शराब के नशे में ये बॉलीवुड ...

शराब के नशे में ये बॉलीवुड स्टार्स कर चुके हैं ऐसी हरकत कि मच गया था बवाल! (When These Bollywood Stars Landed In Shocking Controversies After Getting Drunk)

बॉलीवुड स्टार्स की हर हरकत सुर्खी बन जाती है और अगर उन्होंने कोई ऐसी वैसी हरकत कर दी या कोई स्टेटमेन्ट दे दिया तो अच्छा- खासा बवाल मच जाता है. कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन पर शराब के नशे में हाथापाई करने से लेकर गाली गलौज करने तक के आरोप लग चुके हैं और अपनी इन हरकतों की वजह से वो विवादों में भी घिर चुके हैं. आइये आज जानें ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में, जो शराब के नशे में तमाशा कर चुके हैं.

सलमान खान

Salman Khan

बॉलीवुड के दबंग खान के शराब के नशे धुत होकर बवाल करने के तो कई किस्से हैं. सलमान खान का साल 2002 में ड्रिंक एंड ड्राइव केस काफी सुर्खियों में रहा था और इस मामले में उन पर केस भी दर्ज हो चुका है. एक बार तो सलमान ने नशे में एक्टर रणबीर कपूर पर हाथ तक उठा दिया था. तब रणबीर कपूर फिल्मों में नहीं आए थे. नशे में धुत होकर ऐश्वर्या राय के घर सलमान द्वारा किए गए तमाशे की कहानी तो सबको याद होगी ही, इसके अलावा 2008 में नशे की हालत में सलमान खान शाहरुख खान से भिड़ गए थे, जिसकी वजह से करीब 6 सालों तक शाहरुख से उनकी बातचीत बंद रही. इसके अलावा कुछ पार्टीज में भी सलमान खान के शराब के नशे में झगड़े करने के मामले सामने आ चुके हैं.

संजय दत्त

Sanjay Dutt

संजय दत्त लगभग हर पार्टी में नशे में नज़र आते हैं. उनकी नशे और ड्रग की लत का खुलासा उनकी बायोपिक फ़िल्म ‘संजू’ में भी किया गया है. खुद संजय दत्त कई इंटरव्यू में अपनी शराब और ड्रग्स की लत को कबूल कर चुके हैं. वो कई बार मीडिया के साथ बात करते हुए भी शराब के नशे में ही दिख चुके हैं.

कपिल शर्मा

Kapil Sharma

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा पर भी नशे में धुत होकर अभद्रता करने का आरोप लग चुका है. शराब के नशे में ही उन्होंने सुनील ग्रोवर पर चप्पल फेंक दिया था, जिसके बाद से सुनील ग्रोवर ने उनके साथ काम करना बंद कर दिया था. दरअसल कपिल और उनकी टीम एक शो के बाद ऑस्ट्रेलिया से इंडिया लौट रहे थे. कपिल शर्मा ने शराब पी रखी थी और नशे में उन्होंने सुनील ग्रोवर, अली असगर और चंदन प्रभाकर को गालियां देनी शुरू कर दीं. जब सुनील ने उनका विरोध किया तो कपिल ने फ्लाइट में ही उन पर चप्पल चला दिया था. इस घटना के बाद सुनील ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था. कपिल की ये हरकत उनके सक्सेसफुल करियर में हमेशा के लिए एक दाग की तरह बनकर रह गई.

शाहरुख खान

Shahrukh Khan

किंग खान द्वारा शराब के नशे में बदसलूकी से जुड़ा एक मामला 2012 में तब सामने आया, जब वानखेड़े स्‍टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल चैंपियन का खिताब जीता था. इस जीत का जश्न मना रहे केकेआर के मालिक शाहरुख खान तब विवादों में आ गए जब उन्होंने शराब के नशे में बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ बदसलूकी की थी. बताया जाता है कि मैच खत्म होने के बाद एमसीए के ऑफिशल्‍स ने फ्लड लाइट्स बंद कर दीं तो शाहरुख एमसीए और बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ उलझ गए. दी. इस हादसे के बाद मुंबई के असिस्‍टेंट कमिश्‍नर ऑफ पुलिस ने इसकी पुष्टि की थी कि उस वक्त शाहरुख खान नशे थे. इसके अलावा शाहरुख खान शराब के नशे में अपनी फ्रेंड फराह खान के पति की भी पिटाई कर चुके हैं.


मिका सिंह

Mika Singh

मशहूर सिंगर मिका सिंह भी शराब के नशे में बवाल कर चुके हैं. ये बात साल 2006 की है जब मीका सिंह ने अपने जन्मदिन के मौके पर केक काटने के बाद सरेआम आइटम गर्ल राखी सावंत के साथ लिपलॉक किया था, जिस पर काफी बवाल मचा था। राखी इस बात के लिए अदालत तक चली गई थीं। राखी ने आरोप लगाया था कि ये मीका सिंह ने नशे में जबरदस्ती किया है। काफी दिनों तक ये मामला मीडिया में छाया रहा था।

मलाइका अरोड़ा

Malaika Arora

मलाइका अरोड़ा ने भी फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के 50 वें जन्मदिन के मौके पर बहुत शराब पी ली थी और काफी अजीब अजीब हरकतें करने लगी थीं. सोनम कपूर ने मलाइका को संभालने की कोशिश की, तो नशे में मलाइका ने सोनम को भी धक्का दे दिया था. तब मलाइका अपनी इस हरकत की वजह से काफी सुर्खियों में आई थीं.

अमिषा पटेल

Amisha Patel

‘कहो ना प्यार है’ फ़िल्म से अपने करियर की शुरूआत करने वाली अमिषा पटेल की शराब की लत के बारे में सब जानते हैं. एक बार अमीषा तब बहुत ज़्यादा चर्चा में आ गई थीं जब शराब के नशे में वो एक पार्टी में खुलेआम किस करती नज़र आई थीं. कई बार नशे की हालत में वो इंटरव्यू भी दे चुकी हैं.