‘ये रिश्ता क्या कहलाता है&...

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के इन सितारों ने जब शो को कहा अलविदा, जानें क्या रही वजह (When These Stars of ‘Yeh Rishta Kya Kehlata Hai’ said Goodbye to The show, Know What Was The Reason)

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ सीरियल लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. इसे टेलीविज़न पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक माना जाता है. यह सीरियल दर्शकों के बीच इतना लोकप्रिय हुआ है कि कई सालों से चार्ट पर यह शो टॉप पर रहा है. इस सीरियल के कलाकारों को भी दर्शकों ने अपना भरपूर प्यार दिया है, बावजूद इसके कई कलाकारों ने शो को अचानक छोड़ने का फैसला कर लिया और शो को अलविदा कह दिया. चलिए जानते हैं शो को कुछ ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने विभिन्न कारणों से शो को अलविदा कहना ही बेहतर समझा.

मोहसिन खान

Mohsin Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मोहसिन खान ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में कार्तिक का किरदार निभा रहे हैं और वो पांच साल से भी ज्यादा समय से इस शो का हिस्सा हैं, लेकिन शो में जनरेशन लीप के चलते उन्होंने शो को छोड़ने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहसिन जनरेशन लीप के चलते उम्रदराज शख्स का किरदार निभाने से बचना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने शो से ब्रेक लेने का फैसला किया है. एक्टर ने टेलीविज़न के साथ-साथ ओटीटी और फिल्मों में अपनी किस्मत आज़माने का फैसला किया है. यह भी पढ़ें: निशा रावल को चाहिए अपने बेटे कविश की कस्टडी, पति करण मेहरा से एलिमनी के तौर पर पैसे लेने से किया इनकार (Nisha Rawal Wants Custody of Her Son Kavish, Refuses to Take Money From Husband Karan Mehra as Alimony)

मोहिना कुमारी

Mohena Kumari
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस मोहिना कुमारी ने शो को छोड़ने का फैसला करके हर किसी को चौंका दिया था. सीरियल में उन्होंने कार्तिक की बहन कीर्ति की भूमिका निभाई थी. हालांकि एक्ट्रेस ने अपनी शादी के चलते शो को छोड़ने का फैसला किया और सुयश रावत के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद उन्होंने अपना बेस शिफ्ट कर लिया. साल 2019 में शो छोड़ने और अपने पति के साथ एक नई जगह पर जाने को लेकर उन्होंने कहा था कि वो एक्टिंग और मुंबई को अलविदा कह देंगी.

देबलीना चटर्जी

Deblina Chatterjee
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘ये रिश्ता क्या कहलता है’ में गायत्री के कैरेक्टर को कई एक्ट्रेसेस ने प्ले किया, लेकिन सिमरन खन्ना के शो में शामिल होने से पहले देबलीना चटर्जी गायत्री की भूमिका निभा रही थीं. हालांकि शो में 5 साल के लीप के चलते एक्ट्रेस ने शो छोड़ने का फैसला कर लिया, क्योंकि वो एक मां की भूमिका निभाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थीं.

हिना खान

Hina Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिना खान ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का लीड रोल प्ले किया था, लेकिन अचानक से उन्होंने साल 2016 में शो को अलविदा कह दिया. बताया जाता है कि शो में 8 साल के लीप के कारण एक्ट्रेस ने इस डेली सोप को छोड़ने का फैसला किया. इसके साथ ही उनका रिश्ता शो में नैतिक की भूमिका निभाने वाले लीड एक्टर करण मेहरा के साथ कुछ ठीक नहीं था. शो के निर्माता राजन शाही ने भी कहा था कि अक्षरा के बिना भी शो अच्छा परफॉर्म कर सकता है.

करण मेहरा

Karan Mehra
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिना खान के शो छोड़ने के ठीक बाद करण मेहरा ने भी ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ को अलविदा कह दिया. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें शो को छोड़ने का कोई पछतावा नहीं है. उन्होंने बताया था कि उनकी तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें खुद की देखभाल करने की ज़रूरत थी.

रोहन मेहरा

Rohan Mehra
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिना खान और करण मेहरा के शो छोड़ने के कुछ समय बाद ही रोहन मेहरा ने भी डेली सोप को अलविदा कह दिया था. सीरियल में उन्हें करीब एक साल तक नक्श के किरदार में देखा गया था. उन्होंने इस शो को छोड़कर अपने लिए और अधिक अवसर तलाशने का फैसला किया. यह भी पढ़ें: टीवी के इन फेमस सितारों ने बताई अपनी वो एक आदत, जिससे उन्होंने कोरोना काल में खुद को किया आज़ाद (These Famous TV Stars Talk About Their One Habit, From Which They Freed Themselves During The Corona Pandemic)

कांची सिंह

Kanchi Singh
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कांची सिंह को असली गायत्री ऊर्फ गायू के रूप में देखा गया था. एक्ट्रेस ने भी अपने बॉयफ्रेंड रोहन मेहरा के शो छोड़ने के बाद डेली सोप को छोड़ने का फैसला किया. एक्ट्रेस ने कहा था कि मैं पूरी तरह से समझती हूं कि एक पॉपुलर जोड़ी कार्तिक और नायरा से किसी और कैरेक्टर पर ध्यान केंद्रित करना शो के लिए हानिकारक हो सकता है, लेकिन मेरे कैरेक्टर को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया था.

×