रूढ़िवादी परंपराओं को तोड़कर शादी के बंधन में बंधे बॉलीवुड के ये सितारे, लोगों के सामने पेश की नई मिसाल (When These Bollywood Stars Got Married by Breaking the Orthodox Traditions, Sets a New Example in front of The People)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई फेमस सितारे इस साल शादी के बंधन में बंधे हैं, जिनकी शादी की चर्चा अभी तक हो रही है. इस साल शादी के बंधन में बंधने वाले दिग्गज सितारों में विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, वरुण धवन, दीया मिर्जा, राजकुमार राव और यामी गौतम जैसे सेलेब्स के नाम शामिल हैं. हालांकि इससे भी दिलचस्प बात तो यह है कि इन सितारों की शादियां सिर्फ उनके ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी की वजह से नहीं, बल्कि किसी और वजह से भी खासा चर्चा में रही. जी हां, इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जो रूढ़िवादी परंपराओं को तोड़कर शादी के बंधन में बंधे और लोगों के सामने एक नई मिसाल पेश की है.

Bollywood Stars
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Bollywood Stars
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजकुमार राव और पत्रलेखा

राजकुमार राव और पत्रलेखा ने चंडीगढ़ में ग्रैंड तरीके से शादी रचाई. कपल की शादी की तस्वीरों की सोशल मीडिया पर भरमार है, लेकिन उससे भी दिलचस्प बात तो यह है कि कपल ने अपनी शादी में पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए एक नई परंपरा की शुरुआत की है. वैसे तो दूल्हा अपनी दुल्हन की मांग में सिंदूर भरता है, लेकिन राजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी में कुछ अलग ही देखने को मिला. जी हां, शादी में पत्रलेखा अपने पति राजकुमार राव की मांग में सिंदूर भरती नज़र आईं. यह भी पढ़ें: विक्की कौशल के बाद अब कैटरीना कैफ भी लौटीं काम पर, शादी के बाद अपने-अपने वर्क कमिटमेंट्स को पूरा करने में जुटा कपल (After Vicky Kaushal, Now Katrina Kaif is also Back at Work, Couple is Fulfilling their Work Commitments)

दीया मिर्जा और वैभव रेखी

इसी साल अभिनेत्री दीया मिर्जा ने वैभव रेखी के साथ सात फेरे लिए. कपल की शादी न सिर्फ इको-फ्रेंडली थी, बल्कि उन्होंने इस बात का भी खास तौर पर ख्याल रखा था कि किसी भी चीज़ की बर्बादी न हो. हालांकि दीया की शादी में जो हैरान करने वाली बात थी वो ये कि उनकी शादी की सभी रस्मों का संचालन एक महिला पंडित ने किया. इसके अलावा कपल ने कन्यादान और विदाई की परंपरा को भी अपनी शादी से दूर रखा.

रिया कपूर और करण बूलानी

अनिल कपूर की बेटियां सोनम और रिया अपने नए ट्रेंड के लिए जानी जाती हैं, फिर चाहे उस ट्रेंड को वो अपनी शादी में ही क्यों न अप्लाई करें. इस साल रिया अपने बॉयफ्रेंड करण बूलानी के साथ शादी के बंधन में बंधीं हैं, लेकिन उनके दुल्हन लुक ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा. दरअसल, शादी में आमतौर पर दुल्हन सिर पर लाल रंग की चुनरी ओढ़ती हैं, लेकिन रिया ने अपने सिर पर मोतियों से बनी खूबसूरत ओढ़नी कैरी की थी. उन्होंने ट्रेडिशन दुल्हन वाले अवतार के बजाय एक नए ट्रेंड को फॉलो किया.

यामी गौतम और आदित्य धर

वैसे तो दुल्हन अपनी शादी के लिए नए-नए कपड़े और दुल्हन के जोड़े की शॉपिंग करती है, लेकिन यामी गौतम अपनी शादी में इस परंपरा को तोड़ती हुई नज़र आईं. एक्ट्रेस ने अपनी शादी में किसी बड़े डिज़ाइनर के डिज़ाइन किए हुए आउटफिट को पहनने के बजाय अपनी मां की साड़ी को चुना. जी हां, यामी अपनी मां की साड़ी पहनकर दुल्हन बनीं और आदित्य धर के साथ सात फेरे लिए. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस हैं अपने ससुर की लाडली बहू, अब कैटरीना भी बन गई हैं अपने ससुर की फेवरेट(This Bollywood actress are father-in-law’s beloved bahu, Katrina also shares cute bonding with her father-in-law)

अनुष्का रंजन और आदित्य सील

शादी में वैसे तो दुल्हन ज्यादातर सुर्ख लाल रंग का जोड़ा पहनती हैं, क्योंकि इसे शुभ माना जाता है. हालांकि अनुष्का रंजन ने इस धारणा को बदलते हुए अपनी शादी के लिए ट्रेडिशनल रेड और पिंक कलर के आउटफिट को नज़रअंदाज़ करते हुए लैवेंडर कलर के लहंगे को चूज़ किया. अनुष्का रंजन की इस चॉइस ने बताया कि ब्राइडल आउटफिट्स को कुछ चुनिंदा कलर पैलेट तक ही सीमित रखना ज़रूरी नहीं है.

×